Bhilai Times

शादी के रस्मों के बीच दूल्हे ने की ऐसी डिमांड कि भड़क गए घराती… पेड़ से बांधकर पीटा… बारातियों की भी कर दी गई कुटाई

शादी के रस्मों के बीच दूल्हे ने की ऐसी डिमांड कि भड़क गए घराती… पेड़ से बांधकर पीटा… बारातियों की भी कर दी गई कुटाई

शादी के रस्मों के बीच दूल्हे ने की ऐसी डिमांड कि भड़क गए घराती

क्राइम डेस्क। यूपी के प्रतापगढ़ में दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा गया और बारातियों को दुल्हन के परिवारे के लोगों ने बंधक बंधा लिया. शेरवानी पहना हुए दूल्हे को खुले में रस्सी से पेड़ से बांधा गया और फिर पीटा गया. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को आना पड़ा. पुलिस ने दूल्हे को लॉकअप में डाल दिया है. आरोप है कि शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दहेज की मांग करने लगा था. इस बात पर दुल्हन के परिवार वालों को गुस्सा आ गया था. दूल्हा थाने में बंद है और दोनों ही परिवार थाने में मौजूद हैं. मामले के निष्कर्ष के लिए पंचायत जोड़ी गई है.

दरअसल, 14 जून 2023 की शाम को प्रतापगढ़ के मान्धाता कोतवाली के हरख़पुर गांव में राम किशोर वर्मा की बेटी की बारात जिला जौनपुर के सकरा लोदा का पुरवा गांव से आई हुई थी. दूल्हा अमरजीत वर्मा सुपुत्र रामसिंह वर्मा बारात लेकर सकरा गांव पहुंचा हुआ था. शाम के समय द्वार पूजा की रश्म पूरी हुई. इसके जयमाला कार्यक्रम की तैयारी चल रही थी कि तभी दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच विवाद हो गया. घराती और बारातियों की बीच हाथापाई होने लगी, जूते-चप्पल चलने लगे.

दूल्हे को पेड़ से बांधा, बाराती बनाए गए बंधक
घरातियों ने बारातियों के साथ मारपीट करते हुए उन्हें बंधक बना लिया और दूल्हे को घर के बाहर मौजूद एक पेड़ से रस्सी से बांध दिया साथ ही उसके साथ मारपीट भी की और पुलिस को मामले की सूचना दी. जानकारी मिलते ही मान्धाता थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गांव पहुंचे तो देखा कि शेरवानी पहना हुआ दूल्हा पेड़ से बंधा हुआ है. दुल्हन के परिवार ने बताया कि रस्मों के बीच दूल्हे ने दहेज की मांग करना शुरू कर दिया था.

दूल्हे को लाया गया थाने
पुलिस ने पेड़ से बंधे दूल्हे अमरजीत को आजाद कराया और थाने लाकर लॉकअप में डाल दिया. दुल्हे का पिता, साथी और अन्य लोग उससे मिलने के लिए थाने के चक्कर काटते रहे, लेकिन पुलिस ने किसी को उससे मिलने की इजाजत नहीं दी.

दहेज मांगा और गलत हरकत की
थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह का कहना है कि दोनों पक्ष के लोग थाने में है. हालांकि उनके बीच कोई हल नहीं निकला है. पता चला है कि दूल्हे ने दहेज की मांग की थी और उसके दोस्तों ने भी किसी के साथ गलत हरकत कर दी थी. इसके बाद मामला बढ़ा गया और दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई. दूल्हे को पेड़ से बांधकर पीटा गया. हम दोनों पक्षों को समझा रहे हैं.


Related Articles