Bhilai Times

ब्रेकिंग: 3 नक्सली ढेर: कंदला जंगल में नक्सल मूवमेंट पर एमपी के हॉक फोर्स का एक्शन, तीन नक्सल कैडर मार गिराए गए, गृह मंत्री ने की पुष्टि

ब्रेकिंग: 3 नक्सली ढेर: कंदला जंगल में नक्सल मूवमेंट पर एमपी के हॉक फोर्स का एक्शन, तीन नक्सल कैडर मार गिराए गए, गृह मंत्री ने की पुष्टि

खैरागढ़/बालाघाट। छत्तीसगढ़ के गातापार जंगल बॉर्डर से नक्सल मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है। मध्यप्रदेश की हॉक फोर्स ने बार्डर में बड़ी कार्रवाई की है। हॉक फोर्स ने नक्सलियों की मांद में घुस कर तीन नक्सल कैडर को मार गिराने में सफलता हासिल की है।


मीडिया से मिली जानकारी अनुसार बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। जिस पर हॉक फोर्स ने रात में ही सर्च आपरेशन को अंजाम दिया। वही सुबह खबर आयी कि फोर्स ने तीन नक्सलियों का एनकाउंटर किया है। साथ ही ​कुछ नक्सलियों के घायल होने और भागने की भी अपुष्ट खबर सामने आ रही है।

  • आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार की सयुक्त कार्रवाई की है।
  • बताया जा रहा है की पुलिस अधिकारी अभी जंगल में ही हैं।
  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस घटना की पुष्टि की है।

  • लांजी थाना अंतर्गत रिसेवाडा के पास कादला के जंगल में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़।
  • बालाघाट पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के नेतृत्व में मिली बड़ी सफलता।
  • तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर।

यहां हुई मुठभेड़
छत्तीसगढ़ के गातापार जंगल बार्डर से सटे अति नक्सल प्रभावित लांजी क्षेत्र से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत खांडापाडी के ग्राम कंदला के जंगल में एमपी की हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ हुई है। जहां तीन नक्सलियों के मार गिराने में सफलता मिली। हालांकि नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाया है।

सूत्रों की माने तो मारे गए नक्सली टांडा एरिया कमेटी या विस्तार दलम प्लाटून 56 या दड़ेकसा दलम के सदस्य हो सकते है। या फिर इसी नक्सल संगठन का कोई बड़ कैडर भी शामिल हो सकता है। हालांकि पुलिस द्वारा इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। यही वजह है कि मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पायी है।


Related Articles