Bhilai Times

भिलाई में अपर आयुक्त की रिव्यू मीटिंग: निर्माण कार्यों की मांगी प्रोग्रेस रिपोर्ट… क्वालिटी के साथ-साथ टाइमिंग का ख्याल रखने निर्देश, अवैध प्लॉटिंग करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने आदेश

भिलाई में अपर आयुक्त की रिव्यू मीटिंग: निर्माण कार्यों की मांगी प्रोग्रेस रिपोर्ट… क्वालिटी के साथ-साथ टाइमिंग का ख्याल रखने निर्देश, अवैध प्लॉटिंग करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने आदेश

भिलाई। भिलाई निगम के अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने भिलाई निगम क्षेत्र में जारी विकास कार्यों को लेकर बैठक आयोजित की। निगम क्षेत्र के सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ियों में पेयजल आपूर्ति एवं शिविर में प्राप्त राशनकार्ड से संबंधित आवेदनों का शीघ्रता से निराकरण करने कहा। मुख्यमंत्री मितान योजना, अवैध प्लाटिंग, प्रधानमंत्री आवास, पेयजल, धन्वंतरी योजना, गोठान और आजीविका गतिविधियों को गंभीरता से लेकर कार्य करने के निर्देश दिए।

निगम के सभागार में आज महापौर नीरज पाल एवं निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे के निर्देश अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने भिलाई निगम क्षेत्र में विकास कार्याे एवं संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। बैठक में सभी जोन आयुक्तों व योजना से संबंधित अधिकारी कर्मचारियों से कार्यों की जानकारी लेते हुए शासन की योजनाओं को हर व्यक्ति को लाभान्वित कराने के उददेश्य लेकर कार्य करने कहा।

बैठक में प्रधानमंत्री आवास के निर्माणाधीन आवास और हितग्राहियों को मिलने वाली किश्त की संख्यात्मक जानकारी लेते हुए प्रक्रिया को जल्द पूरा करने कहा गया। भवन अनुज्ञा विभाग के अधिकारियों को भिलाई निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग एवं अतिक्रमण, अवैध कॉलोनी की रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यो की जानकारी लेकर ऐसे अनैतिक कार्य करने वालों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए।

राजीव गांधी आश्रय योजना के पट्टा वितरण, लीज एवं फ्री होल्ड, स्लम पट्टा धारक को भू स्वामी अधिकार देने के कार्यो की जानकारी लेते हुए कार्य में आ रही समस्या का निराकरण करते हुए कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। साफ सफाई, ऑनलाईन भवन अनुज्ञा, पेंशन प्रकरण सहित शिविर में प्राप्त होने वाले समस्याओं के आवेदनों को बिना लेटलतिफी के निराकरण करे ताकि कोई भी आवेदन पेंडिंग न हो।

गोठान में आजीविका साधन बढ़ाने पर फोकस –
समीक्षा बैठक में अपर आयुक्त ने भिलाई निगम द्वारा संचालित गोठान में चल रही गतिविधियों की जानकारी ली जिस पर पीयूआई के सदस्यो ने मुख्यमंत्री जी के मंशा अनुरूप गोठान में नवाचार के तहत आजीविका के साधन बढ़ाए जा रहे है, कुछ कार्य को शुरू करने में आ रही समस्याओं से अवगत कराया गया.

जिस पर वहां के नोडल अधिकारी को समन्वय बनाकर कार्य करते हुए महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं के आजीविका के साधन बढ़ाने पर फोकस करते हुए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए, वहीं छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना एवं धन्वंतरी योजना की लगातार मॉनिटरिंग एवं प्रचार प्रसार निगम क्षेत्र के नागरिकों को योजना से लाभान्वित कराने के निर्देश दिए। बैठक में अधीक्षण अभियंता आरपी जोशी, उपायुक्त नरेन्द्र बंजारे, उपायुक्त रमाकांत साहू, जोन आयुक्त मनीष गायकवाड़, पूजा पिल्ले, येशा लहरे, अमिताभ शर्मा, ईई टीके रणदीवे, संजय बागड़े, संजय शर्मा, सुनील दुबे, नोडल अधिकारी प्रीती सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा,सहायक राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर, मलखान सोरी, बालकृष्ण नायडू सहित विभागीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।



Related Articles