CG – तालाब में डूबने से 3 सगे भाई-बहनों की मौत: डबरी में नहाने गए थे तीनों भाई-बहन… पैर फिसलने से हुआ हादसा… तीन बच्चों की मौत से परिवार में पसरा मातम

जीपीएम। छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में डबरी में नहाने के दौरान तीन मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गयी। तीन बच्चों सगे भाई-बहन थे। बताया जा रहा हैं कि मृतक बच्चों के परिजन मजदूरी करने गये हुए थे। इसी दौरान तीनों बच्चों गांव में मनरेगा में बने डबरी में नहाने चले गये और उनकी डूबने से मौत हो गयी।

बताया जा रहा है कि, बहुटाडोल मोहल्ले में धर्मदास नाम के शख्स ने अपनी जमीन पर डबरी बनाई थी। इसी मोहल्ले में तुलसी सिंह भी अपने परिवार के साथ रहते हैं। रविवार को तुलसी और उनकी पत्नी खेत में काम करने के लिए गए थे। इसी बीच इनके तीनों बच्चे डबरी में नहाने गए और हादसे का शिकार हो गए।

तुलसी सिंह की बड़ी बेटी 16 साल की चांदनी, 12 साल का बेटा सुधार और 8 साल की बेटी भगवती नहाने के दौरान गहरे पानी में चले गए। वहां उनका पैर फिसल गया और ये डूब गए। इधर तीनों बच्चे काफी देर तक नजर नहीं आए, तो उनकी तलाश की गई। तब माता-पिता को एक बच्चे की लाश डबरी में तैरती मिली। इसके बाद उन्होंने शोर मचाया, तो गांववाले वहां जुट गए। फिर तीनों बच्चों के शव डबरी में मिले। उन्होंने तीनों को पानी से बाहर निकाला।

घटना की सूचना तुरंत 108 एंबुलेंस को दी गई। तीनों बच्चों को मरवाही स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इनकी मौत की पुष्टि कर दी। तीनों की मौत से परिवार और मोहल्ले में मातम का माहौल है। अपने तीनों बच्चों को खोकर माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना की सूचना मिलने पर मरवाही विधायक डॉक्टर केके ध्रुव भी पीड़ित परिवार से मिले और घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ित परिवार को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया है।

मरवाही थाना प्रभारी अनिल अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में तीन अलग-अलग मर्ग कायम कर पंचनामा कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये डबरी धर्मदास ने बनाया था। बच्चे पहली बार इस डबरी में गए थे, जहां पैर फिसल जाने के कारण हादसा हुआ।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

दुर्ग में सरेराह चौक में मर्डर: गैंगस्टर मंत्री यादव...

दुर्ग। दुर्ग में एक बार फिर से हत्या का मामला सामने आया है। ये मामला गैंगवार का लग रहा है। कल रात दुर्ग शहर...

भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए ये पहल अच्छी…...

भिलाई। ऊर्जा फाउंडेशन भिलाई द्वारा भीषण गर्मी में पक्षियों की फिक्र करते हुए मिट्टी के सकोरा का वितरण किया जा रहा है। चेयरमैन सरिता...

दुर्ग में ट्रैक्टर से अलग हुई ट्रॉली… हादसे में...

दुर्ग। दुर्ग जिले में हादसों का दौर जारी है। अहिवारा में मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग दंपति को ट्रैक्टर ने अपने चपेट में ले...

4 को लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती: छत्तीसगढ़...

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रत्याशियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा कैल्कुलेटर रायपुर। 4 जून को लोकसभा चुनाव का मतगणना होना है। इसी कड़ी...

ट्रेंडिंग