भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की लोकसभा स्तरीय बैठक हुई संपन्न: प्रदेश अध्यक्ष अहमद ने कहा – मोदी सरकार की योजनाओं का सबसे अधिक लाभ अल्पसंख्यकों को मिला है

दुर्ग। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की लोकसभा स्तरीय बैठक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद, जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा, विधायक महामंत्री ललित चंद्राकर, गजेंद्र यादव सुरेंद्र कौशिक, राजेन्द्र कुमार पाध्ये, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश महामंत्री मखमूर इकबाल, प्रदेश उपाध्यक्ष हमीद अहमद शाह, प्रदेश मीडिया प्रभारी गुलाम गौस खान, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सीए पीयूष जैन, अमजद अली, जिलाध्यक्ष साजन जोसेफ, शमीम अहमद, आकिल मलकानी की उपस्थिति में संपन्न हुई। बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद और जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा के हाथों बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के युवक युवतियों ने भाजपा प्रवेश कर सदस्यता ली।

आयोजित बैठक में अल्पसंख्यक समाज को लेकर मोदी सरकार द्वारा किए गए कामों एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा कर आगामी लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यक मोर्चा की भूमिका और योगदान के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शकील अहमद ने कहा कि देश में हमेशा अल्पसंख्यक समाज पिछड़ा रहा खासतौर पर मुस्लिम समाज को लेकर कांग्रेस का रवैया हमेशा उपेक्षापूर्ण रहा, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में अल्पसंख्यक समाज को लेकर सदैव कल्याणकारी योजनाएं लाई गई साथ ही साथ उनके उत्थान को लेकर हमेशा प्रयास किए गए। पार्टी अब चुनाव मोड पर है और प्रदेश में भाजपा की सरकार कार्यकर्ताओं की मेहनत से बन चुकी है और अब डबल इंजन की सरकार के लिए नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है, जिसके लिए हम सभी आज और अभी से जुट जाएं।

जिला भाजपा जितेंद्र वर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए अनेकों योजनाएं चल रही है। तीन तलाक की समाप्ति, अल्पसंख्यक मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति के साथ-साथ सभी अल्पसंख्यक समुदाय को आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, कोरोनावायरस रोकथाम के लिए फ्री वैक्सीनेशन, किसान सम्मान निधि जैसे अनेकों योजनाओं का लाभ मिला है। मोदी सरकार ने सर्वसाधारण के लिए जितनी योजनाएं बनाई है उसका औसत रूप से अल्पसंख्यकों को ही मिल रहा है। महतारी वंदन योजना का लाभ अधिकतम अल्पसंख्यक महिलाओं को मिल रहा है उसका बखान घर-घर जाकर करें। ऐसी समस्त उपलब्धियों को अल्पसंख्यक समुदाय तक पहुंचाने का जिम्मा मोर्चा का है।

विधायक ललित चंद्राकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों और वंचितों को बिना धर्म जाति संप्रदाय में भेद किए हुए हर योजना का लाभ देने का प्रयास किया है और इसी कड़ी में अल्पसंख्यक समुदाय को भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास, 5 लाख रुपए तक का निशुल्क इलाज सहित तमाम सुविधाएं मिली है। अल्पसंख्यक समुदाय को भ्रम में डालकर हमेशा कांग्रेस ने वोट हासिल किया लेकिन अब ऐसा आगे नहीं होने वाला है जो कि अल्पसंख्यक वास्तविकता को समझ चुके हैं।

विधायक गजेंद्र यादव ने कहा कि कुछ साल पहले तक बीजेपी का डर दिखा कर अल्पसंख्यकों के वोट हासिल किए जाते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब और वंचितों की सेवा करके बीजेपी ने यह साबित कर दिया है कि उसकी नजर में अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक सब एक बराबर है और विकास के मार्ग से कोई भी बाहर नहीं है।

अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष साजन जोसफ ने स्वागत भाषण में कहा कि दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय के कार्यकर्ता मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर जन-जन तक जाएंगे और अपनी भूमिका को गंभीरता पूर्वक निर्वहन करेंगे।

आयोजित बैठक का संचालन जिला महामंत्री एम आई फिरोजी ने किया। उपस्थित पदाधिकारियों में अजीज बेग, राजेंद्र टुटेजा, शेख मुबीज, जाकिर खोखर, मेहरून निसा, वैभव पटोरिया, पवन जैन, अजी मैथ्यू, यासमीन खान, शेख फारुख चौधरी, शकील चौधरी, इकराम कुरैशी, फरीद खान, मोहम्मद अशफाक, शकील मोहम्मद, शेरू तेली शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

15 अप्रैल को नामांकन भरेंगे दुर्ग लोकसभा प्रत्याशी राजेंद्र...

दुर्ग। 7 मई को होने जा रहे मतदान के लिए दुर्ग लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू कल यानी 15 अप्रैल को अपना नामांकन...

कांग्रेस की आमसभा के दौरान PM मोदी के खिलाफ...

बिलासपुर। मस्तूरी क्षेत्र के भदौरा में कांग्रेस के एनएसयूआइ के राष्ट्रीय प्रभारी व राष्ट्रीय प्रवक्ता कन्हैया कुमार की सभा के बाद मीडिया से चर्चा...

दुर्ग में डायल 112 पर बदमाशों का हमला: अकेले...

दुर्ग। दुर्ग में पुलिस के ऊपर हमला करने वाले चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े है। चारों के खिलाफ धारा IPC की धारा 294,...

शासकीय संयुक्त कर्मचारी संघ ने मनाया डॉ. भीमराव अंबेडकर...

रायपुर। नवा रायपुर अटल नगर में आज शासकीय संयुक्त कर्मचारी संघ द्वारा बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर...

ट्रेंडिंग