America की कंपनी Bodex LLC की Bhilai में नेक पहल: शासकीय स्कूल में स्टूडेंट्स को डिस्ट्रीब्यूट किया स्वेटर; जानिए कैसे भिलाई के टैलेंट से अमेरिका में डिलीवर हो रही है सर्विस; Photos में देखिये बच्चों के Happy Faces

भिलाई। विदेश में रहकर भी जो भारत की मिट्टी से जुड़ा रहता है , जो भारत में समाज के लिए कुछ करता है। वही सच्चा भारतीय कहलाता है। आज हम बात कर रहें है अमेरिका की सॉफ्टवेयर कंपनी बोडेक्स एल.एल.सी. (BODEX LLC) के फाउंडर सुमित पराशर के बारे में जो भिलाई के रहने वाले है, पर फ़िलहाल में अमेरिका में रहते है हुए वे इन दिनों भिलाई आए हुए है। बोडेक्स एल.एल.सी. की डेव सेंटर भिलाई में बोडेक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से स्थित है।

इस कंपनी के द्वारा प्रत्येक वर्ष बच्चो की जरूरतों को देखते हुए उन्हें कई जरुरत की सामग्रीयो का उनके ‘प्रोजेक्ट जुगनू’ के अंतगर्त वितरण किया जाता है। इसी कड़ी में इस वर्ष भिलाई में पड़ रहे जबरदस्त ठंड के मद्देनजर शासकीय प्राथमिक शाला जुनवानी के बच्चो को स्वेटर का वितरण किया गया। जिसके लिए शाला के प्रत्येक छात्र एवं छात्राओं का स्वेटर का नाप एक सफ्ताह पूर्व लेकर उनके नाप के अनुरूप स्वैटर बनवाया गया।

आपको बता दें ये कंपनी अमेरिका बेस्ड जरूर है पर जो सर्विसेस ये विदेश में डिलीवर कर रहें है वो पूर्ण तरीके से मेड इन इंडिया है। भिलाई के टैलेंट, भिलाई के इंजीनियर सॉफ्टवेयर डेवेलोप कर रहे है। जो बड़ी बात है।

जिसके उपरान्त सोमवार को आज शाला में बच्चो को स्वेटर बांटा गया। जिससे बच्चो के पालक भी इस कार्य हेतु शाला प्रबंधन और बोडेक्स को धन्यवाद समर्पित किया है। इसी कार्यक्रम में कंपनी के संस्थापक सुमित पराशर ने शाला को प्रोजेक्टर भी, प्रदान कर बच्चो के लिए डिजिटल क्लास की महत्व बताई है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में स्मृति नगर गृह निर्माण संस्था मर्यादित के नव निर्वाचित अध्यक्ष राजीव चौबे उपस्थित हुए उन्होने बच्चो के लिए ऐसी उत्कृष्ट कार्य करने के लिए संस्था और संस्था के संस्थापक को शुभकामानएं दी है। कार्यक्रम में शासकीय स्कुल के प्राचार्य वर्षा ठाकुर, शाला प्रधान पाठक हरनारायण सिंह राजपूत, सहायक शिक्षक हेमलाल केवट, भूमिका वर्मा, महेश कुमार पाल, ओम प्रकाश केवट, शैल कुमार, गौर मेडम एवं तिवारी मेडम का सहयोग रहा।

इस पुरे कार्य्रकम को वीरेंद्र कुमार कश्यप, राजेश कुमार, नितेश शर्मा, अनिरुद्ध सिंह, शुभांगी पोकळे, सोनल देवांगन, भूपेंद्र साहू, पूजा मिश्रा, आरती अरोरा, एवं दुर्गा राव ने मिलकर सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान किया। गौरतलब है की इसी संस्था के द्वारा पूर्व में कुटेलाभाठा शासकीय प्राथमिक शाला में भी बारिश के समय बच्चों को रैनकोट का डिस्ट्रीब्यूशन किया गया था, कार्यक्रम में शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कल्पना यादव व अन्य समिति सदस्य, जुनवानी एवं स्मृति नगर क्षेत्र से बच्चो के पालक एवं नागरिकगण उपस्थित हुए।

ये खबरें भी पढ़ें…

खबरें और भी हैं...
संबंधित

Durg Crime : दिनदहाड़े युवक की हत्या से इलाके...

दुर्ग। धमधा थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार में दिनदहाड़े युवक की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। धारदार हथियार से युवक पर...

दुर्ग क्षेत्र में लूट के आरोपी गिरफ्तार, चार दोस्तों...

भिलाई। उतई थाना क्षेत्र के महकाखुर्द में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही धर...

CG – नाबालिग प्रेमियों के प्यार का हुआ अंत:...

नाबालिग प्रेमियों के प्यार का हुआ अंत छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में नाबालिग लड़के ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया है। ये सुनते ही एक...

भिलाई स्टील प्लांट में घुसकर तोड़फोड़, सुरक्षा पर उठे...

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। सीआईएसएफ का सुरक्षा घेरा तोड़कर एक मानसिक रोगी प्लांट के अंदर घुस गया...

ट्रेंडिंग