Bhilai Times

गंदे पानी सप्लाई पर बैकफुट में BSP प्रबंधन: दुर्ग कलेक्टर ने बैठक लेकर दिए सख्त निर्देश, अधिकारियों से जवाब से असंतुष्ट हुए डॉ. भुरे…बोले-बारिश से पहले हो जाएं सीवरेज और 700 से ज्यादा बैकलेन की सफाई

गंदे पानी सप्लाई पर बैकफुट में BSP प्रबंधन: दुर्ग कलेक्टर ने बैठक लेकर दिए सख्त निर्देश, अधिकारियों से जवाब से असंतुष्ट हुए डॉ. भुरे…बोले-बारिश से पहले हो जाएं सीवरेज और 700 से ज्यादा बैकलेन की सफाई

भिलाई। भिलाई के सेक्टर- 1,2,4,6,7 व 8 से पानी की गुणवत्ता को लेकर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के पास कुछ शिकायतें आ रही थीं। बीएसपी टाउनशिप में गंदे पानी की सप्लाई और नल में आ रहे मटमैले और दूषित पानी से आम नागरिकों के स्वास्थ्य पर कोई दुष्प्रभाव ना पड़े इसके लिए कलेक्टर ने भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारियों और नगर निगम आयुक्तों के साथ आपातकालीन बैठक ली।

कलेक्टर ने बीएसपी के अधिकारियों के साथ जल आपूर्ति के प्रभावी नियंत्रण के लिए वितरण प्रणाली पर चर्चा की और घरों के नल में आने वाली दूषित पानी का कारण पूछा। बीएसपी के अधिकारियों ने अपना पक्ष रखा परंतु कलेक्टर इससे असंतुष्ट नजर आए और उन्होंने साफ व कड़े शब्दों में नागरिकों की बुनियादी हित को ध्यान में रखकर कार्य करने के निर्देश अधिकारियों को दिए तथा मामले को गंभीरता से लेनें के लिए कहा।

उन्होंने पाइपलाइन के रिसाव संबंधी जांच और नेटवर्क को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों को युद्ध स्तर में कार्य करने के लिए कहा। स्वच्छ पानी व्यवस्था के पुनर्स्थापन के लिए मेन पावर को दो से तीन गुना करने का अपना सुझाव भी दिया। इसके अलावा बीएसपी टाउनशिप में 700 से भी ज्यादा बैकलेन की सफाई और सीवरेज लाईन प्रबंधन के विषय में भी उपस्थित अधिकारियों से चर्चा की।

कलेक्टर ने बैकलेन की सफाई इस प्रकार से करने के लिए कहा कि ये घरों के सामने की गलियों से भी स्वच्छ दिखाई दे। उन्होंने अपना विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि बैकलेन में गंदगी का मुख्य कारण मुख्यतः गीला एवं सुखा कचरा को अलग न करना और कचरा प्रबंधन के लिए कचरा वाहन का उपयोग न करना होता है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैकलेन की सफाई के लिए बीएसपी योजनाबद्ध तरीके से कार्य करे ताकि हमें बेहतर परिणाम प्राप्त हो। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को आने वाले बरसात से पहले इन सभी कार्यों को पूर्ण करने के लिए कहा ताकि नगरवासियों को किसी दिक्कत का सामना करना न पड़े।

इस अवसर पर भिलाई नगर निगम आयुक्त श्री प्रकाश कुमार सर्वे, रिसाली नगर निगम आयुक्त श्री आशीष कुमार देवांगन और भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारीगण उपस्थित थे


Related Articles