चिटफंड कंपनियों पर दुर्ग पुलिस का शिकंजा: भिलाई में सहारा को-ऑपरेटिव सोसाइटी के 7 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज

भिलाई। चिटफंड कंपनियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद पुलिस ऐसे मामलों को गंभीरता से जांच कर रही है। एक ताजा मामला भिलाई का है।

जहां जिला प्रशासन की रिपोर्ट के बाद सोमवार को सुपेला पुलिस ने सहारा क्रेडिट कोआपरेटिव सोसाइटी के जोनल हेड समेत 7 लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। कंपनी के 16 एजेंटों ने इस मामले में प्रशासन के पास शिकायत की थी।

उन्होंने शिकायत में कहा था मेच्योरिटी डेट पूरी होने के दो साल बाद भी निवेशकों का पैसा नहीं लौटाया गया। कंपनी के जोनल हेड समेत बाकी अधिकारी पिछले चार वर्षों से सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं।

अपने शिकायत पत्र में यह भी कहा था कि, जिम्मेदार कंपनी का केस कोर्ट में विचाराधीन होने का झांसा देकर पैसा लौटाने में टालमटोल कर रहे हैं। कंपनी के अधिकारियों ने जिला प्रशासन के सामने भी कई बार 8 करोड़ रुपए निवेशकों को लौटाने का आश्वासन दिया, लेकिन राशि नहीं लौटाई गई।

एजेंटों के मुताबिक कंपनी ने दुर्ग जिले के करीब 7 सौ निवेशकों से 28.90 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई है। जिला प्रशासन ने जांच के बाद सुपेला पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश जारी किया है। अब पुलिस ने मामले के जांच में लिया है।

सुपेला टीआई दुर्गेश शर्मा के मुताबिक रायपुर के हेड ऑफिस के संचालक, जोनल सलाहकार, फील्ड ऑफिसर, फ्रेंचाइजी मैनेजर, कार्यालय अधिकारी, रीजनल सलाहकार, रिसाली ब्रांच संचालक और मुख्य कार्यकारी संचालक के खिलाफ धारा 409, इनामी चिटफंड और धन परिचालन स्कीम की धारा 3 और 4 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक कंपनी के अधिकारियों ने सहारा इंडिया परिवार द्वारा संचालित विभिन्न सोसाइटी और कंपनीज में निवेशकों से पैसा जमा करवाया था। ये पैसा निवेशकों ने वर्ष 2003 से 2008 के बीच जमा किया।

निवेशकों को मेच्योरिटी की रमक वर्ष 2018 में लौटाया जाना था लेकिन निवेशकों को अब तक पैसा नहीं मिला है। जिसके बाद निवेशक और एजेंटों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन को की थी।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

घर से टिफिन लेकर आखिरी बार ड्यूटी पर निकला...

- नाईट ड्यूटी के लिए निकला था मृतक हेमलाल सूर्यवंशी भिलाई। भिलाई के इंडस्ट्रियल एरिया हथखोज में सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में...

CG – नवविवाहिता की हत्या कर बाड़ी में दफनाया:...

नवविवाहिता की हत्या कर बाड़ी में दफनाया बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले से एक नवविवाहिता के हत्या का मामला सामने आया है। पति ने अपनी...

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला: अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बहुचर्चित शराब घोटाले मामले में EOW ने अरुणपति त्रिपाठ, अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को रायपुर के स्पेशल कोर्ट में पेश...

अशोका बिरयानी के गटर में मिली दो लाश: दोनों...

रायपुर। इस वक्त की बड़ी खबर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से निकल सामने आ रही है। जहां GE रोड के किनारे स्थित मशहूर अशोका...

ट्रेंडिंग