भिलाई में इन दो जगहों पर खुलने वाला है गढ़कलेवा सेंटर...आज MIC की बैठक में रास्ता हुआ साफ, छत्तीसगढ़ी व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे भिलाइयंस

भिलाई में इन दो जगहों पर खुलने वाला है गढ़कलेवा सेंटर...आज MIC की बैठक में रास्ता हुआ साफ, छत्तीसगढ़ी व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे भिलाइयंस  

November 18, 2020

भिलाई। महापौर परिषद की बैठक महापौर देवेंद्र यादव की अध्यक्षता एवं उपायुक्त अशोक द्विवेदी की उपस्थिति में आज दिन बुधवार को महापौर कक्ष में आयोजित हुई. जोन-3 अंतर्गत वार्ड क्रमांक 25 संतोषी पारा में तेलहा नाला (करुणा अस्पताल से गौरव पथ तक) किए जाने वाले विकास कार्य को लेकर चर्चा की गई. निविदा के उपरांत वित्तीय स्वीकृति प्राप्त करने के लिए प्रकरण महापौर परिषद के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

वाटर कूलर लगाने की मिली अनुमति

नेहरू नगर गुरु नानक सरोवर में नि:शुल्क रूप से वाटर कूलर लगाने की अनुमति के लिए एमएन मूर्ति निवासी प्रियदर्शनी परिसर पश्चिम ने नेहरू नगर जोन कार्यालय में आवेदन दिया था. जिसके प्रस्ताव को आज महापौर परिषद के समक्ष रखा गया. स्वयं के व्यय से तालाब परिसर में वाटर कूलर लगाने की अनुमति महापौर परिषद द्वारा प्रदान की गई है.

अन्य प्रस्ताव के तहत सामान्य सभा की बैठक में तालाबों के नामकरण के संबंध में पारित संकल्प अनुसार संशोधित संक्षेपिका तैयार कर कुरूद क्षेत्र के तीन तालाबो को मछली पालन हेतु पंजीकृत मछुआ सह. समिति को लीज पर आबंटन देने के लिए प्रकरण महापौर परिषद के समक्ष राजस्व विभाग द्वारा प्रस्तुत किया गया जिस पर चर्चा की गई.

अतिरिक्त रूप से लाए गए प्रस्ताव में निगम भिलाई क्षेत्र में रिक्त व्यवसायिक/आवासीय/आवास सह व्यवसायिक भूखंडों के आबंटन की अनुमति तथा रिक्त भूखंडों के निविदा आमंत्रण किए जाने के संबंध में निविदा प्रपत्र, निविदा आमंत्रण सूचना, आबंटन की नियम/शर्ते, पट्टे का अनुबंध को लेकर महापौर परिषद के समक्ष संपदा विभाग द्वारा प्रकरण प्रस्तुत किया गया जिस पर चर्चा की गई.

भिलाई के निवासी अब छत्तीसगढ़ी व्यंजन का लुफ्त उठा पाएंगे. महापौर परिषद से स्वीकृति प्राप्त होने के बाद गढ़कलेवा खुलने का रास्ता साफ हो गया है. भिलाई निगम क्षेत्र में दो गढ़ कलेवा केंद्र खुलने जा रहा है. जी रोड स्थित जिम उद्यान एवं खेल उद्यान में गढ़ कलेवा केंद्र स्थापित किया जाएगा. जहां छत्तीसगढ़ी व्यंजन लोगों को मिल पाएगा. परंपरागत छत्तीसगढ़ी व्यंजन को बढ़ावा देने के लिए गढ़ कलेवा केंद्र का संचालन स्व सहायता समूह की महिलाएं करेंगी. इससे निगम के राजस्व में बढ़ोतरी भी होगी और महिलाओं को भी रोजगार के साथ लाभ मिलेगा.

बैठक में महापौर परिषद के सदस्य नीरज पाल, लक्ष्मीपति राजू, डाॅ दिवाकर भारती, जोहन सिन्हा, सूर्यकांत सिन्हा, दुर्गा प्रसाद साहू, सत्येंद्र बंजारे, जी राजू एवं सुशीला देवांगन, निगम उपायुक्त तरुण पाल लहरें, जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता बीके देवांगन, संजय बागड़े, वाई राजेंद्र राव, समाज कल्याण विभाग से अजय शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.



विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन


समाचार और भी...