Bhilai Times

सार्वजानिक दुर्गा पूजा समिति द्वारा सेक्टर 7 भिलाई में हुआ भव्य आयोजन… हजारों दियो से जगमगाया ग्राउंड, हजारों की संख्या में शामिल हुए भक्त

सार्वजानिक दुर्गा पूजा समिति द्वारा सेक्टर 7 भिलाई में हुआ भव्य आयोजन… हजारों दियो से जगमगाया ग्राउंड, हजारों की संख्या में शामिल हुए भक्त

भिलाई। 22 जनवरी 2024 शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि के अभिजीत मुहूर्त में श्रीराम लला का अयोध्या में नवनिर्मित दिव्यतम, भव्यतम, राम मंदिर में, प्राण प्रतिष्ठा के एतिहासिक अवसर पर श्री राधे कृष्ण देव भूमि ट्रस्ट और बी एस पी वर्कर्स यूनियन के तत्वाधान में, सार्वजानिक दुर्गा पूजा समिति, सेक्टर 7 भिलाई के द्वारा, इस पुनीत पावन पल का जिसका संपूर्ण सृष्टि, चराचर जगत, साक्षी बनना चाहता है। इस पवित्रतम, दिव्यतम,अदभुत क्षण का साक्षी बनने, राम काज के इस पल को अपने हृदयारवृंद में सदा सदा के लिए धारण करने के लिए, सेक्टर 7, सड़क 15 और 16 के मध्य भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जब इस कार्यक्रम में उपस्थित श्री राम भक्तों के द्वारा, श्री राम जी के नव्य , भव्य, दिव्य मंदिर में विराजमान होने के पावन अवसर पर हजारों दीप प्रचलित किए गए तब छटा देखते ही बन रहा था। ऐसा लग रहा था मानो हम फिर से त्रेता युग में आ गए हैं। हम सब त्रेता युग में दिवाली मना रहे हैं। यह राम भक्तों का प्रभु श्री राम के प्रति श्रद्धा, दृढ़ आस्था और विश्वास का ही परिणाम है।

कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्री राम जी के पूजन , वंदन से प्रारंभ हुआ । हजारों की संख्या में उपस्थित भक्तों ने सामूहिक रूप से “श्री हनुमान चालीसा” का पाठ और “श्री राम जी” की आरती की । तत्पश्चात रसमड़ा से आए हुए ऐसे दिव्य बच्चों के द्वारा जो जन्म से ही दृष्टिहीन हैं, मनमोहक, मंत्र मुग्ध कर देने वाले “श्री राम भजन” प्रस्तुत किया गया । प्रस्तुति इतना भव्य था, कि कोई भी अपने आप को श्री राम धुन पर थिरकने से नहीं रोक पाया । इसके पश्चात सार्वजनिक दुर्गा पूजा उत्सव समिति के, मातृशक्ति के ने , प्रभु श्री राम जी के भजनों पर नृत्य प्रस्तुत कर, पूरे वातावरण को राममय कर दिया।

कार्यक्रम के अंत में पुनः एक बार प्रभु श्री राम जी की आरती किया गया। राम जी के जयकारे के मध्य , महा प्रसाद और भोग का वितरण किया गया । कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद श्री विजय बघेल जी उपस्थित रहे। विशेष अतिथि के रुप में , श्रीमती रजनी बघेल जी, माननीय श्री प्रेम प्रकाश पांडे जी , क्षेत्र के जाने-माने डॉक्टर श्री अनुपम लाल जी , डॉ प्रमोद राय जी एवं अन्य गणमान्य प्रमुख रुप से उपस्थित थे । इस एतिहासिक शुभ अवसर पर समिति के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने अपने संबोधन में कहा कि, यह हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व से प्राप्त हुआ है । यह यशस्वी भारत , विश्व गुरु भारत ,राम राज्य की और बढ़ता हुआ भारत का प्रतीक है। आज युग पुरुष, महापुरुष मोदी जी के लिए रामायण का यह चौपाई अक्षरशः सही प्रतीत होता है , जो प्रभु श्री राम जी ने हनुमान जी के लिए कहा था कि, “कवन सो काज कठिन जग माही ।


Related Articles