Bhilai Times

अग्निपथ के विरोध में दुर्ग में 27 को बड़ा प्रदर्शन: दुर्ग विधायक अरूण वोरा करेंगे लीड…तैयारी के लिए वोरा ने ली बैठक, बोले-अग्निपथ के छलावे से भविष्य व देश की सुरक्षा को खतरा

अग्निपथ के विरोध में दुर्ग में 27 को बड़ा प्रदर्शन: दुर्ग विधायक अरूण वोरा करेंगे लीड…तैयारी के लिए वोरा ने ली बैठक, बोले-अग्निपथ के छलावे से भविष्य व देश की सुरक्षा को खतरा

भिलाई। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाई गई सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना का राष्ट्रव्यापी विरोध लगातार जारी है। युवाओं के विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन देने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस द्वारा भी विधानसभा स्तरीय एक दिवसीय शांतिपूर्ण सत्याग्रह का आयोजन 27 जून को रखा गया है।

दुर्ग में प्रभारी बनाए गए वरिष्ठ विधायक अरुण वोरा ने आज कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ सत्याग्रह की रणनीति पर विचार विमर्श कर उनमें जोश भरा। उन्होंने केंद्र की योजना को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अग्निपथ योजना के बहाने सेना का राजनीतिकरण करना चाहती है।

देश मे कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने अपनी दूरदर्शिता , बड़े फैसलों एवं देश वासियों के कड़े परिश्रम से जितनी भी सरकारी संपत्तियां देश को समर्पित की है उसे बेचने के साथ ही अब भाजपा सरकार देश की अस्मिता भी बेचने चली है।

अग्निवीर योजना में चार साल के कॉन्ट्रैक्ट पर सैनिक भर्ती कर ये ना सिर्फ देश के युवाओं की भावनाओं से खिलवाड़ करना चाहते हैं बल्कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरा है।

एक युवा 17.5 साल की उम्र में अग्निवीर बनेगा और 21.5 साल की उम्र में वापस बेरोजगार हो जाएगा। एक बार पढ़ाई छोड़ देने के बाद दोबारा नियमित कक्षाएं व पढ़ना एक मुश्किल काम होता है।

सरकार को युवाओं के भविष्य की नहीं पैसों को बचाने की चिंता है। कांग्रेस नेतृत्व ने हमेशा केंद्र सरकार की गलत नीतियों का विरोध कर देशहित में अपनी आवाज उठाई है और आंदोलन किया है। आदरणीय राहुल गांधी जी ने हमेशा गरीबों, किसानों , मजदूरों एवं युवाओं के लिए आवाज बुलंद की है।

उन्होंने आगे कहा कि नोटबन्दी हो, रातों रात लागू की गई जीएसटी हो, कोरोना महामारी का दौर हो या फिर अचानक लगाया गया लॉक डाउन हर बार हमारे नेता राहुल गांधी जी ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी किन्तु इन्होंने सत्ता के घमंड में देश को नुकसान पहुंचाया।

अग्निवीरों के भविष्य को लेकर भी माननीय राहुल गांधी जी ने कई सवाल उठाए हैं जिसका सरकार के पास कोई जवाब नहीं है। अग्निपथ योजना के विरोध में भी कांग्रेस देश के युवक़ों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है । देश की सुरक्षा एवं युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार समस्त पदाधिकारियों को पूरी ऊर्जा से देश के युवाओं के भविष्य के लिए सत्याग्रह करने का संदेश दिया। कांग्रेस भवन में हुई बैठक के दौरान अन्य पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष आर एन वर्मा, वरिष्ठ नेता मदन जैन, महापौर धीरज बाकलीवाल, सभापति राजेश यादव, जिला अध्यक्ष गया पटेल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कन्या ढीमर, समस्त एमआईसी, पार्षद गण, एल्डरमैन, युवक कांग्रेस एवं एनएसयूआई के पदाधिकारीगण मौजूद थे।


Related Articles