Bhilai Times

मैथिली संघ भिलाई की कार्यकारिणी का पुनर्गठन, संजय मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष बने…संरक्षक KK झा की मध्यस्थता में दोनों पक्षों के बीच हुई हैंडओवर-टेकओवर की प्रक्रिया

मैथिली संघ भिलाई की कार्यकारिणी का पुनर्गठन, संजय मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष बने…संरक्षक KK झा की मध्यस्थता में दोनों पक्षों के बीच हुई हैंडओवर-टेकओवर की प्रक्रिया

भिलाई। मैथिल संघ भिलाई की एक महत्वपूर्ण बैठक “कन्हैया स्टील इंडस्ट्रीज” में हुई, जिसमें वर्तमान कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया। संरक्षक के. के. झा की उपस्थिति में नई कार्यकारिणी में कार्यकारी अध्यक्ष संजय मिश्रा, उपाध्यक्ष सुधांशु शेखर झा,शिशिर झा, संतोष झा एवं रघु ठाकुर, उप महासचिव रणधीर चौधरी एवं उप कोषाध्यक्ष मनोज झा (एलआईसी) को मनोनीत किया गया। सचिव एवं कार्यालय सचिव पदों पर नियुक्ति बाद में की जाएगी।

बैठक में अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, महासचिव अनिल सिंह चौहान, उपाध्यक्ष विवेक झा उपस्थित थे। संरक्षक श्री झा की मध्यस्थता में दोनों पक्षों के बीच यह तय हुआ कि जो नई कार्यकारणी आ रही है उसे दिशा निर्देश देने के लिए पुरानी कार्यकारिणी कार्यरत रहेगी। पुरानी कार्यकारिणी के पदाधिकारी स्वेच्छा से 6 माह के भीतर अपना पद छोड़ सकते हैं।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि नई कार्यकारिणी को अधिकार होगा कि सचिव और अन्य पदों पर वह किसी की भी नियुक्ति कर सकती है। पुरानी कमेटी 15 अक्टूबर 2022 तक स्वमेव समाप्त हो जाएगी एवं नई कमेटी स्वमेव अस्तित्व में आ जाएगी। संघ में जो कार्य अभी चल रहे हैं एवं भविष्य में जो कार्यक्रम होने हैं उसे नई कार्यकारिणी कर सकती है।

बैठक में वर्तमान अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, महासचिव अनिल सिंह, उपाध्यक्ष विवेक झा, नव मनोनीत कार्यकारणी में शिशिर झा, संतोष झा, मनोज झा, रणधीर चौधरी, संजय मिश्रा, सुधांशु शेखर झा की उपस्थिति में दोनों पक्षों ने अधिकारों का हैंडओवर टेकओवर लिया। दोनों पक्षों ने जब सहमति जताई उसके पश्चात इस फैसले पर दोनों पक्षों ने अपने हस्ताक्षर किए।

तत्पश्चात नई कार्यकारिणी ने संकल्प लिया कि जो भी अधूरे कार्य बचे हैं उसे तो पूरा करेंगे ही, करोना काल में जो स्थिति खराब हुई थी उसे फिर से तरोताजा किया जाएगा। हम इसके लिए पूरे मन से तैयार हैं। नई कार्यकारिणी के पुनर्गठन पश्चात मैथिल संघ में खुशी की लहर है.


Related Articles