भिलाई के “हड्‌डी” ने इनपुट दिया, नांदगांव पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में पकड़ा ब्राउन शुगर तस्कर: सैंपल के बहाने स्टेशन बुलाया और अरेस्ट हो गया तस्कर…

भिलाई। ब्राउन शुगर तस्करी करने वालों के खिलाफ इन दिनों दुर्ग रेंज की पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। राजनांदगांव पुलिस ने चिचोला बॉर्डर पर ब्राउन शुगर खपाने जा रहे एक तस्कर को पकड़ा है। इस तस्कर को पकड़ने के लिए भिलाई के एक तस्कर ने पुलिस को इनपुट दिया था। पुलिस ने इनपुट देने वाले इस तस्कर को बीते दिनों पकड़ा था। उससे पूछताछ में खुलासा हुआ था।

पुलिस की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि, राजनादगांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देशन में चलाए जा रहे नशा उन्मुलन अभियान के तहत् अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, सीएसपी राजनांदगांव गौरव राय, के मार्गदर्शन में लगातार अवैध तस्करों पर कार्यवाही कर लगाम लगाया जा रहा है।

इसी अभियान के तहत 24 अगस्त 2022 को पुलिस चौकी चिचोला में ब्राउन शुगर के तस्करों के खिलाफ की गई कार्यवाही में तस्करी के आरोपी विवेक सोना उर्फ विवेक हड्डी निवासी भिलाई जिला दुर्ग के मेमोरेंडम कथन के आधार पर अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य अनाउल हक पिता स्व. मनिरुद्दीन उम्र 38 साकिन ग्राम व पोस्ट करिहाली थाना हरीशचंद्रपुर जिला मालदा राज्य पश्चिम बंगाल को तुमड़ी बोड पुलिस द्वारा ब्राउन शुगर का ग्राहक बनकर आरोपी को बहला फुसलाकर राजनांदगांव में ब्राउन शुगर खपाने राजी करके पश्चिम बंगाल से ब्राउन शुगर लेकर राजनांदगांव बुलाया गया। जो 1.09.2022 को सैंपल बतौर 14 ग्राम ब्राउन शुगर लेकर राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में पहुंचा।

टीम तैयार कर आरोपी को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में घेराबंदी कर पकड़ा गया। जिसे चेक करने पर एक सिगरेट के पैकेट में रखे 14 ग्राम ब्राउन सुगर मिला जो पश्चिम बंगाल का रहने वाला बताने पर उक्त आरोपी को धारा- 21(बी) एनडीपीएस की विधिवत कार्यवाही कर तत्काल गवाहों के सामने पकड़कर आरोपी के कब्जे से 14 ग्राम ब्राउन सुगर किमती 2,80,000/-रू0 जप्त कर गिरफ्तार किया गया है।

जिसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। पुछताछ पर आरोपी लंबे समय से ब्राउन सुगर के कारोबार में संलिप्त होना पाया गया है। जो पश्चिम बंगाल में अन्य आरोपी तैजामुल हक के लिए उड़ीसा, छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार में ब्राउन शुगर के ग्राहक तलाश कर सैंपल दिखाकर बेचना बताया है अन्य आरोपी तैजामुल हक की पता तलाश जारी है।

पिछले दिनों की गई थी कार्रवाई, हड्‌डी हुआ था गिरफ्तार
राजनंदगांव पुलिस गुरुवार को सेक्टर-5 पहुंची, और ब्राउन शुगर के मुख्य डीलर विवेक सोना और हड्डी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब तलाश ली तो 2 ग्राम ब्राउन शुगर और 90 हजार नगद मिला पुलिस आरोपी को पकड़कर राजनांदगांव ले गई। आरोपी पहले भी ब्राउन शुगर के मामले में जेल जा चुका है। वहीं दुर्ग में आरोपी के खिलाफ 5 मामले दर्ज हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धाराओं के तहत कार्रवाई करके कोर्ट में पेश किया गया। जहाँ कोर्ट ने तीनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया।

गृहमंत्री के निर्देश के बाद जारी है ताबड़तोड़ कार्रवाई
प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की समीक्षा बैठक के बाद अब सभी जिलों में पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई देखने को मिल रही है। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पुलिस ने नशे के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। महाराष्ट्र के नागपुर से छत्तीसगढ़ में अवैध ब्राउन शुगर की तस्करी करते हुये चिचोला बार्डर पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 45 ग्राम ब्राऊन शुगर और नगदी सहित लगभग दस लाख का माल जब्त किया है।

दरअसल राजनांदगांव पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ युवक मोटर साइकिल से ब्राउन शुगर लेकर नागपुर से दुर्ग की ओर निकले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस चौकी चिचोला के प्रभारी उप निरीक्षक चेतन सिंह चन्द्राकर अपनी टीम के साथ रामपुर आरटीओ बैरियर ग्राम-खातुटोला के पास नांकाबंदी की. वाहन को चेक करने पर मोटर साइकिल से एक सिल्वर रंग के रैपर में रखे 47 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया।

पुलिस की पूछताछ में दोनों मोटर साइकिल के सवार आरोपियों ने अपना नाम दीपक कुमार गुप्ता और चित्रकान्त राजपूत बताया। चालक दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि भिलाई में रहने वाले विवेक सोना उर्फ विवेक हड्टी ने ब्राऊन शुगर मंगवाया था। जिस पर पुलिस ने भिलाई से विवेक सोना उर्फ विवेक हड्डी को उसके घर के सामने पकड़कर आरोपी के कब्जे से 02 ग्राम ब्राउन सुगर और नगदी 90 हजार रुपये जब्त किया।


राजनांदगांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने मामले का खुलासा करते हुये बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने यह बड़ी सफलता हासिल की है। जनाकरी मिली थी कि नागपुर से दो मोटरसाइकिल सवार ब्राउन शुगर लेकर छत्तीसगढ़ के दुर्ग के लिए निकले हैं। इस सूचना पर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बार्डर चिचोला में पुलिस ने नाकेबंदी करके नागपुर से आ रहे मोटरसाइकिल सवार को हिरासत में लिया उनकी तलाशी लेने पर उनके पास से 45 ग्राम ब्राउन शुगर मिला। इसके साथ भिलाई से पकड़े गए आरोपी के पास भी 2 ग्राम ब्राउन शुगर और 90 हजार नगद बरामद हुए हैं। पूरे माल की कीमत लगभग 10 लाख 60 हजार आंकी गई है।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

भिलाई में मॉल के सामने सड़क पर अवैध कब्जाधारियों...

भिलाई। भिलाई के जुनवानी स्थित सूर्या मॉल के सामने अवैध कब्जाधारियों के ऊपर नगर निगम ने आज कार्रवाई की है। निगम को लगातार शिकायत...

शहर में ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले ऑटो चालकों के...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में SSP संतोष सिंह के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस ने नो पार्किंग में खड़ी 248 ऑटो के चालकों पर...

बस्तर के इस जिले में 33 नक्सलियों ने किया...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में 33 नक्सलियों ने हथियार छोड़ सरेंडर किया हैं। बीजापुर जिले में 33 नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण...

बिलासपुर से जगदलपुर के लिए 1 से शुरू होगी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में फ्लाइट कनेक्टिविटी में विस्तार होने जा रहा है। बिलासपुर से बस्तर के जगदलपुर एयरपोर्ट तक डायरेक्ट फ्लाइट सेवा 1 जून से...

ट्रेंडिंग