भिलाई में BJP पार्षदों ने निगम के खिलाफ खोला मोर्चा: सड़क, नाली, पानी और सफाई की समस्याओं से त्रस्त भाजपा पार्षदों ने की आयुक्त और महापौर से मुलाकात

– भाजपा पार्षद दया सिंह के साथ सभी 24 भाजपा पार्षदों ने बताई अपनी समस्या
– पटरीपार, टाउनशिप और खुर्सीपार के पार्षदों ने अलग-अलग समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
– निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर से मुलाकात के बाद मेयर नीरज चंद्राकर से भाजपा पार्षदों ने की मुलाकात
– चेंबर में बैठकर लंबे समय तक चर्चा हुई फिर दिया समाधान का आश्वासन

भिलाई। नगर निगम भिलाई के भाजपा पार्षदों ने आज निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर से मुलाकात की है। भाजपा पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों की समस्याओं के संबंध में चर्चा की। सभी पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों की समस्याओं को लेटरपेड में लिखकर दिया। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर से मुलाकात कर एक-एक समस्याओं पर चर्चा की है।

खुर्सीपार वार्ड-44 से भाजपा पार्षद दया सिंह के साथ सभी जोन के भाजपा पार्षद वीणा चंद्राकर, चंदेश्वरी बांधे, मुकेश अग्रवाल, गिरीजा बंछोर, सरिता जायसवाल, विनोद चेलक, संजय सिंह, सरिता बघेल, लक्ष्मी दिवाकर, लक्ष्मी साहू, नोहर वर्मा, शैलजा, शकुंतला साहू, ईश्वरी नेताम समेत अन्य मौजूद रहें।


इस तरह की समस्याओं को कमिश्नर और मेयर के सामने रखा…

– केनाल रोड निर्माण में भ्रष्टाचार। सड़कें अभी से उखड़ गई है। चलने लायक नहीं है। स्ट्रीट लाइट भी बंद है।

– खुर्सीपार में सीवरेज लाइन बहुत बड़ा इश्यू है। सीवरेज का पानी लोगों के घरों तक आ रहा है। लोग परेशान है।

– खुर्सीपार में पेयजल व्यवस्था ठप है। जिन इलाकों में अमृत मिशन के तहत पाइप लाइन का विस्तारीकरण किया गया है। वहां फोर्स कम आ रहा है।

– बिजली कटौती की समस्या का समाधान मौजूदा सरकार नहीं कर पा रही है। रोजाना बिजली बंद से लोग हलाकान हैं।

– तेल्हानाला का चैनलाइजेशन काम में देरी हो रही है। जो किया गया है, उसमें भ्रष्टाचार हुआ है।

– खुर्सीपार में हाइवे के दोनों ड्रेनेज सिस्टम गड़बड़ है। बारिश में कमर तक पानी भर जाता है। लोग हर बारिश में पानी घर से फेंकते हैं।

– हर साल डेंगू और मलेरिया के मरीज खुर्सीपार इलाके से मिलते हैं, डेंगू से काफी मौतें हुई थी 2018 में, अब तक सबक नहीं लिया। डेंगू विरोधी अभियान नहीं चलाया जा रहा है।

– खुर्सीपार इलाके में पेवर ब्लाक लगाने में गड़बड़ी हुई है, जो लगाए गए थे वो अब उखड़ गए हैं। इसकी जांच होनी चाहिए।

– खुर्सीपार की अंदरूनी सड़कों में गड्ढे हैं, नाली तक नहीं बनी है, इसलिए पानी सड़कों पर आ रहा है। सड़क निर्माण कराया जाए।

दया ने बताई अपने वार्ड की ये समस्याएं, समाधान के लिए मिला आश्वासन
लक्ष्मी नारायण वार्ड क्रमांक-44 की मूलभूत समस्याओं को भाजपा पार्षद दया सिंह ने रखा। दया ने बताया कि, उनके वार्ड में पानी की समस्या है। पूरे वार्ड में कई स्थानों पर टैंकर और बोर खनन किया जाए। यादव पारा में 2 टाईम पानी नल द्वारा दिया जाए। बरसात से पूर्व नाला बनाया जाए एवं सफाई किया जाए।

अन्यथा बरसात में लोगों के घर पानी भर जाएगा। जिससे उनका जीना दुर्लभ हो जाएगा। शौचालय की सफाई कर जगह-जगह नालियाँ जाम है। जिसका समय रहते सफाई हो जाए अन्यथा लोग बीमारी से ग्रस्त हो जाएंगे। दया सिंह ने निगम आयुक्त से कहा कि, वार्ड में रोड जर्जर स्थिति में है। जगह-जगह गढ्ढे है। जिससे बच्चे की मौत भी हो चुकी है और समय-समय पर एक्सिडेंट एवं कई घटना हो रही है।

वार्ड अंधेरे में डूबा हुआ है। जहाँ खम्बे है वहाँ लाईट नहीं है। गली-गली में अंधेरा है। जहाँ पोल / खम्बे गड़ाने है और लाईट देना है जिससे आसामाजिक तत्वों का जमावड़ा बना रहता है जिससे आए दिन अपराध हो रहे हैं।

दया ने बताया कि, वार्ड के किरायेदारों गरीब तपके के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिया जाए जो विगत् 15 व 20 वर्षों से किराये पर रह रहे हैं। जो कि आज तक वंचित है उन्हें उनका हक व अधिकार मिले।

वार्ड की विधवा महिलाओं एवं वृद्धाधारियों को जो वर्षों से पेंशन से वंचित है। उन्हें वार्ड में सिविर लगा कर पेंशन दिया जाए। जो कि आप लोगों की लापरवाही से आज तक उन्हें उनका अधिकार नहीं मिल पा रहा है।

बीपीएल जनगणना सूची में जिनका नाम दर्ज है और आज भी जिन्हें 1 रुपये किलों चावल मिले तथा पालिक जिनका बी.पी.एल. राशन कार्ड होने के बाद भी उन्हें आज तक किसी भी प्रकार का लाभ नहीं मिला।

तत्काल वार्ड में सिविर लगाकर उनका कार्ड बनाया जाए एवं साथ ही ऐसे सैंकड़ो लोग है जिनका राशन कार्ड नहीं बना है। उनका भी तत्काल निराकरण हो।

खबरें और भी हैं...
संबंधित

बारिश की आहट से ही भिलाई निगम का बाढ़...

भिलाई। भिलाई निगम कमिश्नर देवेश कुमार ध्रुव द्वारा तत्परता दिखते हुए बरसात के आगमन की आहट शुरू होते ही बाढ़ नियंत्रण प्रकोष्ठ सक्रीय कर...

दुर्ग निगम चलाएगा वाटर टैक्स वसूली अभियान: सर्वे में...

दुर्ग। दुर्ग निगम के शहरी क्षेत्र में जल कर (वाटर टैक्स) वसूली अभियान चलाने की तैयारी में है। शहर क्षेत्र में पानी आपूर्ति नगर...

रिसाली में विधायक, महापौर, निगम कमिश्नर और सैकड़ों नागरिकों...

रिसाली, दुर्ग। रिसाली निगम द्वारा कैच द रैन अभियान के तहत शनिवार को वार्ड 17 शिव पारा स्टेशन मरोदा स्थित शीतला तालाब की सफाई...

भिलाई निगम की कार्रवाई: नाली और सड़क पर अवैध...

भिलाई। भिलाई निगम द्वारा निगम क्षेत्र में नाली और सड़क के ऊपर किए गए अवैध निर्माणों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी है। निगम से...

ट्रेंडिंग