Bhilai Times

SAIL के लिए बड़ी उपलब्धि: पहली बार भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में SAIL का नाम…टर्नओवर पहुंचा 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक, 50वीं AGM में चेयरमैन ने क्या-कुछ कहा…

SAIL के लिए बड़ी उपलब्धि: पहली बार भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में SAIL का नाम…टर्नओवर पहुंचा 1 लाख करोड़ रुपए से अधिक, 50वीं AGM में चेयरमैन ने क्या-कुछ कहा…

नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने आज कंपनी के मुख्यालय लोदी रोड, नई दिल्ली में अपनी 50वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित की। सेल चेयरमैन सोमा मंडल, ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आयोजित बैठक में शेयरधारकों को संबोधित किया।

चेयरमैन मंडल ने अपने संबोधन में कंपनी की भविष्य की योजना को रेखांकित करते हुए 2021-22 के दौरान कंपनी की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। सेल ने वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 18.733 मिलियन टन (एमटी) हॉट मेटल और 17.366 एमटी कच्चे स्टील का उत्पादन कर अपने सर्वश्रेष्ठ उत्पादन का प्रदर्शन किया है।

कंपनी ने पहली बार भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में प्रवेश किया, जिसका टर्नओवर 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक है।कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 1.03 लाख करोड़ रुपये का कारोबार कर पिछले वित्त वर्ष 2020-2021 के दौरान 68452 करोड़ रुपए के सर्वश्रेष्ठ कारोबार की तुलना में 50% से अधिक की वृद्धि हासिल की है| बेहतर प्रचालानिक प्रदर्शन ने टर्नओवर में वृद्धि करने के साथ ही कंपनी को लाभप्रदता के मामले में अब तक के उच्चतम आंकड़े हासिल करने में मदद की।

सेल अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2022, देश के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है और भारत ने आजादी के 75 गौरवशाली वर्ष पूरे किए हैं | उन्होंने आगे कहा की “यह आधुनिक भारत की यात्रा में एक असाधारण मील का पत्थर है जो भारत 2.0 में आगे बढ़ने के लिए भारत की तैयारी के आलोक में और अधिक महत्व रखता है। सेल अपने आंतरिक शक्ति और उपलब्ध संसाधनों का लाभ उठाकर भारत की इस विकास गाथा में योगदान करने के लिए तैयार है।”

उन्होंने अपने संबोधन में कहा की सेल एक जिम्मेदार तथा नैतिक कॉर्पोरेट के रूप में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है और उसने अपने ईएसजी लक्ष्यों को पूरा करने पर विशेष ध्यान केंद्रित किया है। आने वाले समय में, सेल वैश्विक मानकों को पूरा करने के लिए कार्बन उत्सर्जन के संबंध में कई और पहल करेगा। सस्टेनेबिलिटी पर समुचित जोर देने के साथ, कंपनी भविष्य के लिए एक महत्वाकांक्षी रोडमैप का निर्माण करते हुए अपनी प्रक्रियाओं, उत्पाद रेंज, नीतियों में लगातार सुधार कर रही है।


Related Articles