नए कलेक्टर मीणा ने भिलाई में देखा कामकाज और विकास: नए स्थान में शिफ्ट होगी आकाशगंगा सब्जी मंडी…प्राइवेट को टक्कर देने बने सरकारी मंगल भवन का भी किया विजिट

भिलाई। आज कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा भिलाई नगर के दौरे पर निकले थे, जहां उन्होंने आकाशगंगा सब्जी मंडी का मुआयना किया और पार्किंग व सफाई व्यवस्था को लेकर लोकल दुकानदारों से चर्चा की।

मंडी में उन्हें कुछ जगह सफाई को लेकर अव्यवस्था दिखाई दी, जिस पर उन्होंने अपने साथ उपस्थित अधिकारियों को कार्य की प्रगति पर पैनी नजर रखने के लिए फोटोग्राफी और विडियोग्राफी जैसी टेक्नॉलाजी का उपयोग करने की सलाह दी।

उन्होंने अधिकारियों को कार्य के प्रोग्रेस की स्थिति जानने के लिए प्री व पोस्ट फोटोग्राफी तथा विडियोग्राफी करवाने के लिए कहा ताकि तुलनात्मक आधार पर आसानी से वस्तु स्थिति की समीक्षा की जा सके। उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान पब्लिक प्लेस का दुरूपयोग न हो इसके लिए भी उपस्थित अधिकारियों को विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा।

उचित प्रबंधन के लिए अकाशगंगा की सब्जी मंडी होगी शिफ्ट- कलेक्टर ने सब्जी मंडी के निरीक्षण के दौरान सब्जी मंडी के अध्यक्ष एवं वहां के व्यापारियों के साथ चर्चा की। जिसमें अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि सीमित क्षेत्र होने के चलते सब्जी मंडी के संचालन में बाधा उत्पन्न हो रही है।

सब्जी मंडी में पार्किंग व लोडिंग अनलोडिंग के लिए उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने उपस्थित जोन कमिश्नर को सब्जी मंडी के 110 व्यापारियों के साथ अवकाश के दिन मीटिंग लेने के लिए कहा।

जहां व्यापारियों के साथ ही चर्चा करके प्लान बनाने व जमीन चिन्हित करने की बात कही ताकि भविष्य में शीघ्र से शीघ्र सब्जी मंडी को शिफ्ट कर उनकी समस्या का निराकरण किया जा सके।

कलेक्टर नगर पालिका निगम भिलाई में स्थित सी-मार्ट भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने सी मार्ट के बेहतर प्रबंधन के लिए स्किल्ड ह्युमन रिसोर्स द्वारा इसके संचालन कराने की बात कही।

स्व-सहायता समूह के उत्पादों की बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो उसके लिए बेहतर प्लान बनाने के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया ताकि समूह की महिलाओं को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक लाभ पहुंचाया जा सके।

पैकेजिंग और ब्रांडिंग मॉल के उत्पादों को देगी टक्कर – सी मार्ट में बेचे जाने वाले उत्पादों की बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए यहां के उत्पादों की पैकेजिंग और ब्रांडिंग पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

सीसी टी.वी. कैमरा से रखी जाएगी पैनी नजर- सी मार्ट में सुरक्षा के उद्देश्य से सीसी टी.वी कैमरा युक्त बनाया गया है। जिसे सी-मार्ट के अंदर बने कंट्रोल रूम से कंट्रोल किया जाएगा। इसमें लगे कैमरे नाईट विजन को भी सपोर्ट करते हैं इस कारण कम रोशनी में भी ये बेहतर से बेहतर फीचर क्वालिटी प्रदान करेंगे। इससे सी मार्ट में रखे गए उत्पादों की निगरानी के साथ-साथ असामाजिक तत्वों पर भी आसानी से पैनी नजर रखी जा सकेगी।

5 फूड काउंटर स्टॉल का ग्राहक उठाएंगे लुप्त- सी मार्ट के मेन एन्ट्री पर 5 फूड स्टॉल की व्यवस्था भी की गई। जिसमें छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से लेकर चायनिज व चाट जैसे काउंटरों की व्यवस्था होगी। इन फूड स्टॉल काउंटर का संचालन कुकिंग एक्सपर्टस के द्वारा किया जाएगा ताकि आने वाले नागरिकों को साफ-सुथरा और लजीज व्यंजन प्राप्त हो सके।

कलेक्टर ने मदर टेरेसा जोन 03 वार्ड नंबर 33 में स्थित मंगल भवन का निरीक्षण भी किया। उन्होंने वहां उपस्थित संबंधित अधिकारियों को इसे प्राइवेट मैरिज गार्डन के तर्ज पर डेवलप करने के लिए कुछ दिशा निर्देश दिए। भवन के बाहरी क्षेत्र में प्लांटेशन के लिए कहा, ताकि भवन का स्वरूप ज्यादा से ज्यादा ईको फ्रेंडली लगे।

इस मंगल भवन में 25 कमरे और एक हॉल है जिसमें 12 कमरे ग्राउंड फ्लोर पर और 13 कमरे प्रथम तल पर हैं। यहां सभी समाज के लोग शादी एवं अन्य कार्यक्रम के लिए इसकी बुकिंग करा सकते हैं।

इस अवसर पर दुर्ग के नगर निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे, नगर निगम भिलाई आयुक्त लोकेश चंद्राकर और संबंधित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

एक बार फिर से विवादों में अशोका बिरयानी: इस...

भिलाई। अशोक बिरयानी फिर से विवादों में हैं। इस बार रायपुर नहीं भिलाई का अशोका बिरयानी सेंटर खबरों में है क्योकि, यहां वेज खाने...

भिलाई के पेट्रोल पंप में चाकूबाजी करने वाले 5...

भिलाई। भिलाई के स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में आने वाले बटालियन पेट्रोल पंप में चाकूबाजी करने वाले 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर...

बलौदाबाजार आगजनी की घटना का मुख्य आयोजक गिरफ्तार! पुलिस...

आरोपी किशोर नवरंगे भीम क्रांतिवीर नामक संगठन का है संस्थापक पूर्व में भी रेजीमेंट का जिला अध्यक्ष था घटना में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने...

प्रॉपर्टी टैक्स नहीं पटाने वालों के खिलाफ कुर्की वारंट...

भिलाई। भिलाई निगम क्षेत्र में 56 भवन स्वामियों द्वारा लंबे समय से संपत्तिकर की राशि जमा नहीं की गई है। इस पर आयुक्त ने...

ट्रेंडिंग