Click to Get Latest Covid Updates

कोरोना से अपनों को खोया, अब उनकी याद में प्रतिभावान महिलाओं को जन्मदिन पर देंगे सम्मान: स्वयंसिद्धा NGO ने शुरू की पहल, डॉ. पूर्णिमा लाल "प्रेमलता वागेश्वरी सम्मान" से सम्मानित

कोरोना से अपनों को खोया, अब उनकी याद में प्रतिभावान महिलाओं को जन्मदिन पर देंगे सम्मान: स्वयंसिद्धा NGO ने शुरू की पहल, डॉ. पूर्णिमा लाल "प्रेमलता वागेश्वरी सम्मान" से सम्मानित  

July 16, 2021

भिलाई। कोरोना की द्वितीय लहर की विभीषिका ने दुर्ग भिलाई में जो कहर ढाया था उसमें हमने अपने कई साथियों व प्रिय जनों को खोया है।
 ना केवल परिवार उजड़ गए बल्कि कई संस्थाओं के सदस्य भी उनका साथ छोड़ गए। ऐसे समय में अपने प्रिय साथियों की स्मृतियों को हमेशा के लिए सुरक्षित रखने की एक अभिनव पहल की है स्वयंसिद्धा एनजीओ ने।
डायरेक्टर डॉ.सोनाली चक्रवर्ती ने बताया कि कोरोना महाकाल ने हमारे चार अति प्रिय कोर कमेटी के साथियों को छीन लिया है जो एक अपूरणीय क्षति है। स्वर्गीय प्रेमलता नारायण, रीना रॉय, सरिता राठौड़ एवं तनवी लौंधे जी हमारे समूह की बहुत सक्रिय और प्रतिबद्ध साथी थी। हमने इनके जन्मदिन पर इनकी याद में सम्मान देने का निर्णय लिया है। जो स्वयंसिद्धा समूह की उन महिलाओं को दी जाएंगी जो इस उम्र में भी कोई नई विद्या सीख कर या अपनी अधूरी पढ़ाई पूरी कर या किसी नए कोर्स में दाखिला लेकर स्वयं को निखारने का प्रयास कर रही हो। जो शिक्षा, संगीत, स्वरोजगार आदि क्षेत्र में नया काम कर रही हो। हम अपने समूह की ओर से अपने बिछड़े साथियों को एक छोटा सा श्रद्धांजलि देना चाहते हैं।

1. प्रेमलता बागेश्वरी सम्मान -14 जुलाई

2. रीना रॉय रीना शांभवी सम्मान- 5 अगस्त

3. सरिता राठौर ज्ञान सरिता सम्मान- 29 नवंबर

4. तन्वी लौंधै सुर तन्वी सम्मान- 14 दिसंबर

- प्रेमलता वागेश्वरी सम्मान:  उस महिला को दिया जाएगा जो इस उम्र में भी कोई नया कोर्स कर रही हो या जो अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ा रही हो।

- रीना शांभवी सम्मान: उस महिला को दिया जाएगा जो इस उम्र में भी कुछ नया सीख के उसकी सर्टिफिकेट हासिल करें।

- ज्ञान सरिता सम्मान: उस महिला को दिया जाएगा जो भले कोई कोर्स से सर्टिफिकेट ना प्राप्त कर रही हो लेकिन अपने आप को निखार रही हो और कोई नई चीज सीख रही हो

- सुर तन्वी सम्मान:  उस महिला को प्रदान किया जाएगा जो संगीत कि क्षेत्र में कुछ उल्लेखनीय काम करें

14 जुलाई को प्रेमलता नारायण के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि स्वरुप एक सादे से आयोजन में भिलाई होटल स्थित इंडियन कॉफी हाउस में समूह के वरिष्ठ सदस्य डॉ पूर्णिमा लाल, सेवानिवृत्त वरिष्ठ व्याख्याता, महिला महाविद्यालय सेक्टर 9 को प्रेमलता वागेश्वरी सम्मान से सम्मानित किया गया।

सभी की आंखें भीग गई जब यह सम्मान प्रेमलता की बेटी स्मिता ने प्रदान किया। कार्यक्रम में मेनका वर्मा, प्रिया तिवारी, मंजू मिश्रा, शीला प्रकाश, दीपा सिंह, रीता वैष्णव, रूमा बर्धन, देबजानी मजूमदार, सोमा बोस, बिपाशा हलदर, संजीत कौर, अंजू चंदनिहा, सोनल कालरा उपस्थित थे।

समूह के सभी सदस्यों ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि किसी की यादों को हमेशा के लिए स्मृतियों में सुरक्षित करने का यह एक बेहतरीन तरीका है।

डॉ. सोनाली ने अपने संभाषण में स्मिता से कहा कि आपकी मां आज नहीं है पर हम सब आपकी मां की जगह है। जब भी आपके मन में आए की मां से कोई बात करनी है तो हम सभी को अपना हमराज़ समझकर जीवन के हर सुख दुख में आप हमें अपने साथ पाएंगी।
 
कार्यक्रम के आरंभ में शीला प्रकाश ने दोनों अतिथियों का बैज लगाकर उनका स्वागत किया। स्वागत भाषण अध्यक्ष डॉ. सोनाली चक्रवर्ती ने दिया और धन्यवाद ज्ञापन महासचिव बिपाशा हालदार ने किया।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...