Bhilai Times

दुर्ग में PM आवास का क्रेज: पहले दिन 170 से ज्यादा लोगों ने लिया फॉर्म…खुद का आशियाना के लिए पहुंच रहे आवेदक, आप भी 15 तक कर सकते हैं आवेदन

दुर्ग में PM आवास का क्रेज: पहले दिन 170 से ज्यादा लोगों ने लिया फॉर्म…खुद का आशियाना के लिए पहुंच रहे आवेदक, आप भी 15 तक कर सकते हैं आवेदन

भिलाई। नगर पालिक निगम, दुर्ग क्षेत्र अंतर्गत मोर मकान, मोर आस योजना के तहत् शहर में रह रहे आवासहीन किरायेदारो को मकान खरीदने के लिए सुनहरा मौका है। इस योजना के तहत् सोमवार को नगर निगम क्षेत्र में जोन कार्यालयों के माध्यम से आवेदन पत्र बिक्री की गई।

जरूरतमंद, हितग्राहियों ने दफ्तर पहुंचकर आवेदन पत्र लिया। नगर पालिक निगम, दुर्ग मुख्य कार्यालय, उरला कार्यालय, आदित्य नगर मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय, व बोरसी स्थिति मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में आवेदन पत्रों का वितरण किया गया।

मुख्य निगम कार्यालय में 124 हितग्राहियों ने आवेदन प्राप्त किये। उरला स्थित मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में 08 हितग्राहियों, बोरसी स्थित मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय में 18 हितग्राहियों तथा आदित्य नगर स्थित मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय से 26 हितग्राहियों ने आवेदन प्राप्त किये। आवेदन लेने वाले हितग्राहियों से आवेदन शुल्क के रुप में 100 रुपए लिया गया।

आधार कार्ड के आधार पर नाम व पता रजिस्टर एवं आवेदन पत्र की पावती में उल्लेखित किया गया । ज्ञात हो कि मोर आवास मोर आस योजना के तहत् 20 जून से आगामी 15 जुलाई तक हितग्राहियों को आवेदन पत्र देने का निर्णय लिया है।

इसके पश्चात् 18 जुलाई से 29 जुलाई तक उस आवेदन पत्र को जमा किया जाएगा। आवेदन पत्र लेने के लिए निगम कार्यालय सहित अन्य वार्ड कार्यालयों में हितग्राहियों की भीड़ लगी रही।

निगम द्वारा हितग्राहियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए पर्याप्त कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। निगम कार्यालयों में यह कार्य सुचारू ढंग से संपादित किया जा रहा है।

आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 18 जुलाई से 29 जुलाई तक की जावेगी । कार्यालयीन दिवस में सुबह 11 बजे से शाम 04 बजे तक यह जारी रहेगा।


Related Articles