Click to Get Latest Covid Updates

कोरोनाकाल में टाउनशिप के व्यापारियों पर बढ़ेगा आर्थिक बोझ: अगस्त से ढाई गुना ज्यादा किराया देने का आदेश, विरोध में व्यापारी, कल होगी बैठक

कोरोनाकाल में टाउनशिप के व्यापारियों पर बढ़ेगा आर्थिक बोझ: अगस्त से ढाई गुना ज्यादा किराया देने का आदेश, विरोध में व्यापारी, कल होगी बैठक  

July 20, 2021

भिलाई। ये खबर टाउनशिप के ढाई हजार से ज्यादा व्यापारियों के लिए है। अब उन्हें अगस्त से ढाई गुना ज्यादा बढ़ा हुआ किराया देना होगा। टाउनशिप के करीब 2500 लाइसेंसधारी दुकानदारों को अगस्त महीने से ढाई गुना बढ़ा किराए देना होगा।

कोरोनाकाल में लॉकडाउन के कारण प्रबंधन ने आदेश को तीन महीने के लिए स्थगित कर दिया था। बीएसपी में करीब 2500 दुकानें लाइसेंस पद्धति पर आवंटित की गई है। जिन्हें हर महीने किराए का भुगतान करना होता है।

प्रबंधन ने लंबे समय से किराए में वृद्धि नहीं की थी। अप्रैल से उसमें ढाई गुना की वृद्धि कर दी। उसी समय कोरोना की वजह से जिला में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया।

उस समय तक प्रबंधन की ओर से किराए की वृद्धि का आदेश तो जारी कर दिया गया लिहाजा अप्रैल महीने का किराया बढ़े हुए दर के हिसाब से ही वसूला गया।

लेकिन व्यापारियों के विरोध को देखते हुए प्रबंधन ने आदेश को अगले तीन महीने (मई से जुलाई) की अवधि के लिए स्थगित कर दिया। व्यापारियों का कहना था कि जब लॉकडाउन के दौरान शासन कई तरह की छुट दे रही है, ऐसे में प्रबंधन द्वारा दुकान किराए में वृद्धि किया जाना उचित नहीं होगा।

कल होगी व्यापारियों की बैठक, बनेगी रणनीति
किराया वृद्धि के विरोध में कल टाउनशिप के व्यापारियों की बैठक होने वाली है। स्टील सिटी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन ने कहा, 21 जुलाई को होने वाली बैठक में हम रणनीति बनाएंगे। बीएसपी प्रबंधन के इस फैसले का हम विरोध करते हैं।

कोविड के समय में जब देश की सरकार और प्रदेश की सरकार लोगों को राहत दे रही है, ऐसे में प्रबंधन किराया बढ़ा रहा है। व्यापारियों पर बोझ डाल रहा है।

दुकानों का किराया बढ़ाना न्याय संगत नहीं है। ये समय सही नहीं है किराया बढ़ाना के लि। दुकानें बंद है, तब किराया बढ़ाया जा रहा है। यह बिल्कुल गलत है।



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...