श्रीराम कप क्रिकेट का धमाकेदार आगाज...पहले दिन पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने थामा बल्ला, रोमांचक मुकाबले में जीत लिया दर्शकों का दिल, उत्साह बढ़ाने शिक्षाविद् आईपी मिश्रा भी पहुंचे मैदान

श्रीराम कप क्रिकेट का धमाकेदार आगाज...पहले दिन पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय ने थामा बल्ला, रोमांचक मुकाबले में जीत लिया दर्शकों का दिल, उत्साह बढ़ाने शिक्षाविद् आईपी मिश्रा भी पहुंचे मैदान  

January 27, 2021

भिलाई। श्रीराम जन्मोत्सव समिति भिलाई द्वारा आय़ोजित श्रीराम कप क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत आज पश्चिम प्रखण्ड एवं सुपेला प्रखण्ड की जूनियर टीमों के मध्य मैच खेला गया। इसके पहले अतिथि के रूप में मंच पर मौजूद पूर्व विस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय, समिति के प्रदेश महामंत्री बुद्धन सिंह ठाकुर, जिलाध्यक्ष सेवकराम साहू सहित अन्य अतिथियों ने मैदान पहुंचकर सभी खिलाड़ियों से भेंटकर उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान पूर्व मंत्री पाण्डेय ने कहा कि खेल हमें हमेशा मैदान में डटे रहने की प्रेरणा देता है। खेल में जीत और हार तो लगी ही रहती है लेकिन निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के लिए आपका प्रयास हमेशा आपको नई सीख देता है।

पहले मैच में पश्चिम प्रखण्ड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मैच में पश्चिम प्रखण्ड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित दस ओवर में 8 विकेट खोकर 95 रन बनाए, जिसके जवाब में सुपेला प्रखण्ड की टीम मात्र 64 रन सिमट गयी। मैच में शानदार गेंदबाजी कर 5 विकेट हासिल करने वाले पश्चिम प्रखण्ड के बली को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।


मैच में पश्चिम प्रखण्ड की ओर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 25 रन बनाए, वहीं सुपेला प्रखण्ड की ओर से कोमल ने 4 और मुकेश ने 3 विकेट चटकाए। इसी तरह दूसरी पारी में सुपेला प्रखण्ड की ओर शशिकांत ने सर्वाधिक 18 रन बनाए एवं बली ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाते हुए मैच को पश्चिम प्रखण्ड की झोली में डाल दिया।



शुभारंभ मैच में बल्लेबाजी करते नजर आए पूर्व विस अध्यक्ष
श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा आयोजित श्रीराम कप क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ आज सेक्टर 9 सड़क 10 स्थित मैदान में किया गया। जिसमें बतौर अतिथि शिक्षाविद आईपी मिश्रा, भारत पेट्रोलियम छत्तीसगढ़ के प्रमुख अभिजीत पनामि, एलएम पाण्डेय एवं आरपी शर्मा शामिल हुए।


शुभारंभ अवसर पर सभी प्रखण्डों से आई सीनियर एवं जूनियर वर्ग की टीमों ने मैदान में दर्शकों का अभिवादन किया। तत्पश्चात टूर्नामेंट की शुरूआत हुई जिसमें पहला मैच सीनियर वर्ग से पश्चिम प्रखण्ड एवं सुपेला प्रखण्ड के बीच और दूसरा मैच रिसाली प्रखण्ड एवं कैम्प प्रखण्ड के बीच खेला गया।

आयोजन की शुरूआत प्रभु श्रीराम के तैलचित्र पर दीप प्रज्जवलन कर की गई। तत्पश्चात आय़ोजन समिति द्वारा मंच पर उपस्थित अतिथियों का मोमेंटो द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने सभी टीमों से भेंट कर अपनी शुभकामनाएं दी। पहले मैच में सुपेला की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

जिसमें पूर्व विस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय की कप्तानी वाली पश्चिम मण्डल ने निर्धारित 10 ओवर में 7 विकेट पर 75 रन बनाए। जिसके जवाब में सुपेला प्रखण्ड की टीम ने 5 ओवरों में ही मैच को खत्म करते हुए अपनी झोली में डाल लिया। इसी तरह दूसरे मैच में केम्प मण्डल ने 10 ओवर में 81 रन बनाए जिसके जवाब में रिसाली मण्डल केवल 73 रन की बना सकी।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...