Bhilai Times

CG कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक खत्म: भूपेश, टीएस, ताम्रध्वज सहित इन बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव… 11 सीटों के लिए इन नामों की चर्चा… पूर्व CM बघेल ने चुनाव लड़ने से किया इंकार

CG कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक खत्म: भूपेश, टीएस, ताम्रध्वज सहित इन बड़े नेताओं को चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव… 11 सीटों के लिए इन नामों की चर्चा… पूर्व CM बघेल ने चुनाव लड़ने से किया इंकार

रायपुर। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी मौजूद रहे। उनके अलावा स्क्रीनिंग कमेटी प्रमुख रजनी पाटिल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, डॉ. चरणदास महंत समेत सभी वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। करीब चार घंटे चली बैठक में प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा हुई है। चर्चा ये भी हुई है कि सभी बड़े नेता लोकसभा का चुनाव लड़ें, इससे पार्टी को पिछली बार से ज्यादा सीटें आयेगी। बैठक के बाद लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने कहा कि पूर्व मंत्रियों से आग्रह किया गया है कि वो चुनाव लड़ें। भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री हैं, हमने उनसे आग्रह किया है, कि वो चुनाव लड़ें। 3-4 बड़े नेताओं को चुनाव लड़ना चाहिए। कई विधानसभा क्षेत्र में एक से अधिक उम्मीदवार हैं।

रजनी पाटिल ने कहा कि सभी को अलग-अलग मापदंड के आधार पर आंका जाएगा। कांग्रेस का सर्वे रिपोर्ट भी 30 तारीख तक आ जाएगा। उसके बाद प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही पता चलेगा कि किस प्रत्याशी की क्या स्थिति है। आगे जो होगा वह संगठन की बैठक के बाद ही निर्णय होगा। वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल का भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सीनियर ऑब्जर्वर बनाए जाने पर कहा कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी है, हम तो काम करने वाले लोग हैं। जहां-जहां काम करने बोलेंगे वहां करेंगे, अभी एलाइंस कमेटी की जिम्मेदारी दी गई थी। लगातार हम लोगों ने काम किया,इसकी जिम्मेदारी दी है इसको भी करेंगे।

लोकसभा के लिए इन नामों पर भी हुआ विचार

पार्टी नेताओं के अनुसार बैठक में राज्‍य की सभी 11 सीटों के लिए संभावित प्रत्‍याशियों के नामों पर विचार किया गया। बस्‍तर से दीपक बैज और कोरबा से ज्‍योत्‍सना महंत को फिर से टिकट दिया जाना लगभग फाइनल है। दोनों अभी इन्‍हीं सीटों से सांसद है। रायपुर संसदीय सीट के लिए अभनपुर से पूर्व विधायक धनेंद्र साहू के नाम की चर्चा है। साहू का नाम महासमुंद से भी चर्चा में है। पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्‍व साहू का नाम भी दो सीटों से प्रस्‍तावित किया गया है। उन्‍हें दुर्ग या महासमुंद से चुनाव लड़ाने का सुझाव बैठक में आया है। बिलासपुर सीट से पूर्व डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव का नाम चर्चा में है। सरगुजा से डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम और खेल साय सिंह, कांकेर सीट से पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और विधायक अनिला भेंड़िया के नाम का प्रस्‍ताव आने की सूचना है। वहीं, जांजगीर-चांपा सीट से डॉ. डहरिया ने चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई है।

भूपेश बघेल ने चुनाव लड़ने से इंकार किया
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर पार्टी के सभी बड़े नेता चुनाव लड़ेंगे, तो वो भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। वो अकेले चुनाव नहीं लड़ेंगे। भूपेश बघेल ने कहा कि अभी वो तो विधायक हूँ, मैं प्रदेश भर में घूम-घूमकर प्रचार करना चाहता हूं। मैं समझता हूँ ये जिम्मेदारी मिलेगी तो ज्यादा अच्छा होगा।


Related Articles