विधायक देवेंद्र ने दिया बड़ा बयान, बोले- ठेका सैनिक बना रही केंद्र सरकार, अग्निपथ से सेना में शामिल होने वाले युवाओं को 4 साल भविष्य की चिंता सताएगी

भिलाई। अग्निपथ योजना को लागू करे भाजपा और उसकी नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार देश के युवाओं को ठेका श्रमिक की तर्ज पर ठेका सैनिक बना रही है। कांग्रेस पार्टी इसका पूरजोर विरोध करती है।

इस योजना के तहत देश की सेना में शामिल होने वालों को 4 साल के बाद निश्चित तौर से अपने भविष्य की चिंता सताएगी। प्रदेश के युवाओं में भी इस बात को लेकर जबरदस्त आक्रोश है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पार्टी का एक एक कार्यकर्ता अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं के साथ है।

यह बातें भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने कही। यादव कांग्रेस पार्टी द्वारा अग्निपथ योजना के खिलाफ वैशाली नगर विधानसभा के सुपेला चौक पर आयोजित सत्याग्रह आंदोलन को संबोधित कर रहे थे।

यादव ने भिलाई विधानसभा के सेक्टर 1 में आयोजित सत्याग्रह को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और उनकी नीतियों पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा केन्द्र की भाजपा नेतृत्व वाली लगातार ऐसे कानून लागू कर रही है, जिससे देश के जनता की भावनाएं आहत हो रही है। उनमें से अग्निपथ योजना को ताजा उदाहरण के रूप में देखा जा रहा है।

विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा ने पूंजीवाद को बढ़ावा देने के लिए तीन किसान कानून लागू किया था। जनविरोध के बाद उन कानूनों को वापस लेना पड़ा।

अग्निपथ योजना को लेकर भी पूरे देश में विरोध की लहर चल रही है। उन्होंने कहा देश का युवा मातृभूमि के लिए शहीद होने के जज्बे के साथ सेना में भर्ती होने की तैयारी करता है।

लेकिन केन्द्र सरकार उन्हें 4 साल के लिए ठेका श्रमिक की तर्ज पर ठेका सैनिक बना रही है। देश के अनेक सार्वजनिक उपक्रम को निजी हाथों में सौंपने के बाद जिस तरह की परिस्थिति पैदा की जा रही है उससे सेना में भी ऐसा ऐसा किए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

सत्याग्रह आंदोलन में उपस्थित कांग्रेस जनों को वरिष्ठ नेता प्रदीप चौबे, प्रतिमा चन्द्राकर, पूर्व राज्यमंत्री बदरुद्दीन कुरैशी, पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी, महापौर नीरज पाल, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, राजेन्द्र साहू, बृजमोहन सिंह, तुलसी साहू, नीता लोधी, गुरमीत धनई, अरुण सिंह सिसोदिया, संदीप निरंकारी, एकांश बंछोर, आदित्य सिंह, केशव चौबे, विजय साहू, जे आर साहू, हरिओम सोनी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं व निगम के पार्षदों ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

छत्तीसगढ़ में बॉयफ़्रेंड ने अपने दोस्तों से करवाया गर्लफ़्रेंड...

जशपुर। जशपुर में प्यार नाम के शब्द को शर्मसार करने वाला घिनौना मामला सामने आया हैं। दरहसल एक प्रेमी ने ही अपनी प्रेमिका का...

गजब मामला: एक ही बच्चे का दो अलग-अलग बर्थ...

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई में संचालित आधार कार्ड सेंटर में आज एक मामला सामने आया है। दरहसल गोकुल कुमार कुशवाहा अपने बच्चे का...

सड़क पर पानी बहाना पड़ा महंगा: लोगों के शिकायत...

दुर्ग। दुर्ग में सुमित बाजार द्वारा सड़क पर पानी का बर्बादी करना महंगा पड़ गया। नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत सुमीत बाजार परिसर...

बारिश से पहले भिलाई में नाली-नालों की सफाई: जल...

भिलाई। भिलाई में बारिश के मौसम में कहीं भी जल भराव ना हो इसके लिए युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चल रहा है। इसी...

ट्रेंडिंग