IPL 2023 का शेड्यूल जारी: 31 मार्च से आईपीएल का आगाज… 28 मई को फाइनल… जानिए हर टीम का शेड्यूल

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस सीजन की शुरुआत 31 मार्च से होगी. इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने गुजरात टाइटंस की टीम होगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. वहीं, आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस के मैचों का भी शेड्यूल जारी कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

आईपीएल 16 में खेले जाएंगे 70 लीग मैच
आपको बता दें कि इस सीजन 10 टीमों के बीच आईपीएल में कुल 70 लीग मुकाबले खेले जाएंगे, जिनमें 18 डबल हेडर शामिल हैं। आखिरी लीग चरण का मैच 21 मई को है, जबकि फाइनल 28 मई को होगा। आईपीएल 2023 का आयोजन 12 शहरों में होगा। अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी और धर्मशाला को आईपीएल मैच की मेजबानी करने का मौका मिलेगा।

आईपीएल 2023 में 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। लीग स्टेज में सभी टीमों को 14-14 मुकाबले खेलने हैं। इस बार भी सभी टीम को 7 मैच अपने घर और फिर 7 मैच विपक्षी खेमे के होम ग्राउंड पर खेलना होगा। दोपहर के मैच 3.30 बजे से, जबकि शाम के मुकाबले 7.30 बजे से खेले जाएंगे।

1 अप्रैल को पहला डबल हेडर
1 अप्रैल को सीजन का पहला डबल हेडर डे होगा, जहां मोहाली में पंजाब किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा और दूसरे मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

आगामी सीजन में लीग चरण के दौरान दो ग्रुप होंगे, जिनमें ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स होंगे, जबकि ग्रुप बी में गुजरात टाइटंस के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नजर आएंगी।

आईपीएल 16 के दो ग्रुप

ग्रुप-ए:
लखनऊ सुपर जायंट्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स,

ग्रुप-बी:
चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, गुजरात टाइटन्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद

राजस्थान रॉयल्स अपने पहले दो घरेलू मैच गुवाहाटी में खेलेगी और बाकी के घरेलू मैच जयपुर में खेलेगी। पंजाब किंग्स अपने पांच घरेलू मैच मोहाली में खेलेगी और फिर अपने आखिरी दो घरेलू मैच क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी। बता दें कि गुवाहाटी, धर्मशाला को भी आईपीएल मैच की मेजबानी करने का मोका मिला है।

प्लेऑफ और फाइनल का शेड्यूल नहीं हुआ जारी
प्ले ऑफ और फाइनल के कार्यक्रम और स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई, 2023 को खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

छत्तीसगढ़ में 15 नक्सलियों की गिरफ्तारी: CM साय ने...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा के गिरसापारा की पहाड़ियों में सुरक्षाबल के जवानों ने पंद्रह नक्सलियों को गिरफ्तार कर...

भिलाई में दहेज प्रताड़ना की वजह से नवविहाहिता ने...

भिलाई। दुर्ग जिले में नवम्बे 2023 को नेवई थाना क्षेत्र में दहेज़ प्रताड़ना का एक मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस ने आज मृतिका...

Chhattisgarh में IPS पोस्टिंग: IPS सुनील शर्मा होंगे राज्यपाल...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में IPS अधिकारी की पोस्टिंग हुई हैं।छत्तीसगढ़ कैडर के 2017-बैच के IPS अधिकारी आईपीएस सुनील शर्मा को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के एडीसी...

लोकसभा चुनाव मतगणना: देश के विभिन्न क्षेत्रों में छत्तीसगढ़...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने रायपुर के नवीन विश्राम गृह में आयोजित मतगणना प्रेक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित...

ट्रेंडिंग