Bhilai Times

छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट ने 15 साल की नाबालिग लड़की का न्यूड वीडियो सोशल मीडिया में किया था अपलोड; अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में अरेस्ट; आप भी गलती से भी कभी न करें ये भूल; जानिए

छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट ने 15 साल की नाबालिग लड़की का न्यूड वीडियो सोशल मीडिया में किया था अपलोड; अब चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में अरेस्ट; आप भी गलती से भी कभी न करें ये भूल; जानिए

– दिल्ली की NCRB की टीम ने किया डिटेक्ट
– अब उसके खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी का केस दर्ज

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में एक कॉलेज स्टूडेंट ने नाबालिग लड़की का न्यूड वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम में अपलोड कर दिया था। चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में युवक अरेस्ट हो गया है। ये मामला बिलासपुर जिले के कोनी थाना क्षेत्र अंतर्गत का है।

आपको बता दें की चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना, इंटरनेट पर सर्च करना और ऐसे वीडियो को शेयर करना दंडनीय अपराध है। चाइल्ड पोर्नोग्राफी का मतलब होता है की कोई भी अश्लील न्यूड वीडियो या फिजिकल सम्बन्ध का वीडियो जिसमें 18 साल के कम उम्र के लड़का या लड़की शामिल होते है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 15 साल की लड़की का न्यूड वीडियो आरोपी कॉलेज स्टूडेंट ने अपलोड कर दिया था। जिसे दिल्ली की NCRB की टीम ने डिटेक्ट किया। अब उसके खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी का केस दर्ज किया गया है।

युवक हुआ अरेस्ट

केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस की निगरानी के लिए NCRB को निर्देश किया है, जिस पर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर महिला और बच्चों के वायरल हो रहे वीडियो की पहचान कर कार्रवाई के लिए संबंधित राज्यों की पुलिस को निर्देश भेजती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साइबर टीम ने अपलोड किए गए मोबाइल की जांच की, तब मोबाइल का लोकेशन कोनी थाना क्षेत्र के गतौरी में मिला। लिहाजा युवक की पहचान कर उसे अरेस्ट कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया। एनसीआरबी की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मोबाइल के जरिए ग्राम कछार निवासी अवि कश्यप (22) की पहचान की और उसे पकड़ लिया। उसने पूछताछ में बताया कि वह कॉलेज का छात्र है।

पिछले साल उसने मोबाइल पर आए अनजान लड़की की न्यूड वीडियो को इंस्टाग्राम में अपलोड करना काबुल लिया। इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी के केस में आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर अरेस्ट किया है।


Related Articles