ED की रडार पर चढ़े 17 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज: Mahadev App के प्रमोटर के शादी-पार्टी के लिए प्राइवेट जेट से दुबई गए थे सितारे… हवाला से मिले थे 112 करोड़; ईडी ने किया दावा

डेस्क। महादेव गैंबलिंग ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर ने इस साल फरवरी में दुबई में आलीशान तरीके से शादी की. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मानें तो चंद्राकर ने इस शादी में 200 करोड़ रुपये तक खर्च किए. इन पैसों का एक बड़ा हिस्सा उन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को दिया गया, जिन्होंने शादी में अपनी परफॉर्मेंस दी. ईडी इन सभी बॉलीवुड हस्तियों को अब इस शादी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाने वाली है. ईडी ने दवा किया है की इन्हें हवाला के जरिए 112 करोड़ रुपए भुगतान किया गया था.

ईडी जिन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से पूछताछ करने वाली है, उनमें टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, सिंगर नेहा कक्कड़ जैसे टॉप सेलिब्रिटीज के नाम शामिल हैं. दरअसल, ईडी दुबई से ऑपरेट होने वाले महादेव गैंबलिंग ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर और उसके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ 5000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग आरोप की जांच कर रही है. आइए जानते हैं कि अभी तक इस पूरे मामले से क्या जानकारी सामने निकलकर आई है.

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दोनों ही वांटेड हैं. ये दोनों छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं.
  • ईडी के सूत्रों के मुताबिक, चंद्राकर ने 18 सितंबर, 2022 को दुबई में एक और आलीशान पार्टी दी. सात सितारा लग्जरी होटल में हुई इस पार्टी में शामिल होने के लिए कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को 40 करोड़ रुपये तक दिए गए.
  • सौरभ चंद्राकर की फरवरी में हुई शादी के लिए प्राइवेट विमान बुक किए गए थे. इन विमानों के जरिए परिवार के सदस्यों को नागपुर से दुबई ले जाया गया. बॉलीवुड हस्तियां, वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर सभी मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुए.
  • इस शादी में लगभग 200 करोड़ रुपए खर्च किया गया है.
  • चंद्राकर की शादी में परफॉर्म करने वाली हस्तियों में आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंद, नुशरत भरुंचा, कृष्णा अभिषेक जैसे सितारे शामिल थे.
  • महादेव ऐप के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में जांच की शुरुआत हुई. बॉलीवुड और इस ऐप के मालिक के बीच संबंधों की जानकारी हाल ही में सामने आई है.
  • महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप एक गेमिंग ऐप है, जिस पर पिछले साल 10 लाख के करीब लोगों ने जुआ खेला. इस ऐप को 30 सेंटर्स से ऑपरेट किया जा रहा है. लेकिन इसके प्रमोटर्स दुबई में हैं, जहां पर जुआ लीगल माना जाता है.
  • कुछ बॉलीवुड हस्तियों को यूट्यूब वीडियो में महादेव ऐप का प्रचार करते हुए भी देखा गया.
  • ईडी ने आधिकारिक तौर पर उन बॉलीवुड हस्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है, जो ऐप के विज्ञापन में शामिल रहे. लेकिन एक प्रमुख कॉमिक, एक आर्टिस्ट, एक टॉप बी-रंग पुरुष स्टार, एक महिला कॉमिक स्टार को ऐप के जरिए पैसे मिले हैं.
  • ईडी ने शुक्रवार को इस मामले में भोपाल, मुंबई और कोलकाता में 417 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त किया. भारत में सट्टेबाजी पर बैन है. इसलिए ऐप ने यहां ऑपरेट करने के लिए अलग-अलग नामों का इस्तेमाल किया.
  • माना जाता है कि सौरभ चंद्राकर की उम्र बीस के आसपास है. वो छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला है.

खबरें और भी हैं...
संबंधित

12 नक्सली ढेर: एंटी नक्सल यूनिट C 60 ने...

रायपुर। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को मार...

CM साय ने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह...

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनके निवास पर मुलाकात की। इस महत्वपूर्ण बैठक में मुख्यमंत्री...

फाइनेंस मिनिस्टर ओ.पी. चौधरी ने किया संस्कृति बोध माला...

रायपुर। वित्त मंत्री ओ. पी. चौधरी आज यहां रोहिणीपुरम में विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से सम्बद्ध सरस्वती शिक्षा संस्थान छत्तीसगढ़ रायपुर में...

BSP में हादसों को रोकने दिया जा रहा सुरक्षा...

दुर्ग। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार जिले के भिलाई इस्पात संयंत्र के अंतर्गत संचालित विभिन्न कारखानों में कार्यरत नियमित एवं ठेका श्रमिकों को...

ट्रेंडिंग