Bhilai Times

पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें किया नमन, जिला अध्यक्ष वर्मा बोले – पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के स्वप्न को साकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें किया नमन, जिला अध्यक्ष वर्मा बोले – पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के स्वप्न को साकार कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दुर्ग। एकात्म मानवदर्शन के प्रणेता भारतीय जनता पार्टी के प्रेरणा पुरुष पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर पार्टी के जिला अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व का स्मरण करते हुए दुर्ग बस स्टैंड के सामने हाउसिंग बोर्ड परिसर में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस दौरान दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर, जिला महामंत्री सुरेंद्र कौशिक, वरिष्ठ भाजपा नेता अजय तिवारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के पश्चात भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में भी मनाया और नमो ऐप के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में 5 रूपये से लेकर 2000 रुपए तक की समर्पण राशि जमा की।

दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि पंडित दीनदयाल ने भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानवदर्शन नामक विचारधारा दी। वे एक समावेशित विचारधारा के समर्थक थे जो एक मजबूत और सशक्त भारत चाहते थे। वर्मा ने आगे कहा कि उनका उद्देश्य स्वतंत्रता की पुनर्रचना के प्रयासों के लिए विशुद्ध भारतीय तत्व-दृष्टि प्रदान करना था। उन्हें जनसंघ की आर्थिक नीति का रचनाकार माना जाता है। उनका विचार था कि आर्थिक विकास का मुख्य उद्देश्य सामान्य मानव का सुख है, जिस राष्ट्र में मानव सुखी ना हो उसे राष्ट्र को आर्थिक रूप से विकसित नहीं माना जाना चाहिए। मनुष्य की परम संतुष्टि और सुख ही राष्ट्र की उन्नति का मुख्य मापदंड है, पंडित दीनदयाल ने मानव तन के साथ-साथ मन और आत्मा किस संतुष्टि को भी अहम माना। एकात्म मानवदर्शन में धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष के आधार पर मनुष्य जीवन और राष्ट्र के विकास की बात कही गई है। भारतीय परिवेश के आधार पर राष्ट्र के विकास के लिए एकात्म मानव दर्शन के महत्व को समझते हुए ही वर्तमान नरेंद्र मोदी सरकार काम कर रही है।

माल्यार्पण करने के दौरान जिला उपाध्यक्ष दिलीप साहू, मंत्री आशीष निमजे, वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश ताम्रकार, मंडल भाजपा अध्यक्ष मदन वाढई, महामंत्री श्याम शर्मा, नरेश शर्मा, राहुल पंडित, नवीन पवार, आशुतोष मिलिंद, ऋषि यादव, उमेश गिरी गोस्वामी, रितेश जैन, फते साहू, महेंद्र चोपड़ा, शेख फारुख चौधरी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Related Articles