Bhilai Times

भिलाई के नेहरू नगर चौक से मॉल चौक तक के रोड का डामरीकरण शुरू; गड्ढो के वजह से बारिश के मौसम में होती थी परेशानी… अब मिलेगी राहत; मेयर नीरज पाल ने किया भूमि पूजन

भिलाई के नेहरू नगर चौक से मॉल चौक तक के रोड का डामरीकरण शुरू; गड्ढो के वजह से बारिश के मौसम में होती थी परेशानी… अब मिलेगी राहत; मेयर नीरज पाल ने किया भूमि पूजन

  • केपीएस चौक से जुनवानी मॉल चौक तक सेकंड फेस में होगा डामरीकरण कार्य
  • बारिश के दिनों में जनता को नहीं होगी परेशानी
  • गड्ढों से भी जनता को मिलेगा निजात

भिलाई। भिलाई नगर निगम क्षेत्र के मुख्य मार्गों में से एक नेहरू नगर चौक से KPS स्कूल होते हुए जुनवानी मॉल चौक तक के रोड का डामरीकरण कार्य शुरू हो गया है। डामरीकरण कार्य का मंगलवार को महापौर नीरज पाल ने भूमि पूजन कर कार्य को शुरू कराया। इस दौरान निगम आयुक्त रोहित व्यास, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, सभापति गिरवर बंटी साहू, महापौर परिषद के सदस्य संदीप निरंकारी, स्थानीय पार्षद चंदेश्वरी बांधे, पार्षद योगेश साहू एवं हरिओम तिवारी भी मौजूद रहे।

केपीएस चौक से जुनवानी मॉल चौक तक सेकंड फेस में होगा डामरीकरण कार्य

नेहरू नगर चौक से लेकर केपीएस चौक तक तथा केपीएस चौक से लेकर जुनवानी मॉल चौक तक 2 फेस में डामरीकरण का कार्य किया जाएगा। महापौर ने जैसे ही भूमि पूजन किया वैसे ही डामरीकरण का कार्य शीघ्रता से प्रारंभ हो गया। डामरीकरण के लिए विभिन्न संसाधनों के साथ एजेंसी काम कर रही है। सड़क के दोनों तरफ का डामरीकरण होगा। नेहरू नगर चौक से केपीएस चौक तक के सड़क के लिए 78.76 लाख तथा केपीएस चौक से जुनवानी मॉल चौक तक के लिए 76.46 लाख की लागत से बीटी रोड रिनुअल का काम किया जाएगा।

बारिश के दिनों में जनता को नहीं होगी परेशानी

भिलाई निगम क्षेत्र में सड़कों को दुरुस्त करने के लिए डामरीकरण का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। नेहरू नगर चौक से सूर्या मॉल जाने वाली रोड में प्रतिदिन हजारों वाहनों का आवागमन होता है, एक प्रकार से यह सड़क व्यस्ततम मार्गो में से एक है, नेशनल हाईवे से लगी हुई यह सड़क नेहरू नगर होते हुए जुनवानी तथा अवंती बाई चौक जाने वाले सड़कों को जोड़ती है। सड़क के डामरीकरण हो जाने से दुर्घटनाओं की संभावनाएं कम हो जाएंगी, बारिश के दिनों में भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

गड्ढों से भी जनता को मिलेगा निजात

सड़कों के दुरुस्ती करण की दिशा में भिलाई निगम तेजी से कार्य कर रहा है। भिलाई की कई प्रमुख सड़कें दुरुस्त की जा चुकी है, जहां आसानी से लोग आवागमन कर पा रहे हैं, वही गड्ढों से भी लोगों को निजात मिल रहा है। भूमि पूजन के दौरान जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा, सहायक अभियंता आलोक पसीने तथा उप अभियंता अर्पित बंजारे आदि मौजूद रहे।


Related Articles