अलविदा KK: लाइव कॉन्सर्ट के बाद KK का निधन…पीएम मोदी, सीएम भूपेश समेत बॉलीवुड कलाकारों ने जताया दुख…कई सुपरहीट गाने गाए

बॉलीवुड सिंगर केके (कृष्ण कुमार कुन्नथ) का मंगलवार को कोलकाता में लाइव कॉन्सर्ट के बाद 53 साल की उम्र में निधन हो गया। परफॉर्मेंस के बाद वह होटल पहुंचे और उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें CMRI (कोलकाता मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट) हॉस्पिटल ले जाया गया। हालांकि, अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

PM मोदी ने केके के निधन पर दुख जताया है। पीएम ने कहा केके के निधन से दुखी हूं, उनके गानों से हर उम्र के लोग जुड़े हुए हैं। वो अपने गानों के जरिए हमारे दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। ईश्वर उनके परिवार को शक्ति दे।

केके के निधन से बॉलीवुड़ इंडस्ट्री में दुख का माहौल है। अभिनेता अक्षय कुमार, सिंगर अरमान मलिक, अभिनेत्री सोनल चौहान और मुनमुन दत्ता समेत कई हस्तियों ने उनके निधन पर दुख जताया है।

23 अगस्त 1968 को दिल्ली में जन्मे मशहूर प्लेबैक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ को इंडस्ट्री में केके नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों के लिए भी गाने गाए हैं। फिल्मों में ब्रेक मिलने से पहले केके ने करीब 35000 जींगल्स गाए थे।

अगर केके की बॉलीवुड में एंट्री की बात करें तो उन्होंने ‘माचिस’ फिल्म के ‘छोड़ आए हम’ गाने से डेब्यू किया था। फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प’ से बड़ा ब्रेक मिला था। इसके अलावा केके ने ‘यारों’, ‘पल’, ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘मैंने दिल से कहा’, ‘आवारापन बंजारापन’, ‘दस बहाने’, ‘अजब सी’, ‘खुदा जाने’ और ‘दिल इबादत’, ‘तू ही मेरी शब है’ जैसे तमाम खूबसूरत गाने गाए हैं।

साल 2000 में केके को फिल्म हम दिल दे चुके सनम के ‘तड़प-तड़प’ गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का आवार्ड गिल्ड फिल्म आवार्ड मिला था। 2008 में भी ओम शांति ओम फिल्म के ‘आंखों में तेरी’ और 2009 में बचना ए हसीनो फिल्म के ‘खुदा जाने’ के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवार्ड मिला।

म्यूजिक एलबम ‘पल’ से सिंगिंग करियर की शुरुआत की
2021 में केके को मिर्ची म्यूजिक अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पढ़ाई की। वहीं ग्रेजुएशन किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया था।

1999 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को सपोर्ट करने के लिए केके ने ‘जोश ऑफ इंडिया’ गाना गाया था। उनके इस गाने में कई भारतीय क्रिकेटर भी नजर आए थे। केके ने म्यूजिक एलबम ‘पल’ से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

नाली में कचरा डालने वाले ढाबा से निगम ने...

भिलाई। भिलाई निगम द्वारा लगातार सड़कों पर अवैध अतिक्रमण करके व्यापार करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी उद्देश्य से जोन...

इस मशहूर एक्टर ने किया सुसाइड: घर में संदिग्ध...

डेस्क। टीवी एक्ट्रेस पवित्रा जयराम की मौत के 5 दिन बाद साउथ टीवी इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। खबर ये...

कार्तिक आर्यन पर टूटा दुखों का पहाड़: घाटकोपर होर्डिंग...

डेस्क। 13 मई को मुंबई में घाटकोपर होर्डिंग हादसा हुआ था। इस दर्दनाक हासदे के बारे में अभी तक कोई भूल भी नहीं था...

अपनी नाव डूबा कर…’: भोजपुरी अभिनेत्री ने आत्महत्या से...

नेशनल डेस्क: अभिनेत्री अन्नपूर्णा, जिन्हें अमृता पांडे के नाम से जाना जाता है उन्होंने 27 अप्रैल को बिहार के भागलपुर में अपने अपार्टमेंट में...

ट्रेंडिंग