Bhilai Times

Raipur में India vs Australia T20I मैच के लिए कल से बिकेंगे टिकट: ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन सुविधा भी… 1000 रूपए से शुरू है टिकट का रेट, जानिए सभी डिटेल्स

Raipur में India vs Australia T20I मैच के लिए कल से बिकेंगे टिकट: ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन सुविधा भी… 1000 रूपए से शुरू है टिकट का रेट, जानिए सभी डिटेल्स

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने वाले इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया के चौथे अंतर्राष्ट्रीय T20 मैच के टिकेटों को लेकर अपडेट आया है। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने प्रेस कांफ्रेंस करबताया कि, इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेले जाने वाले T20I मैच जो रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम मे होगा। इस मैच के लिए टिकट शुक्रवार सुबह 11 बजे से ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। ऑनलाइन टिकट पेटीएम इनसाइडर पर बुक कर सकेंगे। इसके साथ ही इंडोर स्टेडियम में टिकट कलेक्टिंग सेंटर बनाया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार, स्टेडियम में 6 काउंटर बनाया जाएगा। टिकट का प्राइस 1000 से लेकर 25000 तक रहेगा। स्टूडेंट को 1000 रुपए में टिकिट सुविधा केवल स्टूडेंट्स के लिए रहेगा। राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत-आस्ट्रेलिया की बीच टी-20 मैच एक दिसंबर को खेला जाएगा। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई। इस मैच के लिए शुक्रवार सुबह 11 बजे से टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी।

पेटम इनसाइडर से बुक होंगे टिकट
राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत-आस्ट्रेलिया की बीच टी-20 मैच एक दिसंबर को खेला जाएगा। इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इस मैच के लिए शुक्रवार सुबह 11 बजे से टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी। दर्शक सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम से ऑफलाइन टिकट खरीद सकते हैं। इसके साथ ही पेटीएम के जरिए भी टिकटों की बिक्री होगी।

टिकट का प्राइस
कीमतों की बात करें तो अपर स्टैंड के लिए 3500 रुपये, लोवर स्टैंड के लिए 7500, 5000 और 4000 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं सिल्वर स्टैंड के लिए 10,000, गोल्ड स्टैंड के लिए 12,500, प्लेटिनम स्टैंड के लिए 15,000, कॉरपोरेट बॉक्स के लिए 25,000 रखे गए हैं। इसके अलावा स्टूडेंट को इस बार टिकट मात्र एक हजार रुपये में मिलेगी।

फ्री सीटिंग: कुर्सियों पर नहीं रहेगा नंबर
मैच के मद्देनजर स्टेडियम की कुर्सियों को सही करने के साथ पेटिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कुर्सियों पर नंबर नहीं रहेगा। ऐसे में दर्शकों को पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर जल्दी पहुंचना होगा। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में भी कुर्सियों पर नंबर नहीं था। उल्लेखनीय है कि राजधानी के क्रिकेट स्टेडियम में 65,000 लोगों के बैठने की जगह है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था। उससे पहले रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

होटल से लेकर स्टेडियम तक रहेगी कड़ी सुरक्षा
दोनों देशों के खिलाड़ियों को नवा रायपुर के किसी होटल में ठहराया जा सकता है। होटल से लेकर क्रिकेट स्टेडियम तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था होगी। इसके अलावा क्रिकेट स्टेडियम के आस-पास भी बल तैनात किया जाएगा। एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार को इस संबंध में पुलिस अफसरों की बैठक ली थी। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई। कुछ अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की गई है।


Related Articles