Bhilai Times

भिलाई में 17 सरकारी स्कूलों का होगा जीर्णोंधार: 1 करोड़ 71 लाख की लागत से होगा कार्य… भिलाई नगर MLA देवेंद्र की पहल से सभी स्कूलों का भवन संधारण से लेकर अन्य जरूरी सुविधाएं कराई जाएगी उपलब्ध

भिलाई में 17 सरकारी स्कूलों का होगा जीर्णोंधार: 1 करोड़ 71 लाख की लागत से होगा कार्य… भिलाई नगर MLA देवेंद्र की पहल से सभी स्कूलों का भवन संधारण से लेकर अन्य जरूरी सुविधाएं कराई जाएगी उपलब्ध

भिलाई। भिलाई के स्कूलों का स्वरुप बदलने वाला है। 17 स्कूलों का जीर्णोंधार किया जाएगा। इन सभी सरकारी स्कूलों के भवनोें का काम किया जाएगा। छत, फ्लोरिंग, खिड़की दरवाजे, भवन जीर्णोंद्धार, आहता मरम्मत कार्य, छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालय का भी निर्माण किया जाएगा। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र के वार्डवासियों से भेंट मुलाकात करते रहते हैं। लोगों से मिलने के लिए उनके वार्ड में उनके गली मोहल्ले में जाते है। लोगों से मिलते है। उनका हालचाल जानते है।

उनकी समस्याओं को सूनते है और सभी की समस्याओं को जनहित में होने वाले विकास कार्यों को कराते हैं। ताकि लाेगों को जरूरी सुविधाएं मिल सकें। इसी कड़ी में जब भी वार्डों में भेंट मुलाकात करते हैं,उसी के साथ ही विधायक श्री यादव जी स्कूलों में शिक्षकों और स्कूल के बच्चों से मिलते है। उनकी भी समस्याओं को सूनते है और समाधान करते हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव ने शहर के कई स्कूलों का भ्रमण किया था और वहां की समस्याओं को दूर करने के लिए पहल की है। शहर के 17 सरकारी स्क्ूल ऐसे है जिनका अब जल्द ही मरम्मत काम शुरू किया जाएगा। 1 करोड़ 71 लाख 41 हजार की लागत से यह काम पूरा किया जाएगा।

इन स्कूलों का किया जाएगा जीर्णोंद्धार
सरकारी प्राथमिक स्कूल हास्पिटल सेक्टर 9 यहां छत का मरम्मत किया जाएगा ताकि बारिश में पानी ना टपके। फ्लोरिंग की जाएगी। खिड़की दरवाजे खराब हो चुके है उसे नया लगाया जाएगा। भवन का जीर्णोंद्धार किया जाएगा। आहाता का मरम्मत किया जाएगा। इसी प्रकार सरकारी प्राथमिक स्कूल बापू नगर न्यू खुर्सीपार में भवन का जीर्णोंद्धार व संधारण किया जाएगा। सरकारी प्राथमिक शाला सेक्टर 4 बोरिया गेट स्कूल का भी जीणोंद्धार किया जाएगा। सरकारी प्राथमिक शाला शहीद वीर नारायण सिंह दीवारों का प्लास्टर, फ्लोरिंग, मरम्मत, फर्श मरम्मत किया जाएगा।

शौचालयों का भी किया जाएगा संधारण
सराकरी प्राथमिक शाला शंकर नगर छावनी और प्राथमिक शाला राजीव नगर छावनी में स्कूल भवन का जीर्णोद्धार, छत का मरम्मत काम, शौचालय निर्माण, दीवारों का प्लास्टर, फ्लोरिंग मरम्मत , फर्श मरम्मत आदि काम किया जाएगा। सरकारी प्रामिक स्कूल सेक्टर 7 का भवन जीर्णोंद्धार, शौचालय मरम्मत और दीवारों का सीपेज संधारण किया जाएगा। सरकारी प्राथमिक शाला दुर्गा मंदिर खुर्सीपार में भवन जीर्णोंद्धार, छत का मरम्मत, शौचालय का संधारण, दीवारों का प्लास्टर, फ्लोरिंग मरम्मत, फर्श आदि नए लगाए जाएंगे। इससे स्कूल के बच्चों को काफी सुविधा मिलेगी। बारिश के दिनों में क्लास में पानी नहीं टपकेगा।

भवन का होगा संधारण मिलेगी पूरी सुविधा
सरकारी प्राथमिक माध्यमिक शाला सुभाष नगर खुर्सीपार में छत मरम्मत, दीवारों में सीपेज व प्लास्टर मरम्मत कार्य, शौचालय मरम्मत , खिड़की दरवाजा आहता संधारण किया जाना है। इसी प्रकार सराकरी माध्यमिक शाला छावनी में भवन जीर्णोद्धार,संधारण किया जाएगा। सरकारी माध्यमिक शाला दुर्गा मंदिर का भवन जीर्णोंद्धार , छत, शौचालय संधारण किया जाएगा। सरकारी माध्यमिक शाला शंकर नगर छावनी, स्केटर 11 जोन दो खुर्सीपार, हास्पिटल सेक्टर 9 के भवनों का जीर्णोंद्धार, दीवारों का प्लास्टर, फ्लोरिंग मरम्मत फर्श मरम्मत आदि सभी काम किए जाएंगे। इसी प्रकार सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल सेक्टर 11 खुर्सीपार और पं. जवाहर लाल नेहरू हायर सेकंडरी स्कूल में शाला भवन का जीर्णाेद्धार, शौचालय मरम्मत, प्लास्टर, फ्लोरिंग फश आहता निर्माण व संधारण किया जाना है।

स्कूली बच्चों को मिलेगा लाभ
भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि, शहर के वे सरकारी स्कूल जो वर्षों पुराने हैं, जिनका भवन जर्जर हो गया है। जहां क्लास रूम में बारिश के दिनों में पानी टपकता है, दीवारों में सीमेज आता है। ऐसे सभी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अब इस तरह की समस्याएं नहीं होगी। हम सभी स्कूलों में भवन जीर्णोद्धार से लेकर शौचालय आदि पूरा रिनोवेट कराएंगे। इससे बच्चों को सुविधा मिलेगी। इसके लिए हमने शासन से स्वीकृति ले लिया है। जल्द ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।


Related Articles