बारिश के पहले भिलाई की सड़कें हो रही बेहतर… नंदनी रोड और कैम्प में डामरीकरण कार्य का मेयर नीरज पाल ने किया भूमिपूजन

भिलाई। भिलाई निगम क्षेत्र में बेहतर सड़कों का जाल बिछ रहा है। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत पावर हाउस से नंदनी रोड जाने वाले सड़क और 18 नंबर रोड में सुभाष चौक से गौरव पथ जाने वाले मार्ग पर सड़क के दोनो तरफ सड़क का संधारण और डामरीकरण कार्य किया जाएगा। महापौर नीरज पाल ने सड़क डामरीकरण के कार्य का भूमि पूजन कर कार्य की शुरुआत करवाई। नंदनी रोड के एक ओर सड़क डामरीकरण का कार्य हो चुका है परंतु दूसरी और के सड़क डामरीकरण का भी का काम होना है। जिससे दोनों ओर के सड़कों का डामरीकरण पूर्ण हो जाएगा। पावर हाउस से नंदनी रोड जाने वाले तथा एसीसी चौक से नंदनी रोड आने की ओर रोजाना लगभग हजारों लोगों का आना जाना इस मार्ग से होता है।

नेशनल हाईवे से होते हुए यह मार्ग विभिन्न स्थानों की ओर जाता है। नंदिनी रोड से केनाल रोड की ओर भी रास्ता गया हुआ है तथा जामुल की ओर एवं छावनी की ओर तथा गौरव पथ की ओर भी नंदनी रोड से जाने का प्रमुख मार्ग है। नंदनी रोड में बड़े-बड़े गड्ढे हो रखे थे जिसे देखते हुए इसके डामरीकरण कार्य का फैसला महापौर ने लिया था। लोगो ने भी सड़क डामरीकरण की मांग प्रमुखता से की थी जिसे देखते हुए महापौर ने अधिकारियों को इस मार्ग के डामरीकरण करने के निर्देश दिए थे। लगभग एक करोड़ की लागत से नंदनी रोड के सड़क का डामरीकरण कार्य होगा। डामरीकरण कार्य हो जाने से हजारों लोगों को आने जाने में आसानी होगी तथा गड्ढों से राहत मिलेगी और बारिश के दिनों में भी लोगों को असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

गौरतलब है कि नगर पालिक निगम भिलाई छेत्र अंतर्गत सड़कों के डामरीकरण, संधारण एवं मरम्मत का कार्य पुरजोर गति से किया जा रहा है। नेशनल हाईवे से लगे प्रमुख मार्ग जो अंदर इलाकों में प्रवेश करते हैं उनको टारगेट करते हुए डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिल सके। अंदरूनी इलाकों के मार्गो को भी दुरुस्त किया जा रहा है। सड़क भूमि पूजन के दौरान जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, जोन अध्यक्ष जलंधर सिंह, महापौर परिषद के सदस्य मन्नान गफ्फार खान, पार्षद इंजीनियर सलमान, जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, सहायक अभियंता आलोक पसीने, उप अभियंता विजेंद्र गुप्ता तथा नागरिक बड़ी संख्या में मौजूद थे।

सुभाष चौक से गौरव पथ तक सड़क के दोनों तरफ का होगा दुरुस्ती करण कार्य

नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत 18 नंबर रोड में सुभाष चौक से गौरव पथ जाने वाले मार्ग पर सड़क के दोनो तरफ सड़क का संधारण कार्य होगा। आज महापौर नीरज पाल ने सड़क संधारण कार्य का भूमि पूजन कर कार्य को प्रारंभ कराया। भूमि पूजन के दौरान उन्होंने कहा कि सड़कों का काम तेज गति से करें ताकि बारिश के दिनों में राहगीरों को खराब सड़कों से राहत मिल सके और आवागमन सुगम हो। उन्होंने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कमी न करें और क्वालिटी का ध्यान रखें।

अधिकारियों को सतत मॉनिटरिंग कर कार्य पूर्ण कराने के निर्देश महापौर ने मौके पर दिए हैं। सुभाष चौक से गौरव पथ रोड में सड़क के दोनों ओर के मार्ग का संधारण 48 लाख की लागत से किया जाएगा। कई दिनों से नागरिक एवं क्षेत्र के लोगों के द्वारा सड़क के संधारण तथा डामरीकरण को लेकर मांग की जा रही थी। मेयर नीरज ने इसे संज्ञान में लेकर अधिकारियों को सड़क संधारण का प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए थे। विभागीय कार्य पूर्ण हो जाने के उपरांत आज कार्य की आधारशिला रखी गई। शीघ्र ही सुभाष मार्केट से गौरव पथ जाने वाला मार्ग दुरुस्त हो जाएगा।

यह सड़क नेशनल हाईवे से अंदरूनी इलाकों की ओर जाती है। रोजाना हजारों लोगों का आना जाना इस रास्ते से होता है। गड्ढे होने की वजह से राहगीरों को आने-जाने में परेशानी का सामना पड़ता था परंतु अब सड़क की स्थिति अच्छी हो जायेगी। आज भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान जिला अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर, जोन अध्यक्ष जलंधर सिंह, महापौर परिषद के सदस्य मन्नान गफ्फार खान, पार्षद इंजीनियर सलमान, जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता कुलदीप गुप्ता, सहायक अभियंता आलोक पसीने, वसीम खान एवं उप अभियंता अर्पित बंजारे, विजेंद्र गुप्ता तथा मोहल्ले वासी आदि मौके पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट के अहम फैसले: छत्तीसगढ़ बेवरेज...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में बुधवार को मंत्रालय महानदी भवन में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई। बैठक में...

सीनियर IPS ऑफिसर रतन लाल डांगी बने डॉक्टर: हेमचंद...

रायपुर, दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, दुर्ग के शोधार्थी स्तन लाल डांगी (वरिष्ठ आई. पी. एस) ने आज विश्वविद्यालय के टैगोर हॉल में अपने शोध-प्रबंध...

कैबिनेट बैठक के दौरान मंत्री पद से बृजमोहन अग्रवाल...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। साय कैबिनेट की बैठक चल रही थी इसी दौरान्बृजमोहन...

नई दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड में शामिल कैडेट्स...

अनुशासन, साहस और निस्वार्थ भाव से सेवा के लिए प्रेरित करता है एनसीसी: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायपुर। नई दिल्ली में रिपब्लिक डे परेड में...

ट्रेंडिंग