Click to Get Latest Covid Updates

दागदार हुई वर्दी: पहले फेसबुक पर युवती से दोस्ती, शादी का झांसा देकर दारोगा ने होटल में जबरदस्ती बनाया शारारिक संबंध, कहता था - बड़े भाई का शादी होते ही करेगा शादी, फिर...

दागदार हुई वर्दी: पहले फेसबुक पर युवती से दोस्ती, शादी का झांसा देकर दारोगा ने होटल में जबरदस्ती बनाया शारारिक संबंध, कहता था - बड़े भाई का शादी होते ही करेगा शादी, फिर...  

September 12, 2021

राँची। झारखण्ड की राजधानी राँची में पुलिस की वर्दी पर एक बार फिर दाग लगा है। एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस बार 2018 बैच के एक दारोगा गुंदीप कुमार के विरुद्ध जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जगन्नाथपुर थाना में आरोपी गुंदीप के विरुद्ध भादवि की धारा 376(2)(एन) के तह प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी के तहत पीड़िता का आरोप है कि अगस्त 2020 में सोशल मीडिया (फेसबुक) के जरिए उनकी आरोपी गुंदीप कुमार के साथ हुई दोस्ती थी। दोस्ती के बाद जानकारी मिली की गुंदीप पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित है।

पीड़िता का आराेप है कि गुंदीप ने 17 अगस्त 2020 को उसे मिलने के लिए धुर्वा डैम बुलाया और प्यार का इजहार किया। दुबारा 19 सितंबर को आरोपी ने उसे सिंह मोड़ हटिया मिलने के लिए बुलाया। आरोपी ने उससे आधार कार्ड भी साथ लाने काे कहा था। जब उससे पूछा कि आधार कार्ड क्यों लेकर आए, तो उसने कहा कि होटल में चलेंगे।

पीड़िता ने बताया होटल में किया शारीरिक शोषण
बाइक से घुमाने के लिए ओवरब्रिज के पास एक होटल में ले गया। पीड़िता ने उससे सवाल भी किया कि क्यों यहां लाए हो, तो उसने कहा कि वह अपने एक दोस्त से मिलने के लिए होटल आया है। आरोप है कि उसने पीड़िता को होटल के एक कमरे में ले जाकर जबरन शारीरिक संबंध बनाया। जब पीड़िता ने कहा कि ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह उससे प्यार करता है। जल्द ही उससे शादी भी कर लेगा।

पीड़िता का पक्ष जानने के बाद आरोपी पर की गई कार्रवाई
पीड़िता ने आरोपी के विरुद्ध पुलिस विभाग में शिकायत मई महीने में की थी। जून महीने में पुलिस मुख्यालय में पीड़िता को बुलाकर उसका पक्ष लिया गया था। इसके बाद आरोपी गुंदीप कुमार को अगस्त में निलंबित कर दिया गया। फिलहाल गुंदीप कुमार निलंबित है।

आरोपी ने कहा... हमें फंसाने के लिए झूठा आराेप लगाया
आरोपी गुंदीप कुमार का कहना है कि उस पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं। उसे फंसाने के लिए झूठा आरोप लगाया गया है। कहा कि किसी भी तरह का शारीरिक संबंध नहीं बनाया है। इसकी जांच भी कराई जा सकती है।

शादी के नाम पर बहाने बनाता रहा, भला-बुरा कह कर भगाया
पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया। कहा कि उसके बड़े भैया की शादी होते ही वह भी शादी कर लेगा। इसके बाद दोनों लगातार मिलने लगे। आरोपी गुंदीप शादी का झांसा लेकर लगातार शारीरिक संबंध बनाने लगा। पीड़िता के अनुसार वह जब भी शादी के लिए दबाव बनाती, वह बहाने बनाता था। आखिरकार आराेपी गुंदीप ने शादी से इनकार कर दिया। प्यार में धाेखे से परेशान पीड़िता गुंदीप से मिलने पुलिस मुख्यालय पहुंच गई। लेकिन वहां गुंदीप ने उसे समझा कर वापस घर भेज दिया। घर आकर पीड़िता ने जब उसे फोन किया, तो उसने कहा कि वह शादी नहीं करेगा। कुछ दिन बाद पीड़िता उससे मिलने उसके घर गई। लेकिन आरोपी ने गुस्से में भलाबुरा कहते हुए उसे भगा दिया। कहा-जाओ जाे करना है कर लाे।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...