बिना प्लानिंग किए सुपेला रेलवे फाटक बंद करने से बढ़ गई परेशानी: ओवरब्रिज और अंडरब्रिज पर बढ़ा दबाव…चेंबर ऑफ कॉमर्स ने की कलेक्टर से मुलाकात, त्योहारी सीजन के लिए मांगा पार्किंग

भिलाई। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज, भिलाई इकाई के प्रतिनिधिमण्डल ने आज दुर्ग जिलाधीश से भेंटकर शहर के प्रमुख बाजारों से जुड़े विषयों पर चर्चा की। चेम्बर के प्रदेश महामंत्री अजय भसीन एवं भिलाई चेम्बर के अध्यक्ष गारगी शंकर मिश्र के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर बाजारों में अस्थाई पार्किंग एवं पावर हाउस तथा सुपेला में जीई रोड पर ओव्हरब्रिज के नीचे स्थाई पार्किंग के साथ प्रकाश व्यवस्था बनाने की मांग की। इस पर जिलाधीश पुष्पेंद्र मीणा ने इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

  • भिलाई चेम्बर अध्यक्ष गारगी शंकर मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी के साथ ही त्योहारी सीजन की शुरूआत हो चुकी है।
  • आने वाले दिनों में तीज, गणेश चतुर्थी, नवरात्र, दीवाली सहित बड़े- बड़े त्योहार आने वाले हैं।
  • ऐसे में बाजार में अभी से लोगों की भीड़ बढ़ गई है।
  • भीड़ के साथ ही शहर के प्रमुख बाजारों जैसे पावर हाउस सर्कुलर मार्केट, लिंक रोड, जवाहर मार्केट एवं सुपेला आकाशगंगा मार्केट, दक्षिण गंगोत्री आदि में पार्किंग की एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।
  • श्री मिश्र ने बताया कि इस संबंध में आज चेम्बर प्रतिनिधिमण्डल ने दुर्ग जिलाधीश से छावनी थाना के पीछे लाल मैदान में अस्थायी पार्किंग, पानी टंकी क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था बनाने निवेदन किया।
  • साथ ही सुपेला रेलवे क्रासिंग बंद होने की वजह से सुपेला क्षेत्र के दोनों अण्डरब्रिज एवं पावर हाउस ओव्हरब्रिज तथा अण्डरब्रिज में ट्रैफिक दबाव काफी बढ़ गया है जिससे पार्किंग की बड़ी समस्या भी खड़ी हो गई।
  • इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की है।
  • प्रतिनिधिमण्डल ने गणेश चतुर्थी के पूर्व ही यह व्यवस्थाएं दुरूस्त करने की मांग की है। इस पर जिलाधीश ने जल्द से जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
  • प्रतिनिधिमण्डल में मुख्य रूप से महेश बंसल, करमजीत सिंह बेदी, जेपी गुप्ता, चिन्ना राव, नरेश वासवानी, राकेश मल्होत्रा, एसके अग्रवाल, विनय सिंह, मनोहर कृष्णानी, पवन जिंदल, प्रेम रतन गहलोत, राजकुमार जायसवाल, सुनील मिश्रा, बृजमोहन अग्रवाल, उत्तम जैन आदि उपस्थित थे।

जीईरोड पर ओव्हरब्रिज के नीचे पार्किंग सुव्यवस्थित हो
– श्री मिश्र ने बताया कि पावर हाउस एवं सुपेला के बाजारों में त्योहारी सीजन में भीड़ बहुत ज्यादा होती है। जिससे यहां पर ट्रैफिक एवं पार्किंग की बड़ी समस्या हमेशा रहती है। ऐसे में यदि जीई रोड ओव्हरब्रिज के नीचे पार्किंग शुरू कर वहां प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं बना ली जाएं तो लंबे समय के लिए पार्किंग की समस्या हल हो सकती है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

रायपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी पर CM विष्णु देव...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारियों को मारने आए लॉरेंस-अमन गैंग के 4 शूटर को गिरफ्तार कर रायपुर पुलिस ने एक बहुत बड़े षड़यंत्र...

छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM शर्मा ने तमिलनाडु पहुंचकर बस्तर...

कोयंबटूर, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बस्तर रेंज पुलिस IG पी सुंदरराज के पिता को श्रद्धांजलि देने तमिल नाडु पहुंचे। पुलिस के...

भिलाई में युवती ने किया सुसाइड: प्रापर्टी खरीदी-बिक्री करने...

भिलाई। भिलाई में एक युवती ने मौटी को गले लगा लिया है। प्रॉपर्टी कंसल्टेंसी में कार्य करने वाली युवती ने रविवार को सुसाइड कर...

डिप्टी CM शर्मा ने PCC चीफ बैज से किया...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि आज बस्तर नक्सल उन्मूलन की दिशा में बहुत आगे बढ़ चुका है।...

ट्रेंडिंग