Bhilai Times

Rajasthan Politics: सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, बोले – सचिन पायलट ने गद्दारी की, मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है

Rajasthan Politics: सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, बोले – सचिन पायलट ने गद्दारी की, मुख्यमंत्री कैसे बन सकता है

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर निशाना साधा है. अशोक गहलोत ने सचिन पायलट की आलोचना करते हुए उन्हें गद्दार करार दिया है. उन्होंने कहा कि, “एक गद्दार मुख्यमंत्री नहीं हो सकता है. हाईकमान सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता है. एक आदमी जिसके पास 10 विधायक नहीं हैं, जिसने विद्रोह किया, उसने पार्टी को धोखा दिया, उसने गद्दारी की है.”

अशोक गहलोत ने 2020 के राजनीतिक संकट का जिक्र करते हुए कहा कि ये देश के इतिहास में पहली बार हुआ होगा कि एक पार्टी अध्यक्ष ने ही अपनी सरकार को गिराने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि इसके लिए बीजेपी की तरफ से पैसा दिया गया था. बीजेपी के दिल्ली दफ्तर से 10 करोड़ रुपये आए थे, मेरे पास सबूत है. इन पैसों में से किसे कितना दिया गया ये मुझे नहीं पता. 

सचिन पायलट पर लगाए ये आरोप
राजस्थान के मुख्यमंत्री ने एनडीटीवी से बातचीत में आरोप लगाया कि सचिन पायलट ने दिल्ली में बीजेपी के दो वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात की थी. उन्होंने कहा, “अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान शामिल थे. उन्होंने (पायलट सहित) दिल्ली में एक बैठक की थी,” उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रधान उस होटल में भी मुलाकात करने गए थे जहां विद्रोह करने वाले नेता ठहरे थे. सीएम गहलोत ने दावा किया कि 2009 में, जब यूपीए की सरकार बनी तो उन्होंने ही सिफारिश की थी कि उन्हें (पायलट को) केंद्रीय मंत्री बनाया जाए.

2020 में पैदा हुआ था सियासी संकट
राजस्थान कांग्रेस में 2020 में उभरे सियासी संकट के दौरान सचिन पायलट 19 विधायकों के साथ दिल्ली के पास एक रिसॉर्ट में चले गए थे. राजनीतिक गलियारों की चर्चा के अनुसार, ये कांग्रेस के लिए सीधी चुनौती थी कि या तो उन्हें मुख्यमंत्री के बनाया जाए या वे कांग्रेस से बाहर निकल जाएंगे. हालांकि इस विरोध को गहलोत सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा था. बाद में पायलट की पार्टी के साथ सुलह हो गई थी. हालांकि उन्हें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के रूप में हटा दिया गया था. साथ ही उन्हें उपमुख्यमंत्री के पद से भी बर्खास्त कर दिया गया था. 

राहुल गांधी के साथ यात्रा कर रहे हैं पायलट
सचिन पायलट (Sachin Pilot) अभी राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में हैं. यात्रा फिलहाल मध्य प्रदेश से गुजर रही है. वहीं बीजेपी ने अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के दावे को निराधार बताया है. बीजेपी के राजस्थान प्रमुख सतीश पुनिया ने कहा कि, “कांग्रेस नेतृत्व अपने घर को व्यवस्थित करने में विफल रहा है. कांग्रेस राजस्थान खो रही है, इसलिए गहलोत निराश हैं. गहलोत अपनी विफलता के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.”


Related Articles