Bhilai Times

बारिश से पहले शहर के सबसे बड़े शंकरनाले की सफाई में जुटा दुर्ग निगम…ग्राउंड में उतरे कमिश्नर मंडावी, अधिकारियों के साथ किया विजिट

बारिश से पहले शहर के सबसे बड़े शंकरनाले की सफाई में जुटा दुर्ग निगम…ग्राउंड में उतरे कमिश्नर मंडावी, अधिकारियों के साथ किया विजिट

दुर्ग। नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान जोरो से चल रहा है, शहर की सभी बड़े नालों एवं वार्डो में स्थित छोटी एवं बड़ी नालियों की सफाई व्यवस्था पर सतत् निगरानी रखी जा रही है और सफाई कार्य लगातार जारी है!जहां जहां वार्डो में स्थित नालियों में कचरा भरने की शिकायत आ रही है, प्राथमिकता के तौर पर सफाई गैंग लगाकर सफाई कराई जा रही है ।

इस हेतु नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय है । नगर निगम के महापौर धीरज बाकलीवाल और आयुक्त हरेश मंडावी के दिशा निर्देश पर पूरा नगर निगम अमला मुस्तैदी के साथ सफाई कार्य में जुटा हुआ है।दुर्ग नगर निगम के जनप्रतिनिधियों एवं कर्मचारियों ने आम जनता के सहयोग से दुर्ग शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए अपने-अपने स्तर पर अभियान छेड़ा हुआ है ।

पिछले तीन वर्षो से शंकर नगर नाला की सफाई कराई जा रही है, मालवीय नगर से लेकर संतराबाड़ी, सिंधी काॅलोनी, शंकर नगर से होते हुए गिरधारी नगर होते हुए उरला बस्ती की अंतिम छोर तक नाले की सफाई की सतत् निगरानी रखी जा रही है, एवं साफ-सफाई कराई जा रही है ।

आज सुबह 06ः00 बजे नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मालवीय नगर, संतराबाडी, सिंधी काॅलोनी, शंकर नगर से उरला बस्ती के अंतिम छोर तक मौके पर जाकर साफ-सफाई कार्य का जायजा लिया उन्होने स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दीवान एवं सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली को नाले की साफ-सफाई एक हफ्ते के अंदर मानसून आने के पूर्व तले तक साफ-सफाई करा लेने हेतु निर्देशित किया ।

इस कार्य में नगर पालिक निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही है । इसका परिणाम भी सामने आने लगा है, पिछले मानसून सीजन व बरसात के दिनों में तीन वर्षो में उक्त नालो की आस-पास के वार्डो की बस्तियों में पानी भरने की शिकायत आती थी अब बिल्कुल नही आ रही है ।

तीन-तीन गैंग लगाकर शंकर नगर नाले की तले तक की सफाई का परिणाम है कि अब बरसात के दिनों एवं अन्य समय में अत्यधिक वर्षा होने पर भी नाले के आस-पास के वार्ड एवं बस्तियों में पानी का भराव बिल्कुल नही हो रहा है । नाले की साफ-सफाई की सतत् निगरानी हेतु नगर निगम अमला जुटा हुआ है।



Related Articles