Bhilai Times

22 जनवरी को राममय होगा खुर्सीपार: बोल बम समिति व दया सिंह की पहल पर 4 हजार से ज्यादा घरों में बांटे गए दीये, बाती, तेल और मिठाई

22 जनवरी को राममय होगा खुर्सीपार: बोल बम समिति व दया सिंह की पहल पर 4 हजार से ज्यादा घरों में बांटे गए दीये, बाती, तेल और मिठाई

भिलाई। जिस घड़ी का इंतजार पूरा देश कर रहा था वह शुभ घडी अब आ गई है। सोमवार यानी 22 जनवरी को अयोध्या की पावन भूमि पर प्रभु श्रीराम का अवतरण हो रहा है। अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी और इधर भिलाई में भी उत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए खुर्सीपार क्षेत्र में भिलाई निगम के उपनेता प्रतिपक्ष व बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष दया सिंह द्वारा विशेष पहल की गई। रविवार को दया सिंह की पहल पर लक्ष्मीनगर वार्ड सहित आसपास के चार से पांच वार्डों में घर-घर दिया बाती, तेल व मिठाई का वितरण किया गया। लगभग 4000 से ज्यादा घरों में बोल बम समिति के सदस्यों ने दिया बाती, तेल व मिठाई का वितरण कर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर हर घर दिया जलाने का संकल्प लिया।

अयोध्या में श्री रामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में इस दिवाली जैसा उत्सव मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर देश के लोगों से अपने अपने घरों के बाहर कम से कम पांच दिए अवश्य जलाने का आह्वान किया है। पीएम मोदी के आह्वान को सफल करने के उद्देश्य से भिलाई निगम के उपनेता प्रतिपक्ष व बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष दया सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र वार्ड 44 के साथ ही आसपास के पांच वार्डों के लोगों के लिए दिया, बाती, तेल व मिठाई की व्यवस्था बनाई। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पहले घर-घर जाकर वितरण कराया। इस असवर पर भिलाई जिला भाजपा अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया व जिला महामंत्री योगेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

4000 से अधिक घरों में किया गया वितरण
दया सिंह के साथ बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के सैकड़ों सदस्य रविवार की सुबह वार्ड 44 के गणेश मंच के पास एकत्र हुए। इसके बाद घर-घर जाकर दिया, बाती, तेल व मिठाई का वितरण शुरू किया गया। दया सिंह द्वारा बांटी गई इस किट में पांच मिट्टी के दिए, पांच बाती, 100 ग्राम तेल व आधा किलो मिठाई का डिब्बा शामिल है। सुबह 8 बजे से शुरू हुआ वितरण कार्य दोपहर 3 बजे के बाद भी जारी रहा। इस दौरान बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के सदस्यों ने 4000 से भी घरों में दिया, बाती, तेल व मिठाई पहुंचाई। भगवान श्रीराम की सेवा में इस पुनित कार्य को देखकर वार्ड के निवासियों ने दया सिंह के प्रति आभार जताया। वहीं लोगों ने श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर उनके घरों के सामने दिया जलाने का संकल्प लिया।

हर घर दिया जले यही हमारा संकल्प
घर-घर दिया वितरण को लेकर बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष दया सिंह का कहना है कि प्रभु श्रीराम का 500 वर्षों का वनवास खत्म हो रहा है। 500 साल के संघर्ष के बाद अयोध्या की पावन धरती पर भगवान का भव्य मंदर बनकर तैयार हो रहा है। यह हम सभी सनातनियों के लिए गर्व का क्षण है। 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके हर घर कम से कम पांच दिए जलाए जाएं यही हमारा संकल्प है। दया सिंह ने बताया कि खुर्सीपार क्षेत्र श्रमिक बाहुल क्षेत्र है ऐसे में कोई भी परिवार राम के नाम का दिया जलाने से न चूके इसके लिए हमने घर-घर पांच दिए, बाती, तेल व मिठाई का वितरण किया। प्रभु राम की कृपा से 22 जनवारी को पूरा खुर्सीपार ही नहीं बल्कि पूरा भिलाई शहर राममय होगा। इस अवसर पर भिलाई भाजपा के जिला अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया ने शहर के लोगों से अपने घर पर पांच दिए अवश्य जलाने का आग्रह किया। साथ ही दया सिंह के इस नेक कार्य की जमकर सराहना की।


Related Articles