Bhilai Times

VIDEO: कैम्प में स्कूली छात्र के मर्डर के आरोपियों का पुलिस ने निकाला जुलुस… 5 आरोपियों में से एक नाबालिग, जानिए इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ…?

VIDEO: कैम्प में स्कूली छात्र के मर्डर के आरोपियों का पुलिस ने निकाला जुलुस… 5 आरोपियों में से एक नाबालिग, जानिए इस मामले में अब तक क्या-क्या हुआ…?

  • चचेरे भाई ने बताई आंखों देखी
  • 5 आरोपियों में एक नाबालिग
  • एक आरोपी पहले भी जा चूका है जेल
  • पुलिस ने वारदात के बारे में दी पूरी जानकारी
  • मर्डर में इस्तेमाल धारदार चाकू जब्त
  • आरोपियों के अवैध निर्माण और कब्जों पर चलेगा बुलडोज: MLA रिकेश

भिलाई। भिलाई के छावनी थाना क्षेत्र में छात्र की हत्या के मामले के आरोपियों का दुर्ग पुलिस ने जुलुस निकाला है। दरहसल कैंप इलाके में रविवार की रात कुछ लोगों ने मिलकर 12वीं क्लास के स्टूडेंट शिवम साव की हत्या कर दी। मृतक की उम्र पहले 19 साल बताई गई थी पर पुलिस के अनुसार उसकी उम्र 17 थी। आपको बता दें कि, आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला छात्र को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले में सभी 5 आरोपियों को पकड़ कर लिया है। 5 आरोपियों में से एक नाबालिग अपराधी है। आज छावनी थाना पुलिस ने चारों आरोपी का जुलुस निकाला।

चचेरे भाई ने बताई आंखों देखी
मृतक शिवम साव के चचेरे बड़े भाई करण साव ने जानकारी देते हुए कि, वो लोग टेंट हाउस चलाते हैं। रविवार शाम 7 बजे के करीब को वो लोग साहू लकड़ी टाल के पास पप्पू चौक में टेंट का सामान लोड कर रहे थे। उन्होंने अपनी गाड़ी को सड़क के किनारे खड़ा किया था। इसी दौरान पप्पू, अनिकेत और राहुल बाइक से आए और उनकी गाड़ी से भिड़ गए। इसके बाद वो लोग उनसे झगड़ा करने लगे। झगड़ा करने के बाद तीनों लड़के वहां से चले गए और दो घंटे बार रात नौ बजे मिलन चौक निवासी चंद्रेश प्रधान, सुमित चौहान, अनिकेष चौहान और राहुल प्रजापति चाकू और उनका एक नाबालिग साथी murdeडंडा लेकर आए। वो लोग संतोष साव उसके नौकर गज्जू निर्मलकर और शिवम से झगड़ा करने लगे। उन्होंन पहले गज्जू के हाथ में चाकू मारा। यह देख वहां के लोगों ने उन्हें दौड़ाया तो सारे आरोपी वहां से भागे। इस दौरान शिवम उन्हें दौड़ाया। कुछ दूर में शिवम को अकेला पाकर चंद्रेश ने उसके पेट में चाकू मार दिया और वहां से भाग गए। चाकू लगने से शिवम लहूलुहान होकर वहीं गिर गया। कुछ देर में उसके परिजन वहां पहुंचे उसे तुरंत पास के निजी अस्पताल पहुंचाया, लेकिन शिवम ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

एक आरोपी पहले भी जा चूका है जेल
जानकारी के अनुसार राहुल प्रजापति नाम के आरोपी ने 6 महीने पहले चटाई क्वार्टर में बाबा नाम के युवक पर जानलेवा हमला किया था। इसके बाद हाफ मर्डर के आरोप में वो जेल में था और कुछ दिन पहले ही जेल से छूट कर बाहर आया था। जेल से बाहर आते ही उसने फिर से हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

