Bhilai Times

जिसको ससुराल में बताया था भाई, वो निकला प्रेमी: पति को लग गई भनक; दोनों को एक दिन आपत्तिजनक हालत में पकड़ा… पर पति की ही हो गई धुनाई… फिर बॉयफ्रेंड के साथ भग गई पत्नी

जिसको ससुराल में बताया था भाई, वो निकला प्रेमी: पति को लग गई भनक; दोनों को एक दिन आपत्तिजनक हालत में पकड़ा… पर पति की ही हो गई धुनाई… फिर बॉयफ्रेंड के साथ भग गई पत्नी

क्राइम डेस्क। कहते हैं इश्क और जंग में सब जायज है, लेकिन शादीशुदा जिंदगी में जब पति-पत्नी के बीच ‘वो’ की इंट्री होती है तो गृहस्थी उजड़कर बिखरने लगती है. एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले से सामने आया है. यहां एक पति अपने उजड़ रहे घर को बचाने और दो बच्चों की परवरिश के लिए पत्नी को मनाने के लिए गुहार लगा रहा है, लेकिन पत्नी अपने प्रेमी के साथ ही बाकी की जिंदगी जीना चाहती है.

दरअसल, पत्नी पहले अपने प्रेमी को भाई बताकर पति और बच्चों को गुमराह करती रही. लेकिन एक दिन जब पति ने अपनी पत्नी को प्रेमी (कथित भाई) के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़ा और हंगामा किया तो उसकी ही धुनाई हो गई. पत्नी ने पति को प्रेमी के साथ मिलकर पिटा और फिर उसके साथ घर छोड़कर चली गई. पत्नी की पिटाई भूल पति ने रिश्तेदारों, पंचायत और पुलिस हर जगह उसे समझाने की फरियाद लगाई, लेकिन उसने साफ कर दिया कि अब वह पति के साथ नहीं रहेगी और बाकी जिंदगी प्रेमी के साथ गुजारेगी.

मामला महराजगंज जनपद के ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के धरमौली गांव का है. पुलिस को तहरीर देकर पति ने बताया कि उसकी शादी 18 साल पहले हुई थी और उसके दो बच्चे हैं. बड़ी बेटी 11वीं और बेटा 8वीं में पढ़ते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, तीन साल पहले तक पति-पत्नी के रिश्ते अच्छे थे. उसी दौरान छितौना गांव का एक लड़का उसके घर आने जाने लगा. पूछने पर पत्नी ने बताया कि लड़का उसके मायके का है और रिश्ते में भाई लगता है. पत्नी की इस बात को सबने सच माना और किसी ने कोई शक नहीं किया.

तीन साल पहले जब पति कामकाज के सिलसिले में दुबई चला गया, उसके बाद पत्नी अपने प्रेमी के साथ प्यार के रंग में पूरी तरह से डूब गई. दुबई से आने के बाद पत्नी के अवैध रिश्ते की भनक लगने के बाद उसे कई बार समझाया, लेकिन पत्नी पर कोई असर नहीं पड़ा. पति का कहना है कि वह दो-तीन बार अपनी पत्नी को प्रेमी के साथ रंगे हाथ पकड़ चुका है. लेकिन बीते 12 जुलाई को जब उसने अपनी पत्नी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो उसकी ही पिटाई हो गई. रात करीब 9 बजे प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने अचानक पति की पिटाई शुरू कर दी. सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई, जहां सुलह समझौता करा दिया गया.

दो दिन तक सब ठीक रहा लेकिन इसके बाद 14 जुलाई की सुबह पत्नी अचानक अपने प्रेमी के साथ भाग गई. पीड़ित पति ने पुलिस को बताया कि उसे सबसे बड़ी चिंता बच्चों की परवरिश की है. उसका कहना है बेटी मेरे साथ नहीं रहना चाहती है. वह अपनी मां के साथ रहना चाहती है. वहीं बेटा मां के साथ नहीं रहना चाहता है. इस मामले में कोतवाल का कहना है कि पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है.


Related Articles