मल्लिकार्जुन खड़गे के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर गर्म हुई राजनीती: भाजपा की राजयसभा सांसद सरोज पांडेय ने पूछे 9 तीखे सवाल… इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे रायपुर, कल राजनांदगांव…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर सियासत शुरू हो गयी है। भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर खड़गे पर सवाल दागे हैं। राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने प्रेस कांफ्रेंस कर 9 सवाल पूछे हैं। सरोज पांडेय ने प्रदेश में कानून व्यवस्था से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर भारत के नाम को लेकर चल रहे बहस पर कांग्रेस को घेरा है। प्रेस वार्ता में भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा, प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी महिला मोर्चा की रायपुर जिला अध्यक्ष सीमा साहू मौजूद रही।

जहां दूसरी तरफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर गुरुवार देर शाम रायपुर पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे। अध्यक्ष बनने के बाद उनका यह तीसरा छत्तीसगढ़ दौरा है। नवा रायपुर के होटल मेफेयर में कांग्रेस नेताओं से खड़गे चर्चा करेंगे। वहीं शुक्रवार को राजनांदगांव में भरोसे का सम्मेलन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इससे पहले उन्होंने जांजगीर में भी इसी कार्यक्रम में शिरकत की थी।

देखिये भाजपा के वो 9 सवाल

1.भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगाठ मनाने वाले बताये कि उन्हें ‘भारत’ शब्द से क्या आपत्ति है?

2.छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जहर परोस रही है। राहुल गांधी की सभा में परोसा गया खाना खाने से 50 से ज्यादा गायों की मौत हो गई। क्या खरगे जी जन्माष्टमी के दिन सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगेंगे?

3.सनातन धर्म का अपमान करने करने वाले उदयनिधि स्टालिन का समर्थन आपके बेटे ने किया, क्या इस पर आप माफ़ी मांगेंगे? क्या आप अपने बेटे को पार्टी से निष्कासित करेंगे?

4.छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री जी को चिट्ठी लिखने का शौक है। राजस्थान में आदिवासी महिला के साथ दुष्कर्म हुआ, महिला उत्पीड़न की पराकाष्ठा हुई ,क्या आपके मुख्यमंत्री इस पर अशोक गहलोत जी को चिट्ठी लिखेंगे?

  1. आपके छत्तीसगढ़ सरकार का नारा है ‘हमर बेटी हमर मान’। सुकमा में बच्ची के साथ अनाचार हुआ, इस पर क्या आपके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सोनिया जी ने माफ़ी मांगी?
  2. इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन औसतन 2-3 बलात्कार और हत्या के मामले दर्ज हो रहे हैं। जशपुर में शिक्षिका के साथ अनाचार हुआ, मंदिर हसौद और देवेन्द्र नगर में में सामूहिक दुष्कर्म हुआ। खरगे जी बताएं इस पर क्या वो जनता से माफ़ी मांगेंगे?
  3. छत्तीसगढ़ में चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी ने सीएम भूपेश बघेल को बनाया है और भूपेश बघेल ने सुपर सीएम बनाया है क्या आपको पता है? अगर पता है तो बताएं कौन हैं सुपर सीएम?
  4. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के विभाग से जुड़े अधिकारियों के घर से सोना डायमंड ,नगद बड़ी संख्या में प्राप्त हुए हैं जगह-जगह भ्रष्टाचार की दुकान खुली है छत्तीसगढ़ में हुए भयंकर भ्रष्टाचार पर आपका क्या कहना है?
  5. गंगाजल की कसम खाकर कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था पिछले कुछ दिनों में ही 8 से ज्यादा लोगों की मृत्यु जहरीली शराब ,अवैध शराब पीने से हुई है आपका इस पर क्या स्टैंड है?

खबरें और भी हैं...
संबंधित

12 नक्सली ढेर: एंटी नक्सल यूनिट C 60 ने...

रायपुर। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मार...

CM साय ने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह...

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके निवास पर मुलाकात की। इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री...

फाइनेंस मिनिस्टर ओ.पी. चौधरी ने किया संस्कृति बोध माला...

रायपुर। वित्त मंत्री ओ. पी. चौधरी आज यहां रोहिणीपुरम में विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बद्ध सरस्वती शिक्षा संस्थान छत्तीसगढ़ रायपुर में...

BSP में हादसों को रोकने दिया जा रहा सुरक्षा...

दुर्ग। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार जिले के भिलाई इस्पात संयंत्र के अंतर्गत संचालित विभिन्न कारखानों में कार्यरत नियमित एवं ठेका श्रमिकों को...

ट्रेंडिंग