Click to Get Latest Covid Updates

सोशल मीडिया पर Famous होने के लिए नाबालिग बेटे के साथ मां करती थी अश्लील डांस और एक्टिंग... खबर मिलने पर DCW ने उठाया सख्त कदम... इंस्टाग्राम में 1 लाख 50 हजार से ज्यादा है महिला के फॉलोअर्स

सोशल मीडिया पर Famous होने के लिए नाबालिग बेटे के साथ मां करती थी अश्लील डांस और एक्टिंग... खबर मिलने पर DCW ने उठाया सख्त कदम... इंस्टाग्राम में 1 लाख 50 हजार से ज्यादा है महिला के फॉलोअर्स  

July 19, 2021

नई दिल्ली : सोशल मीडिया (Social Media) पर लोकप्रियता और लाइक, व्यूवर्स और फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए क्या कुछ नहीं किया जा रहा है. कई लोग वो सब कर डालते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए.

कुछ ऐसा ही किया दिल्ली की एक महिला ने. महिला बेटे की माँ है. किसी और के साथ नहीं बल्कि अपने ही बेटे के साथ महिला ने वीडियो बनाने शुरू कर दिए. वो भी ऐसा डांस कि दिल्ली महिला आयोग और पुलिस भी देखकर दंग रह गई.

माँ ने अपने 10-12 साल के बेटे के साथ ऐसे ऐसे डांस के वीडियो बनाये जिन्हें अश्लील माना जा रहा है. दिल्ली महिला आयोग अब इसे लेकर बेहद सख्त हो गया है. और कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

ये महिला दिल्ली की बताई जा रही है. महिला की उम्र बहुत अधिक नहीं है. महिला इंस्टाग्राम (Instagram) पर मशहूर है और डेढ़ लाख से अधिक फोलोअर्स हैं.

कुछ पहले से महिला ने अपने डांस (Dance with Son) के वीडियो डालने शुरू किये. वीडियो बेहद बोल्ड थे. इसमें महिला अपने ही बेटे के साथ दिखाई दी. बेटे की उम्र सिर्फ 10 से 12 साल है.

कुछ वीडियो में महिला अपने खुद के 10-12 वर्ष के बेटे के साथ ही अश्लील डांस एवं एक्टिंग करती देखी जा सकती है. कई वीडियो सामने के बाद दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि, “इस छोटी उम्र में बच्चे को महिलाओं का वस्तु की तरह देखने की सीख दी जा रही है, वो भी अपनी ही मां के द्वारा. ऐसा वीडियो बनाकर बच्चे को गलत शिक्षा दी जा रही है और मां बेटे के पवित्र रिश्ते को भी कलंकित किया जा रहा है.”

दिल्ली महिला आयोग के अनुसार, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है किस प्रकार छोटे बच्चे से अश्लील तरह से एक्टिंग और गानों पर डांस करवाया जा रहा है.

वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था, जिसे अब सोशल मीडिया पर उठे बवाल के बाद डिलीट कर दिया गया है. वीडियो बनाने वाली महिला के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 60 हजार से भी अधिक फॉलोअर हैं.

दिल्ली महिला आयोग ने अपने नोटिस के जरिए महिला के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के लिए कहा है तो साथ ही बच्चे की काउंसलिंग और पुनर्वास की भी बात कही है.

आयोग का कहना है की बच्चे को सही गलत के बीच अंतर समझाने और अच्छे से उसकी काउंसलिंग करने की जरूरत है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने कहा, “सोशल मीडिया जहां एक तरफ अपनी कला दिखाने के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म देता है वहीं दूसरी ओर लोकप्रियता पाने के लिए आजकल कुछ लोग शर्म की सीमाएं लांघ देते हैं.”

आपत्तिजनक वीडियो पर दिल्ली महिला आयोग सख्त रवैया अपनाते हुए पुलिस को नोटिस भेज महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है.

आयोग ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, इस महिला के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए व बच्चे की अच्छी काउंसलिंग भी करने की जरूरत है.” उन्होंने आगे कहा कि, “हमने पुलिस से ये भी कहा है की सोशल मीडिया से ये सारी विडियोज को जल्द से जल्द डिलीट करवाया जाए.”





विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...