पुलिस ने वारदात के बारे में दी पूरी जानकारी
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, दिनांक 21.01.2024 को रात्रि लगभग 08.30 बजे शारदापारा कैम्प 02 निवासी संतोष साव अपने टेन्ट वाली गाड़ी टाटा-एस को पीछे कर रहा था उसी समय मोहल्ले के दो लड़के बाईक से आये और उसकी टाटा एस के पीछे टकरा गये इस बात को लेकर झगडा हुआ और विवाद बढ़ा फिर 05 लडको ने संतोष साव एवं उसके वर्कर गज्जू निर्मलकर से मारपीट किये और उनमें से एक ने संतोष साव के भतीजे शिवम साव उम्र 17 वर्ष को चाकू से पेट में और वर्कर गज्जू निर्मलकर को हाथ में मार दिया चोट आयी। शिवम साव को पेट में गंभीर चोट लगने से तत्काल उसे बीएमशाह अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मृत्यु हो गयी।

5 आरोपियों में एक नाबालिग
प्रार्थी शुभम साव की रिपोर्ट पर 05 आरोपियो के विरूद्ध अपराध क्रमांक 38/2024 धारा 302, 147, 148 भादवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया। उक्त घटना की सूचना प्राप्त होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुये आरोपियो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अभिषेक झा, नगर पुलिस अधीक्षक छावनी आशीष बंछोर के मार्गदर्शन में थाना छावनी पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना घटित करने वाले आरोपियो अंकेश चैहान उर्फ बाबू चंद्रेश प्रधान उर्फ छोटे, राहुल प्रजापति उर्फ भोला, सुमित चैहान को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गयी। उपरोक्त आरापीगणो द्वारा अपराध घटित करना कबूल किये।

मर्डर में इस्तेमाल धारदार चाकू जब्त
घटना में प्रयुक्त धारदार चाकू को आरोपी बाबू चंद्रेश प्रधान उर्फ छोटे के निशादेही पर जब्त किया गया प्रकरण में 4 बालिक व 1 अपचारी बालक को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपीगणो को न्यायालय रिमाण्ड पर पेश किया गया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी छावनी सोनल गवाला, उनि वरूण देवता, अजय सिंह, सउनि उदयशंकर झा ,प्र.आर मुरलीधर कश्यप क्र 185, जसपाल सिंह क्र 288, आनंद तिवारी क्र 876 रामनारायण यदु क्र 1534 आरक्षक संजय सोनी, अखिलेश मिश्रा, जीत नारायण, त्रिलोक भाठी, आकाश तिवारी, पंकज राय, मनोज सिंह की भूमिका सराहनीय भूमिका रही।

विधायाक रिकेश ने कहा- आरोपियों के अवैध निर्माण और कब्जों पर चलेगा बुलडोज
मृतक के परिजनों से उनके निवास विधायक रिकेश सेन ने मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। मोहल्ले के लोगों ने विधायक से बताया कि शाम से ही देर रात तक तेज बाईक चला आसामाजिक तत्व आए दिन कटर से हमला कर रहे हैं। प्रतिबंधात्मक नशीली गोलियों का सेवन ऐसे आसामाजिक तत्वों द्वारा किया जाता है। विधायक रिकेश सेन ने तत्काल छावनी थाना प्रभारी से चर्चा कर गश्त तेज करने और क्षेत्र के ऐसे आसामाजिक तत्वों की पहचान कर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने निर्देश दिए। सेन ने कहा कि ऐसी अपराधिक घटनाएं कारित करने वालों में कानून का भय लाना जरूरी है। उन्होंने निगम अधिकारियों से चर्चा कर अपराधिक घटनाओं में संलिप्त लोगों का खाका तैयार कर ऐसे लोगों के अवैध निर्माण और कब्जों पर बुलडोजर चलवाने निर्देशित किया। सेन ने कहा कि बड़े अपराधों में संलिप्त लोगों में जब तक शासन प्रशासन कानून का भय नहीं होगा ये अपराध करते रहेंगे।


Related Articles