Bhilai Times

कलेक्टर मीणा ने किया रिसाली के विकास कार्यों का निरिक्षण: मरोदा चौपाटी को मॉडल की तरह विकसित करने के दिए निर्देश

कलेक्टर मीणा ने किया रिसाली के विकास कार्यों का निरिक्षण: मरोदा चौपाटी को मॉडल की तरह विकसित करने के दिए निर्देश

दुर्ग। रिसाली मरोदा चौपाटी को देखकर कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने पेंटिंग जोन के तहत ओवर ब्रिज के नीचे जगह का सद्उपयोग करने के लिए आयुक्त आशीष देवांगन की तारीफ की। कलेक्टर ने इसे मॉडल की तरह विकसित करने के निर्देश दिए। रंग रोगन और व्यवस्थित गुमटी को देखकर कलेक्टर ने खाली जगह पर पेवर ब्लाक लगाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने तीन पहर पर अनिवार्य रूप से सफाई व्यवस्था दुरस्त कराने के भी निर्देश दिए।

फुटकर व्यापारी और चौपाटी में आए जनप्रतिनिधियों के लिए वाटर कुलर व सुरक्षा व्यवस्था आउट सोर्सिंग के माध्यम से कराने को कहा। मरोदा चौपाटी में बुनयादी सुविधा और विशेष साज सज्जा कर जिले में इसे मॉडल की तरह प्रस्तुत करने को कहा। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अश्वनी देवांगन व निगम के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने प्रस्तावित मिलट कैफे एवं बीएसपी मार्केट के सामने मैत्री नगर में बनने वाले चौपाटी का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने पर्याप्त जगह का उपयोग कर शेष भूमि पर अतिक्रमण न हो इसके लिए विशेष व्यवस्था करने निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस दौरान सतनाम भवन के निकट निर्माणाधीन ऑक्सीजोन, गार्डन, अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर तैयार फुटबाल गाउंड, वार्ड के शीतला तालाब सौन्दर्यकरण कार्य का भी अवलोकन किया.

निरीक्षण के दौरान नगर पालिक निगम रिसाली के जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा से चर्चा की। साथ ही जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर को पौधें भेंट किया। इस दौरान महापौर परिषद के सदस्य चन्द्रमान ठाकुर, अनुप डे, गोविन्द चतुर्वेदी, चन्द्रप्रकाश सिंह, निगम पार्षद रेखा देवी व विनय नेताम आदि उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स और मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत चलने वाले मोबाइल युनिट को भी देखा। इस दौरान धन्वंतरी मेडिकल स्टोर्स पहुचे वरिष्ठ नागरिक से चर्चा भी की। कलेक्टर ने आयुक्त आशीष देवागंन को निर्देशित किया कि ये मेडिकल स्टोर्स में निर्धारित जेनेरिक दवा उपलब्ध है कि नहीं इसकी जांच कराए।


Related Articles