छत्तीसगढ़ सदन दिल्ली में मनाया गया पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय का जन्मदिन… CM साय, मंत्रियो सहित कई नेता रहे मौजूद… श्रीराम जन्मोत्सव समिति ने किया सम्मान-अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन

भिलाई नगर। प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय के जन्मदिन के अवसर पर आज भारतीय जनता पार्टी एवं श्रीराम जन्मोत्सव समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा आज न्यू खुर्सीपार में सम्मान-अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां श्रीराम जन्मोत्सव समिति खुर्सीपार के ध्वजवाहकों का सम्मान किया गया, साथ ही खुर्सीपारवासियों को कैलेण्डर एवं लड्डू का वितरण किया गया। इसके पाण्डेय का जन्मदिन छत्तीसगढ़ सदन दिल्ली में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, नवनिर्वाचित सांसदों, मंत्री एवं वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में केक काटकर मनाया गया। भिलाई में मौजूद नहीं होने के कारण पाण्डेय ने वीडियो मैसेज के माध्यम से सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया एवं आभार जताया। गौरतलब हो कि पाण्डेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित होने दिल्ली प्रवास पर है।

पूर्व विस अध्यक्ष पाण्डेय के जन्मदिन के अवसर पर आज कार्यकर्ताओं द्वारा खुर्सीपार में सम्मान-अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पाण्डेय की अनुपस्थिति में उनकी धर्मपत्नि और पुत्र मनीष पाण्डेय कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित हुए। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा श्रीरामनवमी कार्यक्रम में शामिल होने वाले ध्वजवाहकों का सम्मान किया गया एवं कैलेण्डर तथा लड्डू का वितरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान पाण्डेय ने अपने वीडियो संदेश के माध्यम से कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि मेरे जन्मदिन पर आज मैं दिल्ली से अपने सभी कार्यकर्ताओं, परिजनों, मित्रगण एवं भिलाईवासियों का आभार व्यक्त करता हूं। यह पहला अवसर है जब मैं अपने जन्मदिन पर भिलाई में उपस्थित नहीं हूं। ये संयोग है कि मेरे जन्मदिन के ही दिन देश के ही नहीं अपितु विश्व के सबसे बड़े नेता हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी एवं मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण होने जा रहा है।

पाण्डेय ने कहा कि ये संयोग रहा कि मुझे 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी, 2014 एवं 2019 में नरेंद्र मोदी जी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस वर्ष भी यहां पर रहने का अवसर प्राप्त हुआ है। मैंने सोचा हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में यदि मुझे यहां रहने का अवसर मिल रहा है तो मैं यहीं रहूं। उन्होंने कहा कि मेरे चाहने वाले जो खुशी मना रहे हैं उन सबके लिए और पूरे भिलाई वासियों सहित छत्तीसगढ़ के तमाम चाहने वाले लोगों को मैं धन्यवाद देता हूं कि वे मेरी अनुपस्थिति में भी अपने खुशी का इजहार कर रहे हैं। आप सब को पुनः बहुत बहुत धन्यवाद और भिलाई आकर आपसे मुलाकात करूंगा। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा पाण्डेय की धर्मपत्नि एवं पुत्र मनीष पाण्डेय का स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान किया गया।

इस दौरान भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनीष पाण्डेय ने सबको संबोधित करते हुए कहा कि आज इस आयोजन में भिलाईवासियों ने हमें जो स्नेह और आशीष दिया है वह भाव विभोर करने वाला है। मेरे पिता आज यहां भले मौजूद नहीं हैं लेकिन उनका मन यहीं है। ये खुर्सीपार हमारा परिवार है, हम हमेशा यहां आपके बीच रहे हैं। भिलाईवासियों ने हमेशा ही मेरे पिता को पूर्ण रूप से साथ दिया है और यही साथ भिलाई के विकास की नींव बनी। आज भिलाई में आईआईटी, दुर्ग विश्वविद्यालय, तकनीकी विश्वविद्यालय जैसे शिक्षण संस्थान सहित अधोसंरचना का अभूतपूर्व विकास हुआ है, यह सब आपके सहयोग के बिना संभव नहीं था। आपके स्नेह के लिए आप सभी का आभार एवं धन्यवाद।

कार्यक्रम के दौरान पाण्डेय के बाल्यकाल से लेकर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष, केबिनेट मंत्री तक के सफर एवं प्रदेश व भिलाई में उनके द्वारा किये गये कार्यों सहित उनके व्यक्तित्व पर केंद्रित डॉक्यूमेंट्री का भी प्रदर्शन किया गया।

सीएम व सांसदों के साथ दिल्ली में काटा केक
पूर्व विस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय का जन्मदिन छत्तीसगढ़ सदन नई दिल्ली में देर रात मनाया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित नवनिर्वाचित सांसदों, मंत्रियों एवं वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में देर रात केक काटा गया और सीएम ने पाण्डेय को केक खिलाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सांसद संतोष पांडेय, बृजमोहन अग्रवाल, चिंतामणि महाराज, महेश कश्यप, मंत्री रामविचार नेताम, टंकराम वर्मा, लक्ष्मी राजवाड़े, विधायक अजय चंद्राकर, मोतीलाल साहू, पूर्व विधायक नारायण चंदेल, शिवरतन शर्मा, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव मुख्य रूप से उपस्थित थे। पाण्डेय ने सभी नेताओं का आभार जताते हुए धन्यवाद दिया।

इस दौरान मुख्य रूप से रमेश माने, बुद्धन ठाकुर, मुरलीधर अग्रवाल, मनीष पाण्डेय, पीयूष मिश्रा, जयशंकर चौधरी, मनीष अग्रवाल, अनिल सोनी, प्रशांत पाण्डेय, गुलाब सिंह, धर्मेंद्र सिंह, निखिलेश शुक्ला, नरेश छाबड़ा, मेवालाल यादव सहित हजारों की संख्या में महिलाएं एवं भाजपा व समिति के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट के अहम फैसले: छत्तीसगढ़ बेवरेज...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रालय महानदी भवन में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई। बैठक में...

सीनियर IPS ऑफिसर रतन लाल डांगी बने डॉक्टर: हेमचंद...

रायपुर, दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के शोधार्थी स्तन लाल डांगी (वरिष्ठ आई. पी. एस) ने आज विश्वविद्यालय के टैगोर हॉल में अपने शोध-प्रबंध...

कैबिनेट बैठक के दौरान मंत्री पद से बृजमोहन अग्रवाल...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। साय कैबिनेट की बैठक चल रही थी इसी दौरान्बृजमोहन...

नई दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड में शामिल कैडेट्स...

अनुशासन, साहस और निस्वार्थ भाव से सेवा के लिए प्रेरित करता है एनसीसी: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायपुर। नई दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड में...

ट्रेंडिंग