Click to Get Latest Covid Updates

Weather Update: इस हफ्ते केरल, असम समेत इन राज्यों में होगी बारिश, गर्मी से भी मिलेगी राहत, जानिए छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: इस हफ्ते केरल, असम समेत इन राज्यों में होगी बारिश, गर्मी से भी मिलेगी राहत, जानिए छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम  

May 1, 2021

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारत में मानसून को लेकर अपडेट दिया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी से लेकर पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। असम और आसपास के क्षेत्रों में आने वाले हफ्ते में 100-150 मिमी वर्षा हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, असम और मेघालय में 1 से 3 मई तक, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा और मिजोरम में 3 और 4 मई को और ओडिशा, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में 3 मई से 5 मई तक बारिश होने की संभावना है। बारिश के साथ इन इलाकों में आंधी-तूफान भी आ सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि जिन-जिन राज्यों में बारिश होगी, वहां आने वाले 5 दिनों तक मौसम सुहाना रहेगा।

दक्षिणी भारत में भी आंधी-तूफान के साथ केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बारिश हो सकती है। केरल में 1 से 4 मई के बीच, तटीय आंध्र प्रदेश में 3 मई को और कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में 4 मई को भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा है कि अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान पूरे उत्तर भारत में सामान्य से अधिक रहेगा। वहीं पूर्वोत्तर भारत में तापमान सामान्य रह सकता है। हालांकि बारिश के बाद पूर्वी भारत में तापमान सामान्य से काफी नीचे रह सकता है।

जानिए आज (शनिवार 1 मई) किन-किन राज्यो में बारिश की संभावना है?

  • राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर आंधी या धूल के साथ तूफान आने की संभावना बहुत अधिक है।
  • असम, मेघालय, केरल और महाराष्ट्र में आज हल्की बारिश हो सकती है। मुंबई में आज शाम तक बारिश होगी।

  • पश्चिम बंगाल और सिक्किम और केरल में आंधी आज सकती है।
  • गरज के साथ छिटपुट बारिश अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हो सकती है।
  • उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...