Bhilai Times

CG में राखी पॉलिटिक्स: सरोज पांडेय ने बड़े भाई सीएम भूपेश को भेजी राखी, साथ में लिखा पत्र, मुख्यमंत्री ने दिया रिटर्न गिफ्ट, बहन को किया ये वादा, पढ़िए

CG में राखी पॉलिटिक्स: सरोज पांडेय ने बड़े भाई सीएम भूपेश को भेजी राखी, साथ में लिखा पत्र, मुख्यमंत्री ने दिया रिटर्न गिफ्ट, बहन को किया ये वादा, पढ़िए

छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी नेत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने सीएम भूपेश बघेल को राखी भेजी है। साथ ही एक पत्र भी भेजा है। उल्लेखनीय है कि, इससे पहले रक्षाबंधन पर सीएम बघेल और पांडेय के बीच राखी, गिफ्ट और संवाद काफी चर्चा में रहा है। सरोज पांडेय ने लिखा हैं –

आदरणीय बड़े भैया श्री भूपेश जी को जय जोहार !

आज राखी के इस पवित्र त्यौहार पर आपकी छोटी बहन के नाते हमेशा की तरह आपको पवित्र रक्षा सूत्र भेज रहीं हूँ एवं माँ दंतेश्वरी से आपके स्वस्थ एवं कुशल जीवन की कामना करती हूँ।

भैया, जहाँ तक मैं आपको जानती हूँ आप मेरी राजनैतिक एवं सामाजिक सेवा में अभिलिप्त जीवनयात्रा से भलीभांति परिचित होंगे। आप जानते होंगे कि पिछले 36 वर्षों से आपकी यह छोटी बहन लगातार निष्कपट एवं बेदाग रहते हुए छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करते हुए, छत्तीसगढ़िया भाईयों और बहनों के हितों की आवाज उठाती रही है, एवं उनकी बेहतरी के लिए बिना रुके, बिना थके कार्य करती रही है।

वैसे भी वैश्विक पुरुषप्रधान समाज में महिलाओं का काम करना मुश्किल होता है, और ऊपर से सक्रिय राजनीति के वातावरण में तो महिला होना और भी चुनौती भरा हो जाता है। मुझे नहीं लगता कि आप ये कभी भी समझ पायेंगे कि मुझ जैसी एक महिला के लिए राहे और कठिन हो जाती है, जब वो मेरी तरह अविवाहित रह कर अपना सारा जीवन समाज एवं राष्ट्र को समर्पित कर देती है।

भैया आप तो प्रदेश के मुखिया हो! जिस तरह से आपने इस सम्मानजनक पद पर रहते हुए दो दिन पहले अपनी इस बहन के अविवाहित होने का अट्टहास करते हुए उपहास उड़ाया है, उस से मन बहुत आहत है और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है।

भैया, मैं आपसे ये जानना चाहती हूँ कि क्या कांग्रेस गठबंधन की सहयोगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बैनर्जी जी के लिए और छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी सुश्री कुमारी शैलजा जी के लिए भी आपके मन में यही उपहास का भाव हैं? क्योंकि वो दोनों भी अविवाहित है या केवल आपको इसी बहन का अपमान करने में ही आनंद मिलता है?

भैया, आप फिर से मीडिया बुला कर कह देंगे कि मैंने इस पत्र को राजनीति करने के लिए लिखा है, क्योंकि वर्ष 2020 में जब मैंने छत्तीसगढ़ की सभी बहनों की मांग को राखी के साथ भेजे पत्र में पिरो कर आपको आप ही के द्वारा की गई शराब बंदी की घोषणा पूरी करने की याद दिलाई थी, तब भी आप बहुत आहत हो गये थे और मुझ पर राखी के पवित्र त्योहार पर राजनीति करने का लांछन लगा दिया था।

मुख्यमंत्री ने दिया रक्षा के लिए हर वक्त खड़े रहने का वादा

मेरी बहन सरोज पांडेय जी ने मेरे लिए हर साल की तरह ही राखी भेजी है। मैं भी अपनी बहन को भेंट भेज रहा हूँ। आज रक्षाबंधन के अवसर पर उनकी रक्षा के लिए हर वक्त खड़े रहने के वादे के साथ प्रदेश की सभी बहनों को रक्षाबंधन की बधाई।


Related Articles