Bhilai Times

सेफी चेयरमैन एनके बंछोर का भिलाई में ग्रैंड वेलकम: जीत के बाद भिलाई पहुंचे बंछोर का ढोल-नंगाड़ों और फूलों से स्वागत

सेफी चेयरमैन एनके बंछोर का भिलाई में ग्रैंड वेलकम: जीत के बाद भिलाई पहुंचे बंछोर का ढोल-नंगाड़ों और फूलों से स्वागत

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एनके बंछोर, देश के इस्पात क्षेत्र में कार्यरत लगभग 20,000 अधिकारियों की संस्था सेफी के पुनः चेयरमेन चुने गए। स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (सेफी) का चुनाव जीतकर दिनांक 13 मार्च, 2022 को हैदराबाद से भिलाई पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

ढोल, नगाड़ों के साथ लोग लगातार नाचते रहे और प्रगति भवन, ओए बिल्डिंग अभूतपूर्व आतिशबाजी से चमक उठा। ओए के वर्तमान पदाधिकारी तथा जोनल प्रतिनिधि एवं सामान्य सदस्यगणों के साथ विभिन्न सामाजिक संस्थानों से आए लोग व भूतपूर्व ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारीगण तथा अलग-अलग यूनिट के ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बंछोर का जोरदार स्वागत किया।

उन्हें ओए के प्रवेश द्वार पर ही फूलों से लाद दिया। बाजे-गाजे की धुन पर देर तक लोग नाचते रहे। लोगों की खुशियां देखते ही बन रही थी। प्रत्येक व्यक्ति इसे अपनी जीत मान रहा था।

विदित हो कि सेफी देश के इस्पात क्षेत्र के 18 ऑफिसर्स एसोसिएशनों की प्रतिनिधी संस्था है। जो देश के इस्पात क्षेत्र में कार्यरत लगभग 20,000 अधिकारियों की एकमात्र संस्था है। ऐसे प्रतिष्ठित संस्था का चुनाव जीतना निश्चित ही भिलाई के लिए गर्व की बात है। इस आतिशी स्वागत के बाद स्वागत समारोह का औपचारिक कार्यक्रम प्रारंभ किया गया।

सेफी के नवनियुक्त चेयरमेन एनके बंछोर के साथ ही मंच पर बीएसपी, ओए के पदाधिकारीगण तथा अन्य संस्थाओं के ओए पदाधिकारीगण एवं हैदराबाद गये ओए के सदस्यगण उपस्थित रहे।

इसमें सेफी चेयरमेन एनके बंछोर सहित महासचिव परविंदर सिंह, सेफी नॉमिनी अजय कुमार, कोषाध्यक्ष अंकुर मिश्रा, उपाध्यक्ष माइंस वेणुगोपाल देवांगन एवं उपाध्यक्ष निखिल पेठे एवं जी पी सोनी,

सचिव द्वय रेमी थॉमस, अखिलेश मिश्रा, संतोष कुमार सिंह, आर के महाराणा, तुषार सिंह, चंद्रपुर फेरो अलॉय प्लांट ओए के उपाध्यक्ष ए श्रीनिवास, एसआरयू के ओए के अध्यक्ष आर सी भोई मंचस्थ रहे। समारोह का कुशल संचालन जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सत्यवान नायक ने किया।

स्वागत के कड़ी में सर्वप्रथम विभिन्न संस्थाओ से पधारे लोगों ने पुष्पगुच्छ व पुष्पहार पहनाकर बंछोर जी का स्वागत किया। इसमें एसआरयू ऑफिसर्स एसोसिएशन, सीएफपी ऑफिसर्स एसोसिएशन, ओए के छत्तीसगढ़ ग्रुप ऑफ माइन्स, मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज, महिला कुर्मी समाज, उत्कल समाज, महाराष्ट्रीयन समाज, लिटररी क्लब, संवेदना सेवा समिति, भिलाई निगम के चुनिंदा पार्षदगण, बीएसपी के एक्स ओए आदि के पदाधिकारियों ने बंछोर का स्वागत किया।

स्वागत की इस कड़ी में बीएसपी ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों तथा जोनल प्रतिनिधियों ने एक विशालकाय पुष्पहार से एन के बंछोर का भव्य स्वागत किया। साथ ही समारोह में उपस्थित लोगों ने खड़े होकर देर तक तालियां बजाकर अभिनंदन किया।

एनके बंछोर के स्वागत के साथ ही सेफी चुनाव में सहयोग करने हैदराबाद गए विभिन्न पदाधिकारियों जिनमें शामिल हैं-महासचिव परविंदर सिंह, सेफी नॉमिनी अजय कुमार, कोषाध्यक्ष अंकुर मिश्रा, उपाध्यक्ष वेणुगोपाल, सचिव अखिलेश मिश्रा, संतोष कुमार सिंह, आर के महाराणा, तुषार सिंह, चंद्रपुर फेरो अलॉय प्लांट ओए के उपाध्यक्ष ए श्रीनिवास, एसआरयू के ओए के अध्यक्ष आर सी भोई का भी पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन किया गया। समारोह में एन के बंछोर ने केक काटकर लोगों का मुंह मीठा कराया।

नवनियुक्त सेफी चेयरमेन एन के बंछोर ने अपने प्रेरणादायी उद्बोधन में कहा कि यह जीत सिर्फ मेरी जीत नहीं बल्कि आप सभी की जीत है। मैं आप सभी साथियों के शुभकामनाओं के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों के प्रति जिन्होंने मुझे इतना स्नेह व आदर दिया, मैं उनका हृदय से धन्यवाद करता हूँ।

उन्होंने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि आपने मुझ पर पुनः विश्वास व्यक्त किया है मैं आप सभी का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरी टीम समस्याओं के समाधान हेतु अपना प्रयास निरन्तर जारी रखेंगे। हम सब मिलकर पूरी एकजुटता के साथ समस्या को हल करने के लिए संघर्ष करेंगे।

आप सभी मेरी शक्ति है आपके समर्थन से ही मेरी टीम आगे बढ़ेगी। पिछले कार्यकाल में हमने अनेक समस्याओं का समाधान किया है परन्तु अभी भी कई समस्याएं समाधान का बाट जोह रही है। हमारा प्रयास होगा कि हम इन समस्याओं का भी एक समेकित समाधान निकाल सके। आप अपना विश्वास बनाये रखें हम अपना प्रयास बनाये रखेंगे।

इस समारोह को महासचिव परविंदर सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन जनसंपर्क विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक श्री सत्यवान नायक ने किया। कार्यक्रम के अंत में एसआरयू के ओए के अध्यक्ष आर सी भोई ने आभार व्यक्त किया।


Related Articles