Bhilai Times

CG – चलती गाडी में स्टंटबाजी करना युवकों को पड़ा भारी: VIDEO वायरल होने पर दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने थमाया 17 हजार का चालान… लाइसेंस रद्द करने की भी तैयारी

CG – चलती गाडी में स्टंटबाजी करना युवकों को पड़ा भारी: VIDEO वायरल होने पर दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने थमाया 17 हजार का चालान… लाइसेंस रद्द करने की भी तैयारी

चलती गाडी में स्टंटबाजी करना युवकों को पड़ा भारी

बिलासपुर। सोशल मीडिया पर कुछ व्यू और लाइक्स पाने के लिए लोग तरह-तरह के स्टंट करते हुए नजर आते है। पर ऐसा स्टंट करना उनके लिए घातक साबित हो सकता है। वहीं इस पर पुलिस भी सख्त कार्रवाई कर रहीं है। अभी तजा मामला बिलासपुर से आया है। कार सवार युवकों के स्टंट करने का एक और वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया में इस वीडियो के वायरल होने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने सात हजार रुपए का चालान काटा है। वहीं, कार चलाने वाले युवक का लाइसेंस रद्द करने के लिए RTO को प्रकरण बनाकर भेजा है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

आपको बता दे की एक दिन पहले भी कार सवार युवक ने स्टंट करते हुए रील्स बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया था, जिस पर ट्रैफिक पुलिस ने करीब दस हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया था। SP संतोष कुमार सिंह शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लोगों को यातायात की पाठशाला के माध्यम से जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके साथ ही यातायात नियम तोड़ने वालों की जानकारी देने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान तेज रफ्तार गाड़ी चलाने और स्टंट करने वालों के साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस अफसरों को पता चला कि कुछ युवक सरकंडा के सीपत रोड पर कार में स्टंट कर रहे हैं। युवकों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल किया था। ट्रैफिक पुलिस को वीडियो भेजकर कार क्रमांक सीजी 10 ए जेड 6945 की जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए। रजिस्ट्रेशन नंबर से पता चला कि मोपका के गार्डन सिटी निवासी कमलेश्वर सिंह की कार है, जिसे नोटिस देकर तलब किया गया। उसके खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए सात हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही उसके ड्राइविंग लाइसेंस को भी निरस्त करने की कार्रवाई की गई है।

एसपी संतोष कुमार ने बताया कि यातायात की पाठशाला का अब असर भी दिखने लगा है। लोग नियमों का उल्लंघन करने वालों की सूचना दे रहे हैं। साथ ही खुद नियमों का पालन भी करते दिख रहे हैं। यही वजह है कि लोग नियम तोड़ने वालों का वीडियो और फोटो लेकर पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा रहे हैं, जिस पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।

ट्रैफिक पुलिस ने एक दिन पहले भी कोटा रोड पर कार में स्टंट करने वालों पर कार्रवाई करते हुए करीब 10 हजार का जुर्माना का लगाया था। इसी तरह नियम तोड़ने वाले दोपहिया वाहन चालकों पर भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। साथ ही मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर घूमने वालों पर भी सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।


Related Articles