CG – UPSC कोचिंग स्टूडेंट के मर्डर में बड़ा अपडेट: लव ट्रायंगल में गई छात्र की जान… एक प्रेमी ने दूसरे प्रेमी को पहले कोचिंग से किया अपहरण, फिर बेरहमी से की पिटाई… मौत होने पर चलती गाड़ी से फेंका, कोचिंग की छात्रा का दो लड़कों से था लव अफेयर, पढ़िए ये क्राइम स्टोरी

क्राइम डेस्क। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में UPSC की तैयारी कर रहे छात्र के मौत के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बताया की लव ट्राइंगल में यश साहू की हत्या हुई थी। प्रेमिका के पहले प्रेमी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर हत्या की थी। यश साहू को कोचिंग सेंटर से आरोपी ने अगवा किया था और एक बंद पड़े ढाबे में लाकर अपने दो अन्य दोस्तों के साथ बेल्ट, डंडे से पिटाई की थी। अधमरा होने पर ऑटो में बैठाकर उसे गुम्बर चौक के पास फेंक दिया था। मामले में मुख्य आरोपी राहुल नामदेव सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला –

दरअसल, 6 जून को दोपहर करीब 3 से 4 बजे के बीच थाना सिरगिट्टी क्षेत्र के गुम्बर चौक के के पास 20 वर्षीय युवक का शव मिला था। घटना की खबर मिलते ही एसपी संतोष सिंह ने शव की शिनाख्त कर आरोपीयों की गिरफ्तारी दिए। पुलिस ने एक विशेष टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की।

मृतक के मोबाईल से मिले नंबर के आधार पर मृतक की पहचान यश साहू उर्फ टीनू पिता राजेश साहू 20 वर्ष ग्राम लखनपुर जिला सरगुजा के रूप में की गई। वर्तमान में मृतक मंगला चौक बिलासपुर में रहकर दिल्ली IAS कोचिंग में पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने मंगला चौक स्थित कोंचिग इंस्टीट्यूट के सीसीटीवी कैमरा, शहर के लगभग 200 अलग-अलग स्थानो में लगे सीसीटीवी को खंगाला।

इस दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक का चकरभाठा क्षेत्र की एक युवती से प्रेम संबंध था। साथ ही उसी युवती का चकरभाठा के राहुल नामदेव नामक युवक से भी प्रेम संबंध था। राहुल नामदेव अधिकतर अपनी प्रेमिका को कोचिंग संस्था के आसपास देखने भी आता था। इस बीच राहुल को पता चला कि प्रेमिका का यश साहू के साथ भी प्रेम संबंध है। इस जानकारी के बाद आरोपी आक्रोशित हो गया और मृतक यश साहू को प्रेमिका से दूर रहने की चेतावनी भी दिया। इसके बाद 6 जून को राहुल कोचिंग संस्था पहुंचा, जहां पर यश साहू और अपनी प्रेमिका को साथ देखकर आग बबूला हो गया।

यश साहू को सबक सिखाने और मारने के लिये प्लाॅन योजना बनाया। प्लानिंग के तहत ही राहूल नामदेव ने यश को कोचिंग संस्था से बाहर बुलाया और अपने स्कुटी में बैठाकर मारपीट करते हुये चकरभाठा ले गया। राहुल ने यहां पर अपने अन्य साथी विनय सांडिल्य, उमेश वर्मा को भी लाठी डण्डा लेकर ढाबे में बुलवाया। इसके बाद तीनों ने मिलकर यश की लाठी डण्डा और बेल्ट से बेरहमी से पीटाई की। अधमरा हो गया उसके बाद आरोपी राहुल नामदेव को यह आभास हो गया कि यश साहू की मौत हो सकती है।

पुलिस में पकड़े जाने के डर से यश को अधमरा हालत में अपनी स्कूटी में बिठाकर चकरभाठा हाईकोर्ट मोड के पास ले गया। इसके बाद एक ऑटो में बिठाकर अस्पताल भेज दिया। रास्ते में जब युवक की मौत हो गई तो ऑटो वाले ने मृतक का शव गुम्बर चौक सिरगिट्टी पास फ़ेंक कर फरार हो गया।

मामले में मुख्य आरोपी राहुल नामदेव द्वारा अपने अन्य साथियों विनय सांडिल्य, उमेश वर्मा के साथ मिलकर हत्या की बात कबूल की है। सभी आरोपीयो को अलग-अलग जगहोँ से घेराबंदी कर पकड़ा गया है। घटना में प्रयुक्त बेल्ट, लकडी का डण्डा तथा घटना में प्रयुक्त स्कुटी व मारूती ब्रेजा कार को जप्त कर तीनों आरोपीयों को यश साहू की हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया जाएगा।

विशेष योगदान –
थाना प्रभारी सिरगिट्टी निरीक्षक पौरूष कुर्रे, ए.सी.सी.यु. प्रभारी धर्मेंद्र वैष्णव, उप निरी. अजय वारे, स.उ.नि. अशोक चैरसिया, शितला प्रसाद त्रिपाठी, प्र. आर. देवमुन सिंह पुहुप, शोभित कैवर्त, आरक्षक तरूण केशरवानी, निखील राॅव, प्रशांत सिंह, बोधुराम कुम्हार, नवीन एक्का सरफराज खान, महिला आरक्षक शकुन्तला साहु, आरक्षक अफाक खान, शशिकांत जायसवाल, संजय यादव, जितेन्द्र जाघव, सतपूरन जांगडे का सराहनीय योगदान रहा।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

मुख्यमंत्री साय ने रिमोट बटन दबाकर मितानिनों के खाते...

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने विकसित छत्तीसगढ़ की संकल्पना पर काम करना शुरू कर दिया है और इसकी शुरूआत स्वस्थ छत्तीसगढ़ की बात के...

मंत्री ओपी के साथ 16वें वित्त आयोग के प्रतिनिधि...

रायपुर। 16वें वित्त आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया के नेतृत्व में सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल ने नालंदा परिसर की लाईब्रेरी का देर रात पहुंचकर अवलोकन...

15 जिलों को मिली सौगात: CM साय ने अत्याधुनिक...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने यातायात विभाग को सौगात दी है। रायपुर समेत 15 जिलों को नए इंटरसेप्टर वाहनों की सौगात मिली...

CG – TI सस्पेंड: कांग्रेस नेता पर CHO ने...

कांग्रेस नेता पर CHO ने लगाया 3 साल से दुष्कर्म करने का आरोप महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से दुष्कर्म का मामला सामने आया है।...

ट्रेंडिंग