Bhilai Times

होली से पहले दुर्ग विधायक वोरा की पहल रंग लाई: दुर्ग के विकास के लिए भूपेश सरकार दे रही फंड…स्वीमिंग पुल से लेकर आउटडोर स्टेडियम का होगा काम, नगरीय निकाय मंत्री डहरिया बोले-जल्द रखेंगे विकास की नींव, फंड की नहीं होगी कमी

होली से पहले दुर्ग विधायक वोरा की पहल रंग लाई: दुर्ग के विकास के लिए भूपेश सरकार दे रही फंड…स्वीमिंग पुल से लेकर आउटडोर स्टेडियम का होगा काम, नगरीय निकाय मंत्री डहरिया बोले-जल्द रखेंगे विकास की नींव, फंड की नहीं होगी कमी

भिलाई। विधानसभा में बजट सत्र के दौरान नगरीय निकाय से संबंधित अनुदान मांगों पर चल रही चर्चा के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने नगर निगम से संबंधित विकास कार्यों के लिए राशि की मांग की है। वोरा ने निकाय मंत्री शिव डहरिया को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का गृह जिला होने का लाभ दुर्ग नगर निगम को भी प्राप्त हो रहा है। 15 वर्षों तक विकास से उपेक्षित दुर्ग शहरी क्षेत्र को अधोसंरचना विकास के लिए करोड़ों रु की राशि देने के साथ ही ठगड़ा बांध, पिकनिक स्पॉट, कामकाजी महिला हॉस्टल, गौरव पथ पुनर्निर्माण, शिवनाथ मुक्तिधाम पहुंच मार्ग निर्माण की राशि जारी की गई है।

पुलगांव नाला डायवर्सन जैसे महत्वपूर्ण व जन स्वास्थ्य के लिए अति उपयोगी योजना को हमारी सरकार ने ही शुरू कराया है। पूर्ववर्ती सरकारों ने शंकर नाला को कागजी परियोजना बना दिया था, किंतु प्रदेश में कांग्रेस सरकार आते ही शहर के गंदे पानी की निकासी करने वाले महत्वपूर्ण शंकर नाला सुदृढ़ीकरण का कार्य जमीन पर दिखने लगा। लगातार बारिश के दौरान जलभराव से नदियों में नहीं सड़कों पर जनहानि होती थी।

अब 2 वर्षों में जल भराव की स्थिति से निजात मिली है। स्लम स्वास्थ्य योजना, दाई दीदी क्लिनिक, धन्वंतरि सस्ती दवा दुकानों से लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं में लाभ मिल रहा है। वोरा ने शहरी क्षेत्र की कुछ महत्वपूर्ण मांगों को भी संज्ञान में लाते हुए ठगड़ा बांध का कार्य पिछले एक वर्ष से लंबित होने व अमृत मिशन योजना के लिए बनाई गई गलत डीपीआर के कारण कई घरों में नल कनेक्शन नहीं दिए जाने का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया।

साथ ही शहर में अधोसंरचना विकास के लिए 30 करोड़ की राशि जारी करने व स्विमिंग पूल व आउट डोर स्टेडियम के लिए मिली सैद्धांतिक सहमति को अमली जामा पहनाने के लिए राशि अतिशीघ्र जारी करने की मांग की। वोरा की सभी मांगों को सदन में गंभीरता से सुनने के बाद निकाय मंत्री डहरिया ने विधायक वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल सहित अन्य नेताओं से अपने कक्ष में सौजन्य मुलाकात की। सभी मांगों को जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया। इस दौरान एमआईसी भोला महोबिया, संजय कोहले सहित कई कांग्रेसी उपस्थित थे।



Related Articles