Bhilai Times

CG बिग ब्रेकिंग – छत्तीसगढ़ में स्कूलों का बदला समय: सीएम बघेल ने किया ऐलान… अब इतने बजे से इतने बजे तक लगेंगे प्रदेश के सभी स्कूल… 5 नए आंगनबाड़ी खोले जाएंगे, कई और महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की

CG बिग ब्रेकिंग – छत्तीसगढ़ में स्कूलों का बदला समय: सीएम बघेल ने किया ऐलान… अब इतने बजे से इतने बजे तक लगेंगे प्रदेश के सभी स्कूल… 5 नए आंगनबाड़ी खोले जाएंगे, कई और महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है। भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य भर में अब स्कूल इस समय में संचालित होंगे। छत्तीसगढ़ में अब सभी स्कूल सुबह 7 से 11 बजे तक लगेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा की है। साथ ही सीएम ने रायपुर पश्चिम विधानसभा में चार हाई मास्क लाइट लगाने, विद्युत शव गृह की स्थापना और चार धनवंतरी मेडिकल स्टोर खोलने का ऐलान किया है।

उल्लेखनीय है कि, सीएम बघेल बुधवार को भेंट मुलाकात कार्यक्रम में रायपुर पश्चिम विधानसभा पहुंचे। गुढियारी के CSEB मैदान में चल रहे भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम ने जनता से सीधा संवाद किया। मुख्यमंत्री ने लोगों से राशन कार्ड और पीडीएस का फीडबैक लिया। इस दौरान राजेश्वरी साहू ने बताया कि राशन कार्ड बना है, पर बीपीएल राशन कार्ड बनवाना है। इस पर मुख्यमंत्री ने बताया कि सभी का राशन कार्ड 2011 में हुए सर्वे के आधार पर बनाए गए हैं। हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि जनगणना और सर्वे जल्दी करवाएं, ताकि पात्र लोगों को भी योजनाओं का लाभ मिल सके।

पीडीएस के बारे में पूछने पर तेलुगू पारा निवासी यशोदा साहू ने बताया कि उसके परिवार में तीन सदस्य हैं। परिवार को निःशुल्क चावल और नमक मिलता है। 17 रुपए किलो में शक्कर मिलता है। मुख्यमंत्री के पूछने पर उन्होंने बताया कि महंगा होने की वजह से वह मिट्टी तेल और रसोई गैस नहीं खरीदती है, चूल्हे पर खाना बनाती है। वहीं, रवि गोस्वामी ने बताया कि उनका आठ साल का बेटा थैलीसीमिया से पीड़ित है। बोन मैरो ट्रांसप्लांट में 40 लाख का खर्च है। राज्य शासन से 18 लाख रुपए मिले हैं। उन्होंने शेष रकम की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री से निवेदन किया। इस पर मुख्यमंत्री ने पूरी राशि के इंतजाम का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस दौरान कई और महत्वपूर्ण घोषणाएं की है –

  • रायपुर पश्चिम विधानसभा की बीएसयूपी कॉलोनियों में सीवरेज, पेयजल की व्यवस्था और मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।
  • पं. गिरिजाशंकर मिश्र. शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला रायपुरा को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के रूप में उन्नयन किया जाएगा ।
  • पश्चिम विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 2 नए श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे ।
  • विधानसभा क्षेत्र में 4 उपयुक्त स्थलों पर हाई मास्ट लाईट लगाए जाएंगे ।
  • ठक्कर बापा वार्ड क्र.17 में नवीन पानी टंकी का निर्माण कराया जाएगा।
  • शशिबाला स्कूल के लिए नवीन भवन का निर्माण कराया जाएगा।
  • विधानसभा क्षेत्र में 5 नए आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएंगे।
  • महिलाओं और बुजुर्गो के लिण् कोटा स्टेडियम या अन्य किसी उपयुक्त स्थल का चयन कर लाईब्रेरी प्रारंभ की जाएगी।
  • कोटा में विद्युत शव दाह गृह स्थापना की घोषणा।

Related Articles