Bhilai Times

मातम में बदला मुहर्रम का जुलूस: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ताजिया में हुआ ब्लास्ट… 4 लोगों की चली गई जान… 9 की स्थिति गंभीर, सीएम ने जताया शोक

मातम में बदला मुहर्रम का जुलूस: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ताजिया में हुआ ब्लास्ट… 4 लोगों की चली गई जान… 9 की स्थिति गंभीर, सीएम ने जताया शोक

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से ताजिया में हुआ ब्लास्ट… 4 लोगों की चली गई जान

बोकारो: बोकारो थर्मल में शनिवार को बेरमो अनुमंडल के पेटरवार थाना अंतर्गत खेतको में मुहर्रम का जुलूस उस वक्त मातम में बदल गया जब स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ताजिया का जुलूस निकाला. ताजिया उठाने के क्रम में उपर से गुजर रहे 11 हजार के हाइटेंशन तार में सट गया. तार में सटने से ताजिया के जुलूस में रखा बैट्री ब्लास्ट कर गया. इस हादसे में कुल 13 लोग बुरी तहर झुलस गए. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. जबकि सात की स्थिति गंभीर बनी हुई है और दो लोगों को घर भेज दिया गया है. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद बोकारो भेजा गया है. घटना के बाद खेतको में परिजनों एवं लोगों के बीच चीख पुकार मच गई. लोगों ने तत्काल सभी घायलों को डीवीसी बोकारो थर्मल अस्पताल इलाज के लिए लाया. अस्पताल में एंबुलेंस मौजूद नहीं रहने को लेकर लोगों ने काफी हंगामा किया.

हादसे में चार लोगों की मौत
मिली जानकारी के अनुसार यह घटना सुबह करीब 5.30 बजे हुई है. बताया जा रहा है कि ताजिया को इमाम बाड़ा शिफ्ट करने लोग जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. मरने वालों में आसिफ रजा (21 वर्ष), एनामुल रब (35 वर्ष), गुलाम हुसैन (18 वर्ष), साजिद अंसारी (18 वर्ष) शामिल है.

सभी घायलों का चल रहा है इलाज
बता दें कि घायलों में सालुद्दीन अंसारी, इब्राहिम अंसारी, लाल मोहमद, फिरदौस अंसारी, मेहताब अंसारी, आरिफ अंसारी शहबाज अंसारी, मोजोबिल अंसारी और साकिब अंसारी घायल हैं. सभी घायलों का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है.

बीडीओ ने क्या कहा
इधर, इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी पेटरवार शैलेंद्र चौरसिया पहुंचे. उन्होंने कहा कि ताजिया में 11 हजार के हाइटेंशन तार सट गया था. इस हादसे में कुल 13 लोग बुरी तहर झुलस गए. जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. जबकि सात लोगों का इलाज चल रहा है और दो लोगों को घर भेज दिया गया है.

मंत्री बेबी देवी ने बीजीएच में घायलों से की मुलाकात
मद्य निषेध मंत्री बेबी देवी के साथ बोकारो डीसी एसपी भी बोकारो जनरल हॉस्पिटल पहुंचे. मृतकों के परिजनों और घायलों से मुलाकात की. मंत्री बेबी देवी ने कहा कि बहुत ही दुखद घटना है. सरकार की तरफ से हर संभव मदद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुआवजा भी दिया जाएगा. इसके लिए डीसी बोकारो को कहा गया है.

घायलों से मिले बेरमो विधायक जय मंगल सिंह
घायलों को देखने के लिए बेरमो विधायक जय मंगल सिंह उर्फ अनूप कुमार पहुंचे और मृतक परिवार को बिजली विभाग की ओर से 2 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही और घायलों को 1,00,000 लाख रुपए देने की बात कही.

सीएम हेमंत सोरेन ने जताया दुख
सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा कि, बोकारो जिले के खेतको में मुहर्रम जुलूस के दौरान दुर्घटना से 4 लोगों की मृत्यु और 10 लोगों के घायल होने का दुःखद समाचार मिला. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें. जिला प्रशासन की देखरेख में घायलों का इलाज चल रहा है. सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हू.


Related Articles